comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

kanya कन्या

दैनिक
04 अगस्त 2021

अवसाद आपको प्रत्येक व्यक्ति से दूर ले जाएगा। यह हर चीज का विरोध करेगा जो खुशी लाती है।

कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यालय दोनों जगह पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह उनके लिए एक कठिन दिन होगा।

नई चीजों और नवीनताओं के लिए आपकी बेताबी आपको लाभदायक नए कार्य में सम्मिलित करवाएगी।

आज आप को कोई अनपेक्षित आर्थिक मदद मिलेगी। यह कई दिनो से बंद परियोजना को शुरू करने हेतू आपको संकेत देगा । इसे पहले शुरु करने के लिये आप धन की व्यवस्था नही कर पाये होंगे।

साप्ताहिक
02 अगस्त 2021 से 08 अगस्त 2021

पहले बार मिले किसी इन्सान की ओर आकर्षित होने की लालसा आपके भीतर घबराहट पैदा करेगी। इस व्यक्ति के साथ कोई रिश्ते जोड़ने से पहले, उनके बारे मेँ विस्तृत जानकारी पाने का मौका ना छोड़ें ।

खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी। आत्मविश्लेषण एवं सांसारिक बातों के लिये अपने मन को अनुशासन देने सें आपको तनाव या चिंता से बाहर आने में मदद मिलेगी। आनंद उठायें।

आपका सहनशील, अटल, प्रतिबद्ध एवं उद्देश्यपूर्ण स्वभाव से आपको खुद के एवं दुसरों की समस्याओं को सुलझाने में मदद मिलेगी।

अपने और अपने प्रेम संबंधों के विकास के बीच एक संतुलन साधने की तुलना में अपने समूह के सहयोगियों, या परियोजनाओं के प्रति अपने दायित्व, आपके सीमा को बढ़ाने की संभावना है। इसलिये आपकी ऊर्जा का सही उपयोग होना चाहिए।

आप मीठी बाते करके लोगों को आकर्षित कर सकते हैं, भविष्य के बारे में आप विचार करेंगे और कुछ गुप्त, अध्यात्मिक या निस्वार्थ बातचीत के ज़रिये भविष्य के कुछ सपने प्रकट भी करेंगे। महिलायें इस हफ्ते सकारात्मक समय व्यतीत करेंगी।

आपके विचार एवं अभिप्रेरणा बदलाव और आत्मीयता के दायरे में आते हैं। प्रिय व्यक्ति के साथ निराशाजनक बातचीत से आप दुखी होकर खुद को समझने की कोशिश करेंगे।

माँ बनने की आपकी प्रतीक्षा इस सप्ताह पूर्ण हो सकती है। चिकित्सक के पास जाने, आपके जीवन में आनंद और सुंदर नई सुगंध आने की पूर्ण संभावना है। सावधानी और देखभाल अपनाना चाहिए और प्रत्येक चीज निर्विघ्न चलना चाहिए।

आपको अपनी शारीरिक ताकत बढ़ाने के लिए इन दिनों बहुत बदलावों और चुनौतियों की आवश्यकता है। एकरूपता और उत्तेजना की सतत् कमी से रक्षा करने की आवश्यकता है।

आपने समाज के लिए जो कार्य किया है उसके लिए सफलता आपके मार्ग पर आएगी। आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण व्यापक पहचान और प्रशंसा प्राप्त करेगी। यह आपको आपके कार्य जारी रखने के लिए और अधिक प्रोत्साहित करेगी।

जो आपके अनुकूल था उसे बार-बार आपके दिमाग में अरुचिकर अनुस्मारक प्रदान करते हुए एक लंबे समय से बेखबर रखा गया होगा। अब आप पुरानी स्मृतियों को ताजा करने में कुछ समय व्यतीत करने के लिए कोई रास्ता खोजेंगे।

मासिक
अगस्त 2021

धन लाभ शेयर बाजार से धन लाभ मिल सकता है विदेश से भी धन लाभ के योग बन रहे है नई ख़रीददारी की संभावनाएं प्रबल रहेंगी।

परिवार और मित्र: रिश्ते और प्यार: प्रेम जीवन बेहतर रहेगा। अगर आपके मन में किसी के प्रति आकर्षण का भाव है तो अपने दिल की बात कहने से न चूकें। क्योंकि विपरीत लिंग का भी आपके प्रति आकर्षण भाव हो सकता है। इस अवधि में आपको अपने प्रिय पात्र के साथ घूमने-फिरने के अनेक अवसर मिलते रहेंगे। 

स्वास्थ्य: इस महीने हृदय रोग व हाई बी. पी. के रोग से पीड़ित लोगों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की ज़रुरत होगी। कुछ लोगों को गले से संबंधित रोग सता सकते हैं। 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों के ऊपर वरिष्ठ अधिकारियों की कृपा बनी रहेगी। बेहतर काम करने के चलते उनके वेतन में बढ़ोत्तरी भी संभव है। पैसा कमाने के लिए यह समय आपके हक़ में है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आपके द्वारा किया गया परिश्रम सफल रहेगा। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस महीने शेयर बाजार व सट्टा-लॉटरी से जुड़ा काम आपको लाभ दे सकता है। साझीदार व संतान दोनों का व्यापार में सहयोग आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। विदेशी कंपनियों से जुड़े जातकों को आगे बढ़ने के कई मौक़े मिलेंगे।


शुभ रंग: पीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: 9 अंक आपके लिए शुभ है।