comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

makar मकर

दैनिक
04 अगस्त 2021

अपनी भावनाओं और मनोभावों को उस व्यक्ति के सामने स्पष्ट और खुले रूप से व्यक्त करें जिससे आप आकर्षित हैं। अस्वीकृति से भयभीत न हों।

यदि आप व्यवसाय या औद्योगिक मामलों में कोई जोखिम न लें तो अच्छा होगा। ऐसा कोई भी जोखिम आपको और आपकी स्थिति को खतरे में डाल सकता है।

आप दृढ़, आत्मसंतोषी और बुद्धिमान के रूप में प्रकट होंगे। यह आपको आपके भविष्य के लिए कुछ मजबूत निर्णय लेने के लिए भी अतिआवश्यक शारीरिक सहनशक्ति भी प्रदान करता है।

कोई अप्रत्याशित रूप से आप के करीब आने की संभावना है। इससे आपके जीवन तथा जीवनशैली में बहुत से सकारात्मक बदलाव आयेगा।

साप्ताहिक
02 अगस्त 2021 से 08 अगस्त 2021

ऐसा लगता है कि इस सप्ताह में तालमेल आपका संकेत शब्द है। इस सप्ताह में आप जिस किसी से काम में, घर में, मित्रों समेत, आपके नाई के साथ मिले, आपको सुंदर दिखाई देगा। ध्यान रहे, आप अपनी अज्ञानता के कारण इस मौके को खो न दें ।

खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी। आत्मविश्लेषण एवं सांसारिक बातों के लिये अपने मन को अनुशासन देने सें आपको तनाव या चिंता से बाहर आने में मदद मिलेगी। आनंद उठायें।

किसी मामले को आत्मविश्वास के साथ सुलझाने की आपकी क्षमता आपको कठोर परिस्थिति का सामना शांति के साथ करने हेतू मदद करेगी। दूसरों के प्रति अपनी भावनाओं पर पूरा नियंत्रण रखें।

आप मीठी बाते करके लोगों को आकर्षित कर सकते हैं, भविष्य के बारे में आप विचार करेंगे और कुछ गुप्त, अध्यात्मिक या निस्वार्थ बातचीत के ज़रिये भविष्य के कुछ सपने प्रकट भी करेंगे। महिलायें इस हफ्ते सकारात्मक समय व्यतीत करेंगी।

इस हफ्ते कामदेव के तीर के साथ आपका लक्ष्य निशाने पर है,आप जिसकी कामना करेंगे वो आपको मिलेगा, इसलिये आपको जो चाहिये सिर्फ उसी की कामना करें, क्योंकि वो आपको मिलनेवाला हैं, उससे कही ज़्यादा भी आपको मिल सकता हैं।

माँ बनने की आपकी प्रतीक्षा इस सप्ताह पूर्ण हो सकती है। चिकित्सक के पास जाने, आपके जीवन में आनंद और सुंदर नई सुगंध आने की पूर्ण संभावना है। सावधानी और देखभाल अपनाना चाहिए और प्रत्येक चीज निर्विघ्न चलना चाहिए।

आप केवल उन लोगों को ही प्रेम कर सकते हैं जिनके साथ आप कार्य करते हैं। सच्चाई यह है कि किसी के साथ अच्छा कार्य करना और उसके साथ विचारों को साझा करना ही आप में बदलाव ला सकता है। आप चलने में तेज हैं – उतावलेपन की प्रवृत्ति से सावधान रहें।

जरूरतमंद व्यक्तियों की सहायता करने की आपकी योग्यता आपको लोगों के बीच व्यापक पहचान दिलाएगी। यह उन लोगों के प्रति एक प्यारा सा प्रतिकार होगा जो हमेशा आपके प्रयासों को नकारने के लिए कोई न कोई कारण ढूँढते रहते थे।

एक लंबे समय से आप अपने कलात्मक कौशल से बच रहें होंगे, अब यह समय इसे निखारने और बाहर लाने का है। यह जरूर ही आपके जीवन में एक नया उत्तेजित करने वाला मिजाज लाएगा।

आप चीजों के साथ प्रयोग करते हैं जिसका आप वास्तव में आनंद लेते हैं। धन अथवा स्रोत मनोरंजन के लिए बढ़ावा देते हैं। आप मित्रों के साथ मजा करते हैं। आप स्वयं को ऐसे जबरदस्त जोखिम लेते हुए पाते हैं जो आपको ऐसा व्यक्ति बनाते हैं जिसके जैसा आप होना चाह रहे हैं।

मासिक
अगस्त 2021

धन लाभ धन लाभ के लिए शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी में सावधानीपूर्वक किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है। 

परिवार और मित्र: पिता से इस अवधि में आपकी थोड़ी कम बनेगी। दान-पुण्य में आपकी रुचि जाग सकती है। घर में कोई मंगल कार्य होने की संभावना बनी हुई है। संतान की शिक्षा के प्रति रुचि बनी रहेगी जिससे उन्हें सफलता मिलने के संकेत हैं। 

रिश्ते और प्यार: आपके नए प्रेम संबंध स्थापित हो सकते हैं। महीने के दूसरे भाग में विपरीत लिंग के जातक आपकी तरफ आकर्षित हो सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं तो आपका मन कुछ फ़्लर्ट करने का करेगा। कोई प्रियपात्र इस अवधि में आपसे अपने प्रेम का इज़हार कर सकता है। उनके साथ घनिष्ठता बढ़ने से आप किसी रोचक स्थल की सैर कर सकते हैं। 

स्वास्थ्य: इस माह सिरदर्द की समस्या परेशान कर सकती है। चर्म रोग के प्रति भी इस अवधि में आपको सावधानी बरतनी होगी। उबले हुए नीम के पत्तों के पानी से नहाना आपके लिए उत्तम रहेगा। जिन लोगों को दिल से जुड़े रोग हैं उन्हें अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना पड़ेगा। 

करियर और शिक्षा: आप जितना परिश्रम करेंगे उतना धन सरलता से कमा सकेंगे। आमदनी को बढ़ाने के लिए आप अलग-अलग तरीके आज़मा सकते हैं। जो कि सफल भी रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों की तरक़्क़ी होने की संभावनाएं हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: कला जगत, अभिनय, डिजाइनिंग, फैशन, आर्किटेक्ट, कॉस्मेटिक, स्पा, आदि से जिनका कार्यक्षेत्र जुड़ा हुआ है वे लोग अच्छा पैसा कमा सकते हैं। शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी में सावधानीपूर्वक किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है।

शुभ रंग: सफ़ेद रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 2 आपके लिए शुभ है।