comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

kanya कन्या

दैनिक
26 मई 2020

आपको नुकसान पहुँचाने का कारण बने व्यक्ति पर दया दिखाना या उसे माफ करना आपके लिये आज मुश्किल होगा। ऐसा करने हेतू अत्यधिक समझ की आवश्यकता होती है। परंतु हर व्यक्ति के बारें मे सहानुभूति रखने की आपकी क्षमता आपको ऐसे व्यक्ति को माफ करने में सहायता करेगी।

कोमलता और स्नेह आपको दुर्बल प्राणी नहीं बनाता है। पुरुष भी अब उनके कोमल, संवेदनशील पक्ष को खोज रहे हैं। स्वयं और दूसरों के प्रति सौम्य और दयालु बनें।

आप किसी ज्ञानी डॉक्टर या उसी प्रकार के समान ज्ञानी व्यक्ती से मिलोगे जो आपको अपने भ्रामक दुनिया से बाहर आने में मदद करेंगे । यह आपको असली दुनिया से दूर ले जा रहा था ।

आज आपके व्यापार या काम में कोई गलती न होना आपके अच्छे कर्म के कारण है, इसलिए कृतज्ञ रहे।

आज किसी महत्वपूर्ण समस्या पर आपके प्रिय व्यक्ति द्वारा चर्चा होने की संभावना है। चिंता का विषय होने पर अपना पूरा ध्यान और प्राथमिकता दें।

साप्ताहिक
25 मई 2020 से 31 मई 2020

आपकी गुणवत्ता, सृजनता और प्रतिभा और सर्वोपरि विश्लेषण शक्ति से आप वरिष्ठों द्वारा सौपे गए काम को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे और उनकी शाबाशी प्राप्त करेंगे।

आपका अनोखापन जिसकी सब लोग हंसी उड़ाते है, इससे आपको इस हफ्ते लाभ होनेवाला हैं। समारोह या सार्वजनिक सम्मेलन में आप महत्वपूर्ण व्यक्ति बनेंगे।

आप जोशपूर्ण एवं उत्साही है और आपकी असामान्य उर्जा की वजह से इस हफ्ते बहुत लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे।

साधारण शाम की पार्टी एवं नृत्य के बजाय आप किसी कल्पित जगह के लिये प्यार भरे सपने देखेंगे।

बहुत समय से आपको परेशान कर रहे भ्रम से आपको छुटकारा मिलेगा। आपको पूरी तरह छुटकारा मिलने तक ध्यान चिंतन करते रहें।

आप अपने घर एवं कार्यालय संरचना में जो परिवर्तन करने कि योजना बना रहे हैं, उसके लिये यह समय अनकूल साबित होगा । इस संबंध में किसी से सलाह मशवरा आपके लिये और अच्छा साबित होगा।

गलती करना मानव स्वभाव है और क्षमा करना भगवान है। आपने जो गलती अनजाने में की है उसके लिए अपने प्रियजनों से माफी मिलने से आप अधिक शांति का अनुभव करेंगे।

आप किसी भी कार्य को करने के लिए तैयार होंगे क्योंकि आपकी मानसिक और शारीरिक ताकत इसके चरम पर है। अपनी ताकत को किसी अच्छे और उद्देश्यपूर्ण कार्य में लगाने का प्रयास कीजिए।

आप किसी जोशीले, स्थिर, स्नेही व्यक्ति को खोजने का एक अवसर पाएँगे जो एक खुशहाल संबंध के लिए सर्वश्रेष्ठ पसंद में बदल जाएगा।

किसी अप्रत्याशित व्यक्ति से कोई अप्रत्याशित पहुँच आपके दिनों को नीरस बनाएगी। इस अवसर का उपयोग इसे व्यर्थ किए बिना कीजिए।

मासिक
मई 2020

धन लाभ निवेश किये हुए पैसे से लाभ मिल सकता है आभूषण खरीदने का भी मन बना सकते है 

परिवार और मित्र: इस महीने घरेलू तौर पर यह समय आपके लिए शुभ संकेत कर रहा है। इस समय आप में गूढ़ विद्या व जीवन के रहस्यों को जानने की जिज्ञासा पैदा होगी। आप आध्यात्मिक गुरु की शरण में जा सकते हैं। धार्मिक गतिविधियों से जुड़े कुछ ख़र्चे संभव हैं। बड़े भाई को अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना होगा। घर में विवाह से जुड़ा कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने की सम्भावना है। संतान की शिक्षा निर्बाध गति से चलती रहेगी मगर उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी रखनी होगी। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहने की उम्मीद है। इस समय आप मौज मस्ती, शौक पूर्ति, भोग-विलास और मनोरंजन के पीछे काफी धन ख़र्च करेंगे।

रिश्ते और प्यार: इस महीने आपकी लव लाइफ बेहद मजेदार रहेगी। अकेलापन खत्म हो सकता है और रिश्तों में मजबूती आएगी। 

स्वास्थ्य: इस माह आप खूब अच्छा स्वास्थ्य पा सकते हैं। आपमें उमंग, उत्साह और स्फूर्ति की मात्रा अच्छी रहेगी। दूर स्थान पर स्वजनों के साथ समय बिताने का प्रसंग बनेगा जो आपके मन के उल्लास को बढ़ाएगा। आप तंदुरस्ती और मानसिक शांति के लिए व्यायाम और आध्यात्म का सहारा ले सकते हैं। 

करियर और शिक्षा: करियर के मामलों में समय अच्छा है। बिजनेस की समस्याएं दूर होंगी। बेरोजगार लोगों को थोड़ी कोशिश के बाद रोजगार मिल सकता है। रोजगार को लेकर मन में चल रही आशंकाएं खत्म हो सकती हैं। करियर के लिहाज से ये समय सामान्य हो सकता है, लेकिन फिर भी कोशिश करते रहें। उचित मार्गदर्शन मिल सकता है। उसका फायदा उठाएं। तभी आगे जाकर सफलता मिलेगी। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: जीवनसाथी के नाम पर हाल में शुरु किया गया कोई भी व्यवसाय या निवेश आपको अच्छा लाभ प्रदान करेगा। अचल सम्पत्ति के सौदे, आभूषण इत्यादि के द्वारा अच्छे धन कमाने के अवसर आपके सामने आएंगे। प्रॉपर्टी डीलिंग, रेस्ट्रोरेंट, अग्नि सम्बन्धी कार्य, प्रिंटिंग, यत्रों से जुड़ा कार्य, गारमेंट्स, आयात-निर्यात, खाद्य सामग्री, से सम्बंधित कार्य करने वाले लोगों को काफी धन लाभ होने की सम्भावना है।

शुभ रंग: लाल रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 4 आपके लिए शुभ है।