फोनपे ने 12 अरब डॉलर के मूल्यांकन पर अतिरिक्त 10 करोड़ डॉलर जुटाए

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कर्नाटक फोनपे ने 12 अरब डॉलर के मूल्यांकन पर अतिरिक्त 10 करोड़ डॉलर जुटाए
हाईलाइट
  • वित्तीय और डिजिटल समावेशन

डिजिटल डेस्क,  बेंगलुरु। प्रमुख फिनटेक कंपनी फोनपे ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने रिबिट कैपिटल, टाइगर ग्लोबल और टीवीएस कैपिटल फंड्स से 12 अरब डॉलर के प्री-मनी वैल्यूएशन पर प्राथमिक पूंजी में 10 करोड़ डॉलर जुटाए हैं।

नया निवेश हाल ही में एक प्रमुख वैश्विक विकास इक्विटी फर्म, जनरल अटलांटिक से 35 करोड़ डॉलर के प्राथमिक धन उगाहने के बाद आया है, जिसे जनवरी में फोनपे ने बंद कर दिया था।

फोनपे के सीईओ और संस्थापक समीर निगम ने कहा, हमारे पास मौजूदा और नए अग्रणी वैश्विक निवेशकों का एक बड़ा समूह है, जो भारत में बड़े पैमाने पर वित्तीय और डिजिटल समावेशन लाने के लिए बड़े पैमाने पर प्रौद्योगिकी प्लेटफार्मों के निर्माण के हमारे मिशन में विश्वास करते हैं।

फोनपे ने अपने अधिवास को भारत में स्थानांतरित करने के बाद पूंजी में 1 अरब डॉलर तक जुटाने के लक्ष्य के साथ अपना लेटेस्ट फंडरेज शुरू किया था। इस दूसरी किश्त के साथ, कंपनी ने प्रमुख निवेशकों से छह सप्ताह के भीतर पहले ही 45 करोड़ डॉलर जुटा लिए हैं। यह उम्मीद करता है कि प्रमुख वैश्विक, साथ ही प्रमुख उच्च निवल मूल्य वाले भारतीय निवेशक नियत समय में और अधिक निवेश करेंगे।

रिबिट कैपिटल के संस्थापक मिकी मलका ने कहा, फोनपे उन्हीं मूल्यों पर चलता है जैसे हम रेड्डिट में जीते हैं। हम दोनों का मानना है कि बेहतर पैसा जीवन को बेहतर बनाता है। पूरे भारत में उपभोक्ताओं और व्यवसायों की सेवा करने के लिए फोनपे का इस सिद्धांत का निरंतर पालन करना एक मिशन है जिसके लिए जीना है। दिसंबर 2015 में स्थापित, फोनपे के 44 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं और चार भारतीयों में से एक अब फोनपे पर है।

कंपनी ने देश भर में फैले 3.5 करोड़ ऑफलाइन व्यापारियों को सफलतापूर्वक डिजिटाइज किया है, जिसमें देश के 99 प्रतिशत पिन कोड शामिल हैं। फोनपे भारत बिल पे सिस्टम (बीबीपीएस) में भी अग्रणी है, जो बीबीपीएस प्लेटफॉर्म पर 45 प्रतिशत से अधिक लेनदेन को संसाधित करता है।

टाइगर ग्लोबल के पार्टनर स्कॉट स्लीफर ने कहा, हम फोनपे के साथ अपनी साझेदारी को जारी रखने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि वे भारत में डिजिटल भुगतान क्षेत्र का नेतृत्व करते हैं, एक ऐसा बाजार जो हमें विश्वास है कि अभी भी महत्वपूर्ण विकास क्षमता के साथ प्रारंभिक अवस्था में है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Feb 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story