comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

dhanu धनु

दैनिक
19 सितंबर 2020

आप आपके स्वप्न परियोजना को प्राधिकारियों का अनुमोदन प्राप्त होगा । यह आपके लिए खुशी का क्षण होगा क्योंकि आपने इस पर कड़ी मेहनत की है।

व्यस्त कार्य सूची पिताओं को उनके परिवार और उनके प्रति उत्तरदायित्वों से दूर रख सकती हैं।

आज आपकी पत्नी या पति आपसे सहमत नही होने की संभावना है। आपने जिसका त्याग कर दिया है उस पर बने रहने की इच्छा आपके जीवनसाथी की हो सकती है। आप हमेशा जीत नही सकते यह आपके जीवनसाथी को समझाने की कोशिश करें। कई बार ऐसे प्रसंग आते है जहाँ आपको हार माननी पड़ती है।

आपके लिए सर्वश्रेष्ठ कैरियर चुनने पर या कोई नया व्यवसाय प्रारंभ करने के लिए सलाह लेने हेतु किसी का परामर्श लेने के लिए आज अच्छा दिन है। अभी शुरुआत करने से आपके भावी प्रयासों में लाभ होगा।

आज आपको आपके और आपके परिवार के बारे में सोचने का समय मिलेगा। पिछले कुछ दिनो सें आप इस पर ध्यान नही दे रहे थे। परिवार के लिये सोचने तथा उनके लिये कुछ करने के फ़ायदे के बारे में आपको जल्द ही पता चलेगा।

साप्ताहिक
14 सितंबर 2020 से 20 सितंबर 2020

काम करना आपके उत्तेजना का प्रमुख स्त्रोत होने के कारण आप शायद ही आपके मन एवं शरीर को आराम देते है। आपको आपके मेहनत का फल जल्द ही मिलेगा जिसपर आपका अधिकार हैं।

जिंदगी में एक सा दौर आयेगा जिसके कारण लोगो को आप गैरभरोसेमंद, गैर-समर्पित तथा चंचल प्रतित होंगे।

आपका सहनशील, अटल, प्रतिबद्ध एवं उद्देश्यपूर्ण स्वभाव से आपको खुद के एवं दुसरों की समस्याओं को सुलझाने में मदद मिलेगी।

जबरदस्त इरादे रखने वाली महिलाओं को नकारात्मक स्थितियों में लड़ने के लिये और जोश तथा बल प्राप्त होगा. आपके मेहनत का फल प्राप्त करने का समय अब आ गया हैं।

धीरज से आलोचना स्वीकार करने और अन्य लोगों की बात सुनने का धैर्य आपके जीवन में पुनः शांति लेकर आएगा।

आपके भविष्य के संबंध में निर्णय लेने की दृढ़ इच्छा दूसरों की ईर्ष्या उत्पन्न कर सकती है किंतु यह आपका जीवन है और आपको ही इसके साथ जीना है।

माँ के रूप में आपका प्रेम और देखभाल इन दिनों अधिक उभरेगा, क्योंकि बच्चों के साथ-साथ निकट के अन्य लोग भी आपके साथ रहते समय अधिक राहत महसूस करेंगे।

आप जो कार्य की जिम्मेदारी लेते हैं उसके प्रति अपने तरीके में आप दृढ़, ईमानदार, अटल और प्रयोगात्मक होते हैं। कुछ समय के लिए आपका यह तरीका आपके कैरियर व्यवसायक सौदेबाजियों में आपके लिए बहुत ज्यादा सफलता लाएगा।

आप भोजन में अधिक लिप्त होने की ओर प्रवृत्त होते हैं और वजन आपका समस्या बन जाता है। एक नियंत्रित आहार आपको आपकी शारीरिक एकरूपता वापस प्राप्त करने में सहायता करेगा।

व्यक्तिगत संबंध के साथ व्यवहार करते समय सावधान और रुढ़ीवादी रहने की आपकी योग्यता आपकी सहायता करेगी। आपका मस्तिष्क जो कहता है उसके साथ चलते रहिए, किंतु इसका अर्थ दूसरों की राय के प्रति पूर्ण रूप से टिके रहना नहीं है।

मासिक
सितंबर 2020

धन लाभ धन लाभ के लिए शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी में सावधानीपूर्वक किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है। 

परिवार और मित्र: पिता से इस अवधि में आपकी थोड़ी कम बनेगी। दान-पुण्य में आपकी रुचि जाग सकती है। घर में कोई मंगल कार्य होने की संभावना बनी हुई है। संतान की शिक्षा के प्रति रुचि बनी रहेगी जिससे उन्हें सफलता मिलने के संकेत हैं। 

रिश्ते और प्यार: आपके नए प्रेम संबंध स्थापित हो सकते हैं। महीने के दूसरे भाग में विपरीत लिंग के जातक आपकी तरफ आकर्षित हो सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं तो आपका मन कुछ फ़्लर्ट करने का करेगा। कोई प्रियपात्र इस अवधि में आपसे अपने प्रेम का इज़हार कर सकता है। उनके साथ घनिष्ठता बढ़ने से आप किसी रोचक स्थल की सैर कर सकते हैं। 

स्वास्थ्य: इस माह सिरदर्द की समस्या परेशान कर सकती है। चर्म रोग के प्रति भी इस अवधि में आपको सावधानी बरतनी होगी। उबले हुए नीम के पत्तों के पानी से नहाना आपके लिए उत्तम रहेगा। जिन लोगों को दिल से जुड़े रोग हैं उन्हें अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना पड़ेगा। 

करियर और शिक्षा: आप जितना परिश्रम करेंगे उतना धन सरलता से कमा सकेंगे। आमदनी को बढ़ाने के लिए आप अलग-अलग तरीके आज़मा सकते हैं। जो कि सफल भी रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों की तरक़्क़ी होने की संभावनाएं हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: कला जगत, अभिनय, डिजाइनिंग, फैशन, आर्किटेक्ट, कॉस्मेटिक, स्पा, आदि से जिनका कार्यक्षेत्र जुड़ा हुआ है वे लोग अच्छा पैसा कमा सकते हैं। शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी में सावधानीपूर्वक किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है।

शुभ रंग: सफ़ेद रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 2 आपके लिए शुभ है।