comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

kark कर्क

दैनिक
18 सितंबर 2019

आपके प्रियजनों का प्यार एवं देखभाल आपके लिये ऊर्जा बढ़ानेवाला साबित होगा तथा आपको कुछ रचनात्मक एवं परिणामकारक कार्य करने हेतू उत्तेजन देगा।

पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।

यद्यपि आप निर्णय लेने में बहुत बुद्धिमान और अच्छे हैं, तथापि उन्हें दूसरों पर थोपने का प्रयास मत कीजिए। इस व्यवहार से आप केवल दूसरों का वैमनस्य अर्जित करेंगे।

आप ऐसी किसी परियोजना में अपनी ऊर्जा और ताकत का निवेश करेंगे जो आपको एक उद्देश्य भी प्रदान करती है। आपकी शारीरिक और मानसिक ताकत भी चरम पर होगी।

आज आपके द्वारा तय की गयी छोटी यात्रा से आपको अपेक्षित परिणाम प्राप्त नही होंगे। आपको उस से कुछ हासिल नहीं होने के कारण थोड़ी शर्मिंदगी महसूस होगी।

साप्ताहिक
16 सितंबर 2019 से 22 सितंबर 2019

आने वाले दिनों में स्वयं में सुधार लाना आपके लिये आदर्श रहेगा। इसके लिये आपके मित्रजन तथा रिश्तेदार मददगार रहेंगे.

अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिये छोटी छुट्टी ले लो। केवल उनके लिये पैसा कमाना ही पिता के रुप में आपका कर्तव्य नही हैं परंतु उनकी समस्याओं को सुलझाने हेतू थोड़ा समय भी निकालना होगा ।

आत्मविश्वास तथा बेहतर पाने की मानसिक तैयारी आपके जोश को बढ़ावा देंगे। आपका आत्मविश्वास आपके लिये हमेशा मार्गदर्शक रहेगा।

आप जिस व्यक्ति के प्रति आकर्षित हो रहे है उसके साथ बात करने से पहले एक या दो बार अवश्य सोचें। इस रिश्ते को अगर आप गंभीरतापूर्वक ले रहे है तो इसपर किसी नतिज़े पर पहुंचने से पहले प्रत्येक सकारात्मक एवं नकारात्मक पहलू पर विचार करें।

आप किसी और महिला की अपेक्षा इतनी सतर्क, गोपननीय और सामान्यत: शंकालु हैं कि आप किसी व्यक्ति या किसी वस्तु के प्रति प्रतिबद्ध होने के पूर्व अधिक सावधान और जाँच-पड़ताल करने वाली महिला होती हैं।

आपने जो कार्य लिया है उससे आप घबराए हुए, तनावग्रस्त और उसके प्रति अतिप्रतिबद्ध हैं। इससे आपको केवल अधिक तनाव और मानसिक कष्ट ही होगा।

आपको लंबे समय से परेशान कर रही किसी बीमारी से आराम मिलेगा, और आप अधिक शांत अनुभव करेंगे। आप अपने चिकित्सक की बातों पर अधिक विश्वास करना प्रारंभ करेंगे।

आपकी शारीरिक ताकत इस सप्ताह सर्वश्रेष्ठ स्थिति में है। यद्यपि आप कुछ समस्याओं से गुजरेंगे, तथापि आप उन सबसे सफलतापूर्वक बाहर आ जाएँगे।

यद्यपि आपको क्या छिए यह आपको पता है, तथापि कोई सहज तरीका प्राप्त करने के लिए आपको स्वयं को दूसरों के प्रति पर्याप्त तर्क के साथ प्रस्तुत करने के लिए सक्षम होना चाहिए। स्वयं को प्रस्तुत करते समय और अधिक तार्किक होने का प्रयास कीजिए।

विद्यार्थियों को आपके कार्य पर अधिक समय व्यतीत करना चाहिए क्योंकि आपको अपने अध्ययन में बढ़ने के लिए अधिक प्रयास की आवश्यकता है।

मासिक
सितंबर 2019

धन लाभ माह के प्रारम्भ में धन लाभ के योग बन रहे है निवेश से भी अच्छा फायदा होगा नए निवेश का भी मन बना सकते है । 

परिवार और मित्र: पारिवारिक सदस्यों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे। इस समय आपके भाई-बहनों की उन्नति होगी। काम-धंधे को लेकर आप छोटी-छोटी यात्राएं कर सकते हैं। इस अवधि में पिता को अपनी सेहत का ख़याल रखना होगा। किसी दोस्त से आपको आर्थिक मदद मिलने के संकेत हैं। 

रिश्ते और प्यार: प्रेम जीवन की बात करें तो तो आपके प्रणय सम्बन्धों में आपकी दैनिक मुलाक़ातें बढ़ेंगी। आपके बीच उपहारों का आदान-प्रदान संभव है। अगर आप अपने प्रेमी को जीवनसाथी के रुप में अपनाने के लिए प्रस्ताव रखने की सोच रहे हैं तो फिलहाल रुक जाएँ । 

स्वास्थ्य: कुछ लोगों को उदर रोग, मोटापा बढ़ने व अनिद्रा की समस्या हो सकती है। घर में या बाहर अनावश्यक जल्दबाज़ी करने से बचें क्योंकि आपको आकस्मिक चोट लगने की सम्भावना भी नज़र आ रही है। इसलिए वाहनादि चलाते समय सावधानी रखना आपके लिए ज़रुरी है। 

करियर और शिक्षा: लंबे समय से आप परीक्षा या टेस्ट के नतीजों का इंतजार कर रहे थे वह इस महीने आ सकते हैं। किसी जॉब इंटरव्यू का नतीजा भी आ सकता है। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: पिता की सलाह व सहयोग से व्यापार में आपको लाभ मिलने की संभावनाएं भी हैं। अगर आप शेयर बाज़ार में देख-संभल कर निवेश करते हैं तो लाभ मिल सकता है। होटल, पर्यटन, फ़िल्म उद्योग व मीडिया से जुड़े लोग इस समय ज्यादा तरक़्क़ी करेंगे।

शुभ रंग: आसमानी रंग आपके लिए शुभ रहेगा
शुभ अंक: अंक 3 आपके लिए शुभ है।