comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

kanya कन्या

दैनिक
18 अप्रैल 2021

आपके इरादो से संबंधित पुस्तकों का संदर्भ लें। यह पुस्तकें आपको यशस्वी योजनायें बनाने में मार्गदर्शन करेगी।

आज घर पर या काम पर आपसे की गयी मांगो को लेकर थकावट महसूस कर सकते हैं। आपको कुछ समय इससे बाहर निकलकर सोचना होगा और काम के लिये योजना बनानी होगी। जैसे की आप जानते है, आप मुश्किल तरीके से काम करते हैं।

यदि आप व्यवसाय या औद्योगिक मामलों में कोई जोखिम न लें तो अच्छा होगा। ऐसा कोई भी जोखिम आपको और आपकी स्थिति को खतरे में डाल सकता है।

एक नए व्यवसाय पर आपके द्वारा विकसित रूचि के आधार या कारणों का विश्लेषण करने कि कोशिश करें । किसी को भी अच्छी तरह जानने से पहले उन पर विश्वास बही करना होगा ।

साप्ताहिक
12 अप्रैल 2021 से 18 अप्रैल 2021

इस हफ्ते आप बहुत जल्द क्रोधित होंगे, आलस एवं ऊर्जाहीनता भी महसूस करेंगे। आप पहले जैसे आकर्षक व्यक्ति के रूप में खुद को प्रस्तुत नही कर पायेंगे।

आपके प्रतिभा को योग्य मार्गदर्शन मिलेगा और बचपन से आपके मन में जो मिथ्या बाते चल रही थी उससे भी छटकारा मिलेगा।

किसी भी स्थिति का सही आकलन करने की आपकी आदत आपके दैनिक जीवन में आनेवाले लोगों से आपको अधिक आगे रखती हैं।

आप साझा रुचियों और भावनात्मक संगति को अधिक महत्व देतें हैं, किंतु आपको स्वयं को भी वह सब स्वीकार करने के लिए तैयार करना चाहिए जो दूसरों को उनके विचारों के लिए उनको कहना और प्रोत्साहित करना पड़ता है। अन्यथा यह आपको दूसरों से दूर कर देगा।

आपको अपनी शारीरिक ताकत बढ़ाने के लिए इन दिनों बहुत बदलावों और चुनौतियों की आवश्यकता है। एकरूपता और उत्तेजना की सतत् कमी से रक्षा करने की आवश्यकता है।

जो आपके अनुकूल था उसे बार-बार आपके दिमाग में अरुचिकर अनुस्मारक प्रदान करते हुए एक लंबे समय से बेखबर रखा गया होगा। अब आप पुरानी स्मृतियों को ताजा करने में कुछ समय व्यतीत करने के लिए कोई रास्ता खोजेंगे।

बस सामाजीकरण के लिए जाइए और फिजूल की पार्टियों को छोड़िए जिससे आप कुछ सुंदर और प्रेमी लोगों से जुड़ें जो आपके जीवन की जीवन शैली के साथ-साथ उदासी में भी बदलाव कर सकता है।

अपने प्रियजनों के साथ कोई यात्रा आपको कुछ रोमांचकारी क्षणों की ओर ले जाएगी। इसका आनंद लीजिए, क्योंकि ये वे नहीं हैं जिन्हें आप अकसर प्राप्त करते हैं।

नया वातावरण और नए मित्र आपके लिए एक नया अनुभव होगा। आपकी सक्रिय उपस्थिति आपके मित्रों को भी सुधारेगी।

आप किसी ऐसे व्यक्ति को पाएँगे जो आपको उचित मार्गदर्शन प्रदान करेगा क्योंकि आप भ्रम में हैं कि किसी नए उपक्रम में प्रवेश करें या नहीं।

मासिक
अप्रैल 2021

धन लाभ निवेश किये हुए पैसे से लाभ मिल सकता है आभूषण खरीदने का भी मन बना सकते है 

परिवार और मित्र: इस महीने घरेलू तौर पर यह समय आपके लिए शुभ संकेत कर रहा है। इस समय आप में गूढ़ विद्या व जीवन के रहस्यों को जानने की जिज्ञासा पैदा होगी। आप आध्यात्मिक गुरु की शरण में जा सकते हैं। धार्मिक गतिविधियों से जुड़े कुछ ख़र्चे संभव हैं। बड़े भाई को अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना होगा। घर में विवाह से जुड़ा कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने की सम्भावना है। संतान की शिक्षा निर्बाध गति से चलती रहेगी मगर उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी रखनी होगी। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहने की उम्मीद है। इस समय आप मौज मस्ती, शौक पूर्ति, भोग-विलास और मनोरंजन के पीछे काफी धन ख़र्च करेंगे।

रिश्ते और प्यार: इस महीने आपकी लव लाइफ बेहद मजेदार रहेगी। अकेलापन खत्म हो सकता है और रिश्तों में मजबूती आएगी। 

स्वास्थ्य: इस माह आप खूब अच्छा स्वास्थ्य पा सकते हैं। आपमें उमंग, उत्साह और स्फूर्ति की मात्रा अच्छी रहेगी। दूर स्थान पर स्वजनों के साथ समय बिताने का प्रसंग बनेगा जो आपके मन के उल्लास को बढ़ाएगा। आप तंदुरस्ती और मानसिक शांति के लिए व्यायाम और आध्यात्म का सहारा ले सकते हैं। 

करियर और शिक्षा: करियर के मामलों में समय अच्छा है। बिजनेस की समस्याएं दूर होंगी। बेरोजगार लोगों को थोड़ी कोशिश के बाद रोजगार मिल सकता है। रोजगार को लेकर मन में चल रही आशंकाएं खत्म हो सकती हैं। करियर के लिहाज से ये समय सामान्य हो सकता है, लेकिन फिर भी कोशिश करते रहें। उचित मार्गदर्शन मिल सकता है। उसका फायदा उठाएं। तभी आगे जाकर सफलता मिलेगी। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: जीवनसाथी के नाम पर हाल में शुरु किया गया कोई भी व्यवसाय या निवेश आपको अच्छा लाभ प्रदान करेगा। अचल सम्पत्ति के सौदे, आभूषण इत्यादि के द्वारा अच्छे धन कमाने के अवसर आपके सामने आएंगे। प्रॉपर्टी डीलिंग, रेस्ट्रोरेंट, अग्नि सम्बन्धी कार्य, प्रिंटिंग, यत्रों से जुड़ा कार्य, गारमेंट्स, आयात-निर्यात, खाद्य सामग्री, से सम्बंधित कार्य करने वाले लोगों को काफी धन लाभ होने की सम्भावना है।

शुभ रंग: लाल रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 4 आपके लिए शुभ है।