comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

kumbh कुंभ

दैनिक
21 सितंबर 2019

अवसाद आपको प्रत्येक व्यक्ति से दूर ले जाएगा। यह हर चीज का विरोध करेगा जो खुशी लाती है।

आपके प्रियजन आपको विश्वसनिय व्यक्ति मानते है। उनके लिये आप हमेशा ईमानदार व्यक्ति, साथ ही साथ विवेकपूर्ण ढंग से कार्य करते वाले व्यक्ति मानते है।

आपकी जिंदगी में सब कुछ दिनचर्यानुसार और अच्छा चल रहा हैं। परंतु ऐसा ही चलने से आप सुस्त एवं उदास हो जाएंगे । आपको जीवन में कुछ रोमांचक एवं स्फूर्तिदायक होने की अपेक्षा है। अपनी जीवनसाथी से इस बारे में चर्चा करें और बदलाव लायें।

आज आपको आपके और आपके परिवार के बारे में सोचने का समय मिलेगा। पिछले कुछ दिनो सें आप इस पर ध्यान नही दे रहे थे। परिवार के लिये सोचने तथा उनके लिये कुछ करने के फ़ायदे के बारे में आपको जल्द ही पता चलेगा।

आपका स्वास्थ्यवर्धक और मजबूत होना आपको उन सभी योजनाओं और परियोजनाओं में सफलता प्राप्त करने में सहायता करेगा जिनका आप आज उत्तरदायित्व लेते हैं।

साप्ताहिक
16 सितंबर 2019 से 22 सितंबर 2019

प्यार की ओर आपका अनौपचारिक रवैय्या, केवल आपकी ओर आपके प्यार के आकर्षण को कम करने में मदद करता है ।

भाई-बहनो के साथ घुलते मिलते वक्त आपके शब्दो में संयम होना आवश्यक हैं क्योंकि उनसे बात करते वक्त आप कहाँ गलत व्यवहार कर रहे हैं यह आपको पता भी नही चलता।

आपमें मज़ाक करने की प्रबल शक्ती है तथा बच्चो जैसा स्वाभाविक उत्साह भी हैं जिसके कारण इस हफ्ते आपसे घुलने मिलने वाले लोगों के बीच आप लोकप्रिय बने रहेंगे।

आपके धैर्य की वजह से आप जिस बात का बहुत दिनो से इतज़ार कर रहे थे आपको अभी प्राप्त होगी। आपके प्रयासों की निश्चित ही सराहना होगी।

आप अपने पद के अनुसार कार्य करने के लिए स्वयं को चतुर, व्यवस्थित, मेहनती, परिकलन और संतुष्ट सिद्ध करेंगे। यदि दूसरे अनुभव करते हैं कि आपके पास स्त्रित्व की अपेक्षा अधिक ताकत है तो शर्मिंदा होने की आवश्यकता नहीं है।

नीरसता और उत्तेजना की सतत् कमी से रक्षा करने की आवश्यकता है। सुनिश्चित कीजिए कि कई बदलाव और चुनौतियाँ हैं।

आप सब कुछ अपने पक्ष में पाएँगे क्योंकि आपके अधीनस्थ और वरिेष्ठजन सभी आपके नए कार्य में प्रोत्साहित कर रहें होंगे।

आपकी वर्तमान शारीरिक स्थिति का विश्लेषण करने के लिए कुछ समय खर्च करना ही आपको अधिक उर्जात्मक और खुशहाल बनाएगा। इस तरह यह आपको आपकी वर्तमान नीरसता के लिए कोई समाधान ढूँढने में सक्षम करेगा, जो आपको चिढ़चिढ़ा और उदास कर रही है।

आप स्वास्थ्यवधर्क और मजबूत हैं। अपनी योजनाओं और परियोजनाओं के साथ आगे बढ़िए, आप सफलता प्राप्त करेंगे।

यदि आप कुछ परिस्थितियों में स्वयं को प्रतिबद्ध करना कठिन पाते हैं, तो आप पीछे हटने के लिए प्रवृत्त होते हैं। यह बेहतर होगा यदि आप आपकी विश्लेषण करने वाली शक्ति का उपयोग करें और उनके साथ अधिक संवादकारी बनें जिनके साथ आप व्यवहार करते हैं।

मासिक
सितंबर 2019

धन लाभ इस माह आय के नए स्त्रोत आपको लाभ दिलवा सकते है बस पैसो के लेंन देंन मई सतर्कता बरते । 

परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह महीना उमंग भरा हो सकता है। आप कोई बड़ा घर ख़रीद सकते हैं। नया वाहन ख़रीदने के लिए भी यह समय काफी उत्तम रहेगा। दोस्तों व भाई-बहनों के साथ आपके सम्बन्ध पहले से अधिक बेहतर रहेंगे। इस माह प्रभावशाली और सामाजिक रूप से सक्रिय लोगों के साथ आपकी मुलाकात होने की सम्भावना है। 

रिश्ते और प्यार: स्वास्थ्य: इस महीने कुछ लोगों को हड्डियों में दर्द, पित्त या दाएं कंधे में स्नायु तंत्र सम्बन्धी समस्या आदि से जूझना पड़ सकता है। यदि आप कार्य के साथ आराम को भी महत्व देते हैं तो ज्यादा परेशानी नहीं आएगी। इस समय आप अपना मनोभाव तरोताज़ा रखने के लिए सैर-सपाटे पर जा सकते हैं। कसरत, योग व ध्यान की तरफ आपका मन आकर्षित होगा। इससे आप में एक नई शक्ति का संचार होगा। 

करियर और शिक्षा: यह माह नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे माहौल का निर्माण होता हुआ दिख रहा है। अपने उच्च अधिकारियों की कृपा आप पर बरसेगी। प्रमोशन आदि होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: आय के नए स्त्रोत बनेंगे। वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। 
पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें।

शुभ रंग: हरा रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 5 आपके लिए शुभ है।