comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

kanya कन्या

दैनिक
21 जनवरी 2021

आपके इरादो से संबंधित पुस्तकों का संदर्भ लें। यह पुस्तकें आपको यशस्वी योजनायें बनाने में मार्गदर्शन करेगी।

आप सामान्य तौर पर चुस्त और प्रबल हैं। परंतु पिछले कुछ दिनो सें आपके व्यस्तता के कारण हो रही थकावट आपको सुस्त कर देगी। पर्याप्त आराम करें जिससे आप ठीक हो जाएंगे।

यदि आप व्यवसाय या औद्योगिक मामलों में कोई जोखिम न लें तो अच्छा होगा। ऐसा कोई भी जोखिम आपको और आपकी स्थिति को खतरे में डाल सकता है।

आज आप प्रेम में भाग्यशाली होंगे। आप सबसे ज्यादा खुश और प्रसन्नचित्त होंगे। आपकी शांत रहने की प्रवृत्ति ऐसे किसी भी विरोध को दूर कर देगी जो आपके प्रेम प्रस्ताव के प्रतिसाद में किए जा सकते हों।

साप्ताहिक
18 जनवरी 2021 से 24 जनवरी 2021

आपके नए प्रोजेक्ट के लिए आपके मन में बहुत सारी कल्पनायें आयेगी। प्रयोग करने की आपकी क्षमता उसमें सें अच्छी कल्पना चुननें में आपकी मदद करेगी।

कार्यस्थान पर कोई या आपका साथी आप पर बहुत दबाव बना रहे है। आपके इर्दगिर्द गंभीर स्थिति उत्पन्न हो रही हैं जिससे आप तंग आ चुके है, फिर भी आप शांत एवं निष्पक्ष हैं।

आपका कैरियर या रुची कुछ भी हो, आपकी दृढ़ता, प्रबल इच्छा और बहुत सारा धीरज आपको जीत दिलाता है और अत्यधिक लोग आपकी शक्ति और तत्परता से मुकाबला तक नही कर पाते।

आप भावनात्मक प्रबलता और अत्यंत प्यार के लिये तरसते है और अत्यधिक जुनून का इंतजार करते हैं।

उनके जीवन में पैतृक देखभाल की कितनी ज़रुरत है यह समझ में आने के बाद आप उनके साथ बिताने के लिए अधिक समय निकालेंगे ।

आपको अपना नया प्यार मिलने से, पुरुष होने के नाते आपमें जो विशेषताएं हैं वो समझने में यह सप्ताह आपको मदद करेगा जैसे प्रशंसनीय, हाजिर जवाब और दरियादिल होना.

आप नवीनता नाविन्यता की ओर खिंचे जाने वाले इंसान हैं और यही बात आपको कुछ नई परियोजनाओ से जोड़ देगी जिससे आपको निश्चित ही बिना विलंब फ़ायदा होगा।

आपकी गहरी, घनिष्ठ दोस्ती, जिसने हमेशा अपने जीवन में एक गहरा अर्थ जोड़ा है, जीवन भर के लिए जरूरी होने वाले जीवनसाथी साबित होंगे । आगे बढ़कर प्रस्ताव रखिए आप पहले ही बहुत विलंब कर चुके हैं।

आप स्वास्थ्यवधर्क और मजबूत हैं। अपनी योजनाओं और परियोजनाओं के साथ आगे बढ़िए, आप सफलता प्राप्त करेंगे।

किसी अप्रत्याशित स्रोत से आर्थिक सहायता आपको उस कार्य को बढ़ाने के लिए सक्षम करेगी जिसके बारे में आपको लगता था कि यह बिना उचित सहायता के समाप्त नहीं होगा।

मासिक
जनवरी 2021

धन लाभ इस माह आय के नए स्त्रोत आपको लाभ दिलवा सकते है बस पैसो के लेंन देंन मई सतर्कता बरते । 
परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह महीना उमंग भरा हो सकता है। आप कोई बड़ा घर ख़रीद सकते हैं। नया वाहन ख़रीदने के लिए भी यह समय काफी उत्तम रहेगा। दोस्तों व भाई-बहनों के साथ आपके सम्बन्ध पहले से अधिक बेहतर रहेंगे। इस माह प्रभावशाली और सामाजिक रूप से सक्रिय लोगों के साथ आपकी मुलाकात होने की सम्भावना है। 
रिश्ते और प्यार: स्वास्थ्य: इस महीने कुछ लोगों को हड्डियों में दर्द, पित्त या दाएं कंधे में स्नायु सम्बन्धी समस्या आदि से जूझना पड़ सकता है। यदि आप कार्य के साथ आराम को भी महत्व देते हैं तो ज्यादा परेशानी नहीं आएगी। इस समय आप अपना मनोभाव तरोताज़ा रखने के लिए सैर-सपाटे पर जा सकते हैं। कसरत, योग व ध्यान की तरफ आपका मन आकर्षित होगा। इससे आप में एक नई शक्ति का संचार होगा। 
करियर और शिक्षा: यह माह नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे माहौल का निर्माण होता हुआ दिख रहा है। अपने उच्च अधिकारियों की कृपा आप पर बरसेगी। प्रमोशन आदि होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 
बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: आय के नए स्त्रोत बनेंगे। वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें।