comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

kark कर्क

दैनिक
08 जुलाई 2020

आज आपको परिवार और नौकरी के बीच संतुलन बनाए रखना मुश्किल होगा । वचंबद्धता का संघर्ष होगा। अपने निकटतम परिवार के सदस्यों को परिस्थिति समझाने के कोशिश करें, वे ही आपको समझ पाएंगे।

आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली है जिससे आप किसी भी शत्रु को सहजता के साथ पराजित कर सकते है। परंतु आज लोगों के सामने इसका प्रदर्शन न करने की कोशिश करें।

आपने एक स्थिर, आरामदायक तथा तनाव मुक्त जीवन की कामना करते हैं किंतु अभी जैसा भी आपका जीवन व्यतित हो रहा है आपको उसीके साथ चलना होगा । आप समय के साथ चले, निश्चित ही आपको लाभ होगा ।

आज आप को कोई अनपेक्षित आर्थिक मदद मिलेगी। यह कई दिनो से बंद परियोजना को शुरू करने हेतू आपको संकेत देगा । इसे पहले शुरु करने के लिये आप धन की व्यवस्था नही कर पाये होंगे।

साप्ताहिक
06 जुलाई 2020 से 12 जुलाई 2020

प्रयोग करने योग्य आपकी क्षमता आपके लिए वरदान सिद्ध होगी और हर व्यक्ति को तैयार करने हेतू तथा आपकी ओर ध्यान देने हेतू आप इस स्त्रोत का उपयोग करेंगे।

नयी परियोजना शुरु करते समय उसमें ज्यादा से ज्यादा मुनाफ़ा प्राप्त करने हेतू आपकी कल्पनाओं को अमल मे लाने के लिये आपके सहयोगियों के विरोध का सामना आपको करना पड़ेगा।

कुछ ऐसी घटनाएँ होगी जब आपके प्रियजन आपके साथ सुरक्षित, संरक्षित एवं अच्छा महसूस करेंगे, यहाँ आपका वात्सल्यपूर्ण स्वभाव सबको दिखाई देगा। दुसरों को मदद करने से आपको संतुष्टी एवं खुशी मिलेगी।

इस हफ्ते के पूर्वानुमान के अनुसार ,पुरुषो के लिये यह हफ्ते , आगे बहुत अच्छा दिखाई देता हैं। बहुत दिनों से जो अच्छी योजनाएं पुरुष बना रहे थे उसके लिये बाहर निकलने का प्रोत्साहन उन्हे इस हफ्ते मिलेगा

जो भी हो रहा है उसका आपको ज्ञान हैं। इसका आपके भविष्य पर नकारात्मक परिणाम होगा। साफ मन और तेज दिमाग आपको परिस्थिति का सामना करने में सहकार्य करेगी और आप सकुशल समस्याओं से छुटकारा पायेंगे।

आप का कल्पक स्वभाव आपको घर तथा कार्यालय में आपकी गती को बरकरार रखने तथा आपके जीवन में रोचकता लाने के लिये मदद करेगा। इसे बरकरार रखे जिससे जीवन की इसे जारी रखो और जीवन में नीरसता अतीत, भूली हुई एवं दफनाई गाई बाते होगी!

व्यक्तिगत रूप से आप अपने आर्थिक एवं कैरियर संबन्धित जीवन के लिए कुछ योजनाओं को मूर्तरूप देंगे, किंतु आपको दूसरों की ओर से समर्थन की कमी होगी, जिससे आपके परियोजना में विलंब हो सकता है।

जो आपके अनुकूल था उसे बार-बार आपके दिमाग में अरुचिकर अनुस्मारक प्रदान करते हुए एक लंबे समय से बेखबर रखा गया होगा। अब आप पुरानी स्मृतियों को ताजा करने में कुछ समय व्यतीत करने के लिए कोई रास्ता खोजेंगे।

आपकी अनिश्चितता की समझ आपके अंदर चिंता, अवसाद और भय का निर्माण करेगी। कुछ दिनों का अवकाश लीजिए और अपने परिवार के साथ रहिए जो आपके जीवन में पुनरुद्धार और सामंजस्य को वापस लाने में सहायता करेगा।

आप चीजों के साथ प्रयोग करते हैं जिसका आप वास्तव में आनंद लेते हैं। धन अथवा स्रोत मनोरंजन के लिए बढ़ावा देते हैं। आप मित्रों के साथ मजा करते हैं। आप स्वयं को ऐसे जबरदस्त जोखिम लेते हुए पाते हैं जो आपको ऐसा व्यक्ति बनाते हैं जिसके जैसा आप होना चाह रहे हैं।

मासिक
जुलाई 2020

धन लाभ इस माह खर्चे अधिक और आय काम होगी लेकिन माह के अंत तक रुका हुआ पैसा वापिस मिल सकता है 

परिवार और मित्र: इस महीने पारिवारिक सदस्यों में एकजुटता व प्रेम की वृद्धि होगी। परिवार के साथ आमोद-प्रमोद के पल बिताने में आप व्यस्त रहेंगे। इस अवधि में मित्रों व भाई-बहनों से आपका लगाव दिन-दुगना बढ़ेगा। दोस्तों के साथ किसी आनंददायक स्थल की सैर का मज़ा भी आप उठा सकते हैं। 

रिश्ते और प्यार: कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण का भाव जाग सकता है। मित्रों के साथ घूमने-फिरने के कार्यक्रम बनने की सम्भावना रहेगी। प्रेम विषयों के लिए आप कुछ अधिक ख़र्च कर सकते हैं। आपके बीच उपहारों का लेन-देन संभव है। एक-दूसरे को जीवनसाथी के रुप में अपनाने के लिए अगर आप प्रस्ताव रखेंगे तो आपको सकारात्मक उत्तर प्राप्त हो सकता है। 

स्वास्थ्य: आप मौसमानुसार भोजन का सेवन करें और कोशिश करें कि गरिष्ठ भोजन कम ही लें। इस समय आप अपने को तनाव रहित रखने के लिए परिवार के साथ कहीं सैर-सपाटे के लिए निकल सकते हैं। कसरत, योग व ध्यान को जीवन में अपनाने से आपकी शारीरिक समस्याएं दूर रहेंगी 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों को इस समय सतर्क रहने की जरुरत होगी। उच्च अधिकारियों से उलझना ट्रांसफर होने व नौकरी खोने की वजह बन सकता है। महीने के मध्य से आर्थिक मुद्दे को लेकर आप कोई यात्रा भी कर सकते हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: महीने के शुरुआत में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। आय कम और व्यय अधिक होगा लेकिन महीने के अंत में कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।


शुभ रंग: पीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 9 आपके लिए शुभ है।