संरा कोरोनावायरस के खिलाफ चीन के प्रयासों की सराहना करता है : गुटेरेस

Sanra appreciates Chinas efforts against Coronavirus: Guterres
संरा कोरोनावायरस के खिलाफ चीन के प्रयासों की सराहना करता है : गुटेरेस
संरा कोरोनावायरस के खिलाफ चीन के प्रयासों की सराहना करता है : गुटेरेस
हाईलाइट
  • संरा कोरोनावायरस के खिलाफ चीन के प्रयासों की सराहना करता है : गुटेरेस

संयुक्त राष्ट्र, 28 जनवरी (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र नोवल कोरोनोवायरस के खिलाफ चीन के प्रयासों की सराहना करता है और प्रकोप को नियंत्रित करने की चीन की क्षमता पर संयुक्त राष्ट्र को पूरा भरोसा है।

संयुक्त राष्ट्र में चीन के स्थायी प्रतिनिधि झांग जून के साथ अपनी बैठक में संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा कि जरूरत की इस घड़ी में संयुक्त राष्ट्र चीन सरकार और लोगों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, झांग ने कहा कि चीन की सरकार ने महामारी के रोकथाम और नियंत्रण को सर्वोपरि महत्व दिया है और राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए चीन ने तेजी से और अहम कदम उठाए हैं।

चीनी दूत ने कहा कि चीन खुलेपन, पारदर्शिता और वैज्ञानिक समन्वय की भावना से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ काम कर रहा है। एक बड़ी जिम्मेदारी के साथ, चीन बीमारी के प्रसार को रोकने और जिंदगिया बचाने के प्रयास में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।

गुटेरेस ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को चीन द्वारा प्रकोप को नियंत्रित करने की क्षमता पर पूरा भरोसा है और कोई भी सहायता और मदद प्रदान करने के लिए तैयार है।

Created On :   28 Jan 2020 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story