comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

kanya कन्या

दैनिक
25 जनवरी 2020

आप एक जन्मजात प्रेमी हैं जो अनुभव करता है कि जीवन प्रेम के बिना जीने योग्य नहीं है। और आज आप एक ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो ऐसे ही समान विचार साझा करता हो।

आज घर पर या काम पर आपसे की गयी मांगो को लेकर थकावट महसूस कर सकते हैं। आपको कुछ समय इससे बाहर निकलकर सोचना होगा और काम के लिये योजना बनानी होगी। जैसे की आप जानते है, आप मुश्किल तरीके से काम करते हैं।

ऐसी महिलाएँ जिन्हें स्वतंत्र रूप से निर्भीक निर्णय लेने की आदत है उनकी ताकत के लिए उनका विरोध हो सकता हैं। उन्हें इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह केवल इतनी सी बात है कि लोग उनके प्रति ईर्ष्यालु हैं।

शारीरिक ताकत की कमी आपको देर करवाएगी। आप अपने विचारों को क्रिवायंवित नहीं कर पाएँगे, इसके बजाय आप अपना समय सोचने और विश्लेषण करने में व्यतीत करेंगे।

आप एक रिश्ता निभाने के लिए प्रतिबद्ध व्यक्ति है । आप अब जिस संबंध में है आप उसको बहुत अरसे से भलिभाँती निभाते आये है । रिश्ता स्थिर रहने हेतू जो भी आप कर सकते है आप करेंगे।

साप्ताहिक
19 जनवरी 2020 से 25 जनवरी 2020

आपका आनंदप्रिय स्वभाव और हास्यात्मकता आपको सुंदरता और सामंजस्य भरे जीवन की ओर आकर्षीत करेगा और आप दुसरों कें लिए आकर्षण का लक्ष्य बनेंगे।

आपका सहनशील, अटल, प्रतिबद्ध एवं उद्देश्यपूर्ण स्वभाव से आपको खुद के एवं दुसरों की समस्याओं को सुलझाने में मदद मिलेगी।

इस हफ्ते आप बहुत जल्द क्रोधित होंगे, आलस एवं ऊर्जाहीनता भी महसूस करेंगे। आप पहले जैसे आकर्षक व्यक्ति के रूप में खुद को प्रस्तुत नही कर पायेंगे।

अपने परिवार की निरंतर देखभाल और परिवार के प्रति प्रतिबद्धता से आपका घर खुशहाल रहता हैं। परिवार का हर सदस्य उसकी भूमिका निभाने में खुश रहता हैं।

यह हफ्ता आपके लिये मुश्किलों से भरा होगा। पिता के रुप में अपने बच्चो की ज़रुरतों को पूरा करना आपके लिये कठिन होगा।

महिलाये जिनके साथ रहेंगी उनसे आदर तथा पहचान हासिल करेंगी। आप खुद को महत्वपूर्ण मौकों पर प्रस्तुत करने योग्य समझेगी।

अन्न एवं मद्यपान में ज्यादा न डुबे अन्यथा आपको शारीरिक पीड़ा और आपकी पत्नी और बच्चो को इससे मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता हैं ।

आपके अंदर की माँ का स्नेह, की वजह से ,आपके बच्चों के साथ-साथ उनके मित्र भी ,कठिनाई में आराम और सलाह के लिए आपके पास आएंगे।

आपको अपनी शारीरिक ताकत बढ़ाने के लिए इन दिनों बहुत बदलावों और चुनौतियों की आवश्यकता है। एकरूपता और उत्तेजना की सतत् कमी से रक्षा करने की आवश्यकता है।

आप एक नए अनुबंध में हस्ताक्षर करेंगे, जो आपको ऐसा कैरियर प्रदान करेगा जो स्थिर और सुरक्षित दोनों है।

मासिक
जनवरी 2020

धन लाभ माह की शानदार शुरुवात मनोबल बड़ा देगी किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपको मोटा लाभ दिला सकती है बस सही जगह निवेश करे 

परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह अवधि ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। पारिवारिक स्तर पर आपको ख़ुशियाँ मिलने के संकेत हैं। पिता का पूर्ण सहयोग आपको मिलता रहेगा। उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी बढ़ोत्तरी होगी। इस अवधि में माता-पिता दोनों की सेहत उत्तम रहेगी। 

रिश्ते और प्यार: इस महीने जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें दे सकता है। उनके स्वभाव में क्रोध की वृद्धि हो सकती है इसलिए आपसी रिश्तों में संयम से काम लेना ही आपके लिए बेहतर रहेगा। व्यर्थ के विवाद संबंधों में कटुता का कारण बन सकते हैं। 

स्वास्थ्य: पेट, आंत, लीवर, जोड़, किड़नी व घुटनों के दर्द आदि रोगों के प्रति आपको सचेत रहना होगा। दिनचर्या में बदलाव लाना आपके लिए बेहतर रहेगा। फिटनेस को बरक़रार रखने के लिए आप योग व मेडिटेशन का सहारा ले सकते हैं अथवा सुबह की सैर भी आपके लिए लाभदायक रहेगी। 

करियर और शिक्षा: यह महीना छात्रों के लिए सामान्य रहेगा। बेरोजगारों को अभी और भागदौड़ करनी पड़ सकती है। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: प्रॉपर्टी डीलिंग से संबंधित काम करने वालों को अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा होने के संकेत हैं। व्यापार में बढ़ोत्तरी करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपको लाभ पहुँचा सकती है। पैसों के लेन-देन से जुड़े मामलों में लापरवाही न बरतें।


शुभ रंग: गुलाबी रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 7 आपके लिए शुभ है।