comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

kumbh कुंभ

दैनिक
22 सितंबर 2020

पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।

आपके पति या पत्नी, बच्चों या निजी जिंदगी के बारें में कोई कुछ गलत बाते करने पर आपको दृढ़ रहना होगा। आपके निजी जीवन में किसी का अनावश्यक हस्तक्षेप नही होना चाहिये।

यद्यपि आप निर्णय लेने में बहुत बुद्धिमान और अच्छे हैं, तथापि उन्हें दूसरों पर थोपने का प्रयास मत कीजिए। इस व्यवहार से आप केवल दूसरों का वैमनस्य अर्जित करेंगे।

आप स्वयं ही कार्य करना पसंद करेंगे क्योंकि आप अधिकार का विरोध करते हैं। आप उन लोगों को पसंद नहीं करते हैं जो आपको बताते हैं कि क्या करना है और कैसे करना है।

आज आपके द्वारा तय की गयी छोटी यात्रा से आपको अपेक्षित परिणाम प्राप्त नही होंगे। आपको उस से कुछ हासिल नहीं होने के कारण थोड़ी शर्मिंदगी महसूस होगी।

साप्ताहिक
21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020

आजतक आपने जितने भी कष्ट उठाये हैं उसका फल अभी आपको बड़ी मात्रा में प्राप्त होने वाला है। आवेश में आकर आलसी ना बनें। इसके अलावा लाभ का आनंद उठाइए, आपका अधिकार है।

इधर उधर संदेह करना एवं बोलचाल के अभाव से भाई-बहन के रिश्तो में खटास आने की संभावना है। चीजों को अपूरणीय चरण तक गिरने देने के बजाय शुरू में ही बात करके सुधारना बेहतर होगा।

आपका सहनशील, अटल, प्रतिबद्ध एवं उद्देश्यपूर्ण स्वभाव से आपको खुद के एवं दुसरों की समस्याओं को सुलझाने में मदद मिलेगी।

आप मीठी बाते करके लोगों को आकर्षित कर सकते हैं, भविष्य के बारे में आप विचार करेंगे और कुछ गुप्त, अध्यात्मिक या निस्वार्थ बातचीत के ज़रिये भविष्य के कुछ सपने प्रकट भी करेंगे। महिलायें इस हफ्ते सकारात्मक समय व्यतीत करेंगी।

इस हफ्ते के पूर्वानुमान के अनुसार ,पुरुषो के लिये यह हफ्ते , आगे बहुत अच्छा दिखाई देता हैं। बहुत दिनों से जो अच्छी योजनाएं पुरुष बना रहे थे उसके लिये बाहर निकलने का प्रोत्साहन उन्हे इस हफ्ते मिलेगा

अगर लोग सोचते है कि आप गैरजिम्मेदार हो रहे है तो वे आपकी प्रतिभा को नही समझतें। आप किसी पर निर्भर होना नही चाहते और किसी का प्यार आपको भविष्य के लिये आर्थिक योजना बनाने हेतू प्रोत्साहित करेगा।

संभवत: दुनिया आपको तनाव देने और आजमाने का प्रयास कर रही हो, और यद्यपि आप स्वयं को अपनी व्यवसायिक उपलब्धियों से परिभाषित करती हों, तथापि आपको अपने सहकर्मियों को अभी भी यह याद दिलाने की आवश्यकता हो सकती है कि एक महिला होना आपको कमजोर नहीं बनाता है और आपके अंदर एक पुरुष है।

व्यक्तिगत संबंध के साथ व्यवहार करते समय सावधान और रुढ़ीवादी रहने की आपकी योग्यता आपकी सहायता करेगी। आपका मस्तिष्क जो कहता है उसके साथ चलते रहिए, किंतु इसका अर्थ दूसरों की राय के प्रति पूर्ण रूप से टिके रहना नहीं है।

आपको अपनी शारीरिक ताकत बढ़ाने के लिए इन दिनों बहुत बदलावों और चुनौतियों की आवश्यकता है। एकरूपता और उत्तेजना की सतत् कमी से रक्षा करने की आवश्यकता है।

यदि आपके पास अन्य विकल्प हैं तो यात्राओं की अपेक्षा उन पर निर्भर रहना अधिक बेहतर है क्योंकि छोटी दुर्घटनाओं के या छोटे हादसे होने की संभावनाएँ होती हैं।

मासिक
सितंबर 2020

धन लाभ इस माह आय के नए स्त्रोत आपको लाभ दिलवा सकते है बस पैसो के लेंन देंन मई सतर्कता बरते । 

परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह महीना उमंग भरा हो सकता है। आप कोई बड़ा घर ख़रीद सकते हैं। नया वाहन ख़रीदने के लिए भी यह समय काफी उत्तम रहेगा। दोस्तों व भाई-बहनों के साथ आपके सम्बन्ध पहले से अधिक बेहतर रहेंगे। इस माह प्रभावशाली और सामाजिक रूप से सक्रिय लोगों के साथ आपकी मुलाकात होने की सम्भावना है। 

रिश्ते और प्यार: स्वास्थ्य: इस महीने कुछ लोगों को हड्डियों में दर्द, पित्त या दाएं कंधे में स्नायु तंत्र सम्बन्धी समस्या आदि से जूझना पड़ सकता है। यदि आप कार्य के साथ आराम को भी महत्व देते हैं तो ज्यादा परेशानी नहीं आएगी। इस समय आप अपना मनोभाव तरोताज़ा रखने के लिए सैर-सपाटे पर जा सकते हैं। कसरत, योग व ध्यान की तरफ आपका मन आकर्षित होगा। इससे आप में एक नई शक्ति का संचार होगा। 

करियर और शिक्षा: यह माह नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे माहौल का निर्माण होता हुआ दिख रहा है। अपने उच्च अधिकारियों की कृपा आप पर बरसेगी। प्रमोशन आदि होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: आय के नए स्त्रोत बनेंगे। वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। 
पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें।

शुभ रंग: हरा रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 5 आपके लिए शुभ है।