comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

makar मकर

दैनिक
28 अक्टूबर 2020

आपकी बिना सोचे-समझे बोलने की आदत आज आपके प्रति नकारात्मक सिद्ध हो सकती है। यह किसी ऐसे व्यक्ति को नाराज कर सकती है जिसके प्रति आप आकर्षित हैं।

पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।

यद्यपि आप निर्णय लेने में बहुत बुद्धिमान और अच्छे हैं, तथापि उन्हें दूसरों पर थोपने का प्रयास मत कीजिए। इस व्यवहार से आप केवल दूसरों का वैमनस्य अर्जित करेंगे।

आप अपने रिश्तेदारी में वफ़ादार एवं प्रतिबद्ध होने के कारण दुसरे लोग आप पर निर्भर रहते है और आपसे मदद की अपेक्षा रखते है। ऐसा करते वक्त आप अपने विवेक में रहते है।

साप्ताहिक
26 अक्टूबर 2020 से 01 नवंबर 2020

आपने आजतक जिन उपक्रमो के लिये कड़ी मेहनत की है उसके परिणाम प्राप्त होने अब शुरु होंगे। तब तक आप शांत रहे और विश्राम करें, क्योकिं आपके कष्ट के फल प्राप्त करने का समय अब आ गया हैं।

आप हाजिर जवाब, दरिया दिल, प्यार करने वाले और मनभावन होंगे जिससे दुसरों के लिये आपको कभी अरुचिकर नही लगेगा आप हमेशा क्रियाशील रहेंगे और उनके लिये जिंदादिल व्यक्तित्व बने रहेंगे।

कार्यस्थान पर कोई या आपका साथी आप पर बहुत दबाव बना रहे है। आपके इर्दगिर्द गंभीर स्थिति उत्पन्न हो रही हैं जिससे आप तंग आ चुके है, फिर भी आप शांत एवं निष्पक्ष हैं।

आपको इस वक्त असुरक्षित महसूस हो रहा है, इसलिये आपको खुद की उर्जा और उत्साह में बढ़ाने हेतू किसी की मदद की ज़रुरत होगी।

आपको अपना नया प्यार मिलने से, पुरुष होने के नाते आपमें जो विशेषताएं हैं वो समझने में यह सप्ताह आपको मदद करेगा जैसे प्रशंसनीय, हाजिर जवाब और दरियादिल होना.

आप जिससे प्यार करते है उसे अपने मन की बात बताने का समय आ गया हैं, अन्यथा बहुत देर हो जाएगी।

दूसरे लोगों के लिए आप स्वयं के निर्भीक निर्णयों के साथ एक मजबूत व्यक्तित्व के व्यक्ति हो सकते हैं। इससे दूसरेआपकी आलोचना भी करेंगे क्योंकि आप एक महिला होने के बावजूद भी दृढ़ हैं।

आपका अहम और गर्व हथकड़ियाँ बन सकते हैं जो जीवन में आपकी प्रगति को रोकते हैं। उन लोगों के साथ अधिक मिलना बुद्धिमानी होगी जिनके साथ आप व्यवसाय करते हैं और अपने उद्देश्य तक पहुँचने के लिए उनकी सलाह स्वीकार करते हैं।

आपकी स्वयं की दार्शनिक विचारधारा है जो व्यक्तिगत निर्णय लेते समय आपका मार्गदर्शन करती है। इस सप्ताह आप इसे अधिक उपयोगी पाएँगे और शांति का अनुभव करेंगे कि आप इस पर विश्वास करते हैं।

जबरदस्ती खाना और उकसाया गया मदिरापान आपके स्वास्थ्य को खराब कर सकता है। ध्यान और स्वनियंत्रण इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए आपकी सहायता करेगा।

मासिक
अक्टूबर 2020

धन लाभ इस माह आय के नए स्त्रोत आपको लाभ दिलवा सकते है बस पैसो के लेंन देंन मई सतर्कता बरते । 

परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह महीना उमंग भरा हो सकता है। आप कोई बड़ा घर ख़रीद सकते हैं। नया वाहन ख़रीदने के लिए भी यह समय काफी उत्तम रहेगा। दोस्तों व भाई-बहनों के साथ आपके सम्बन्ध पहले से अधिक बेहतर रहेंगे। इस माह प्रभावशाली और सामाजिक रूप से सक्रिय लोगों के साथ आपकी मुलाकात होने की सम्भावना है। 

रिश्ते और प्यार: स्वास्थ्य: इस महीने कुछ लोगों को हड्डियों में दर्द, पित्त या दाएं कंधे में स्नायु तंत्र सम्बन्धी समस्या आदि से जूझना पड़ सकता है। यदि आप कार्य के साथ आराम को भी महत्व देते हैं तो ज्यादा परेशानी नहीं आएगी। इस समय आप अपना मनोभाव तरोताज़ा रखने के लिए सैर-सपाटे पर जा सकते हैं। कसरत, योग व ध्यान की तरफ आपका मन आकर्षित होगा। इससे आप में एक नई शक्ति का संचार होगा। 

करियर और शिक्षा: यह माह नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे माहौल का निर्माण होता हुआ दिख रहा है। अपने उच्च अधिकारियों की कृपा आप पर बरसेगी। प्रमोशन आदि होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: आय के नए स्त्रोत बनेंगे। वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। 
पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें।

शुभ रंग: हरा रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 5 आपके लिए शुभ है।