comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

makar मकर

दैनिक
04 जून 2020

आप एकबार पुन: दीर्घकालिक स्वप्न पर कार्य करने का प्रयास कर सकते हैं। कभी भी देरी नहीं है। वास्तव में, आपको अपने सपनों को पहले की अपेक्षा पूरा करना अधिक आसान हो सकता है।

छोटी समस्याओं से चिंतित ना रहें। शांत रहे एवं मानसिक संतुलन बनाएं रखें। इन समस्याओं से निपटने के लिएं जल्द ही आपको मदद मिलेगी।

अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के कुछ दिन पूर्व उन पर विचार कीजिए। शीघ्र ही आपका समय अनुकूल होगा।

आज कुछ लोग टीका-टिप्पणी या सलाह देकर आपको बेचैन कर सकते है, ऐसे लोगो से सचेत रहें। वे आपसे काम निकलवाने हेतू ऐसा कर सकते है। ऐसे धोखाधड़ी से सतर्क रहें।

साप्ताहिक
01 जून 2020 से 07 जून 2020

भाई-बहनो के साथ घुलते मिलते वक्त आपके शब्दो में संयम होना आवश्यक हैं क्योंकि उनसे बात करते वक्त आप कहाँ गलत व्यवहार कर रहे हैं यह आपको पता भी नही चलता।

आपका सहनशील, अटल, प्रतिबद्ध एवं उद्देश्यपूर्ण स्वभाव से आपको खुद के एवं दुसरों की समस्याओं को सुलझाने में मदद मिलेगी।

आप भावनात्मक प्रबलता और अत्यंत प्यार के लिये तरसते है और अत्यधिक जुनून का इंतजार करते हैं।

किसी भी स्थिति का सही आकलन करने की आपकी आदत आपके दैनिक जीवन में आनेवाले लोगों से आपको अधिक आगे रखती हैं।

अपने अधीन काम करने वालों के प्रति आपकी आलोचनात्मक और तार्किक प्रकृति आपके अच्छे और समझदार निर्णयों के लिए भी उनकी ओर से नकारात्मक दृष्टिकोण बाहर लाएंगे।

आप सब कुछ अपने पक्ष में पाएँगे क्योंकि आपके अधीनस्थ और वरिेष्ठजन सभी आपके नए कार्य में प्रोत्साहित कर रहें होंगे।

यदि आप कुछ परिस्थितियों में स्वयं को प्रतिबद्ध करना कठिन पाते हैं, तो आप पीछे हटने के लिए प्रवृत्त होते हैं। यह बेहतर होगा यदि आप आपकी विश्लेषण करने वाली शक्ति का उपयोग करें और उनके साथ अधिक संवादकारी बनें जिनके साथ आप व्यवहार करते हैं।

अपने प्रियजनों के साथ कोई यात्रा आपको कुछ रोमांचकारी क्षणों की ओर ले जाएगी। इसका आनंद लीजिए, क्योंकि ये वे नहीं हैं जिन्हें आप अकसर प्राप्त करते हैं।

यदि आपके पास अन्य विकल्प हैं तो यात्राओं की अपेक्षा उन पर निर्भर रहना अधिक बेहतर है क्योंकि छोटी दुर्घटनाओं के या छोटे हादसे होने की संभावनाएँ होती हैं।

आप किसी ऐसे व्यक्ति को पाएँगे जो आपको उचित मार्गदर्शन प्रदान करेगा क्योंकि आप भ्रम में हैं कि किसी नए उपक्रम में प्रवेश करें या नहीं।

मासिक
जून 2020

धन लाभ शेयर बाजार से धन लाभ मिल सकता है विदेश से भी धन लाभ के योग बन रहे है नई ख़रीददारी की संभावनाएं प्रबल रहेंगी।

परिवार और मित्र: रिश्ते और प्यार: प्रेम जीवन बेहतर रहेगा। अगर आपके मन में किसी के प्रति आकर्षण का भाव है तो अपने दिल की बात कहने से न चूकें। क्योंकि विपरीत लिंग का भी आपके प्रति आकर्षण भाव हो सकता है। इस अवधि में आपको अपने प्रिय पात्र के साथ घूमने-फिरने के अनेक अवसर मिलते रहेंगे। 

स्वास्थ्य: इस महीने हृदय रोग व हाई बी. पी. के रोग से पीड़ित लोगों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की ज़रुरत होगी। कुछ लोगों को गले से संबंधित रोग सता सकते हैं। 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों के ऊपर वरिष्ठ अधिकारियों की कृपा बनी रहेगी। बेहतर काम करने के चलते उनके वेतन में बढ़ोत्तरी भी संभव है। पैसा कमाने के लिए यह समय आपके हक़ में है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आपके द्वारा किया गया परिश्रम सफल रहेगा। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस महीने शेयर बाजार व सट्टा-लॉटरी से जुड़ा काम आपको लाभ दे सकता है। साझीदार व संतान दोनों का व्यापार में सहयोग आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। विदेशी कंपनियों से जुड़े जातकों को आगे बढ़ने के कई मौक़े मिलेंगे।


शुभ रंग: पीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: 9 अंक आपके लिए शुभ है।