मनप्रीत और चिंग्लेनसाना से बहुत कुछ सीखा : जसकरन

Learned a lot from Manpreet and Chinglensana: Jaskaran
मनप्रीत और चिंग्लेनसाना से बहुत कुछ सीखा : जसकरन
मनप्रीत और चिंग्लेनसाना से बहुत कुछ सीखा : जसकरन
हाईलाइट
  • मनप्रीत और चिंग्लेनसाना से बहुत कुछ सीखा : जसकरन

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए अब तक छह मैच खेल चुके मिडफील्डर जसकरन सिंह ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय शिविर के दौरान मनप्रीत सिंह और चिंग्लेनसना सिंह कंगुजम जैसे अनुभवी खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखा है। जसकरन टीम के साथ भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के राष्ट्रीय शिविर में अभ्यास कर रहे हैं। जसकरन ने कहा, पिछले साल छह मैच खेलना शानदार था। मैंने अभी अपना अंतर्राष्ट्रीय करियर शुरू ही किया है। मनप्रीत सिंह और चिंग्लेनसाना सिंह के साथ अभ्यास करना काफी अच्छा रहा है।

उन्होंने कहा, मैंने उनसे केवल हॉकी तकनीक के बारे में ही नहीं, बल्कि मैदान से बाहर के पहलुओं के बारे में भी बहुत कुछ सीखा है। मैं हॉकी के खेल के बारे में ज्ञान प्राप्त करने और एक खिलाड़ी के रूप में बेहतर होने के लिए अपने वरिष्ठों मनप्रीत और चिंग्लेनसाना से लगातार बात करता रहता हूं। दोनों ने भारत के लिए 200 से अधिक मैच खेले हैं और उनके पास अपने अनुभवों को हमारे साथ साझा करने के लिए बहुत कुछ है।

यह पूछे जाने पर कि लॉकडाउन के दौरान उन्होंने कैसे अपना समय बिताया, जसकरन ने कहा कि उन्हें सकारात्मक रहने का एक तरीका मिला और उन्होंने अपनी फिटनेस को बनाए रखने पर बहुत ध्यान दिया। भारतीय मिडफील्डर ने कहा, लॉकडाउन सभी के लिए कठिन था, लेकिन हमने अपनी फिटनेस ड्रिल के माध्यम से सकारात्मक बने रहने का एक तरीका ढूंढ लिया। मैंने अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए अपनी सारी ऊर्जा लगा दी। हॉकी इंडिया के समर्थन ने इस कठिन समय में हमारी काफी मदद की है।

Created On :   8 Nov 2020 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story