comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

तमिलनाडु सरकार ने 10वीं की परीक्षा रद्द की, कहा-सभी पास

June 10th, 2020 11:29 IST
तमिलनाडु सरकार ने 10वीं की परीक्षा रद्द की, कहा-सभी पास

हाईलाइट

  • तमिलनाडु सरकार ने 10वीं की परीक्षा रद्द की, कहा, सभी पास

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने मंगलवार को शैक्षणिक वर्ष 2019-20 के लिए कक्षा 10वीं की पब्लिक परीक्षा को रद्द कर दिया और सभी विद्यार्थियों को पास घोषित कर दिया। इसकी घोषणा करते हुए पलनीस्वामी ने कहा कि छात्रों के अंकों की गणना उनकी त्रैमासिक और अर्धवार्षिक परीक्षाओं में प्राप्त किए गए अंकों और उनकी स्कूल उपस्थिति के आधार पर की जाएगी।

पलनीस्वामी ने कहा कि 80 प्रतिशत अंक छात्रों द्वारा त्रैमासिक और अर्धवार्षिक परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर और 20 प्रतिशत उनके स्कूल में उपस्थिति के आधार पर होंगे।मद्रास हाईकोर्ट के इस ऑब्जर्वेशन का हवाला देते हुए कि सरकार को 15 जून से परीक्षा आयोजित करने पर पुनर्विचार करना चाहिए और विशेषज्ञों की यह बात माननी चाहिए कि निकट भविष्य में कोरोनोवायरस संक्रमण के दर में कमी नहीं आएगी, पलनीस्वामी ने कहा कि सरकार ने इस मुद्दे का विस्तार से अध्ययन किया है।

उन्होंने कहा कि वायरस का संक्रमण चेन्नई और कुछ अन्य जिलों में बढ़ रहा है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कक्षा 11 के विद्यार्थियों की बचे विषय की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है। पलनीस्वामी ने कहा कि कक्षा 12 के छात्रों के लिए सप्लीमेंट्री परीक्षा, जिन्होंने पहले परीक्षा पास नहीं की थी, उन्हें भी स्थगित कर दिया गया है और इन्हें बाद में परिस्थिति के आधार पर आयोजित किया जाएगा।

कमेंट करें
1kcUV