ट्रूडो ने की मेडिकल रिसर्च के लिए अतिरिक्त फंड की घोषणा

Trudeau announces additional fund for medical research
ट्रूडो ने की मेडिकल रिसर्च के लिए अतिरिक्त फंड की घोषणा
ट्रूडो ने की मेडिकल रिसर्च के लिए अतिरिक्त फंड की घोषणा

ओटावा, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। कनाडा के प्राइम मिनिस्टर जस्टिन ट्रूडो ने कोविड-19 के खिलाफ नेशनल मेडिकल रिसर्च के लिए अतिरिक्त 1.1 अरब कनाडाई डॉलर (लगभग 782 मिलियन/78.2 करोड़ अमेरिकी डॉलर) आवंटित करने की घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को ओटावा में ट्रूडो की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के हवाले से कहा, हम इससे लड़ सकें और अंतत: इसे हरा सकें इसके लिए जितना बेहतर हम इस वायरस, इसके प्रसार और विभिन्न लोगों पर इसके प्रभाव को समझेंगे यह हमारे लिए उतना ही बेहतर होगा।

फंड तीन घटकों में विभाजित है। पहला, अस्पतालों और विश्वविद्यालयों में विकसित किए जा रही वैक्सीन और उपचारों में होने वाले रिसर्च के लिए 11.5 करोड़ कनाडाई डॉलर (लगभग 8.1 करोड़ अमेरिकी डॉलर)।

दूसरा, कनाडा में क्लिनिकल ट्रायल के लिए 66.2 करोड़ कनाडाई डॉलर (47.2 करोड़ अमेरिकी डॉलर) और तीसरा 350 मिलियन कनाडाई डॉलर (24.8 करोड़ अमेरिकी डॉलर) ताकि कनाडा में कोविड-19 की नेशनल टेस्टिंग और मॉडलिंग की जा सके।

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में कनाडा के मेडिकल कम्युनिटी को मार्शल करने के लिए ट्रूडो सरकार द्वारा किए गए पिछले प्रयासों का समर्थन हो सके इसके लिए अतिरिक्त फंड रखा गया है।

गौरतलब है कि कनाडा में कोविड-19 संक्रमण के गुरुवार दोपहर तक कुल मामलों की संख्या पूरे देश में 2,141 मौतों के साथ 41,752 से अधिक थी।

Created On :   24 April 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story