comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

makar मकर

दैनिक
21 सितंबर 2019

पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।

आप अपने रिश्तेदारी में वफ़ादार एवं प्रतिबद्ध होने के कारण दुसरे लोग आप पर निर्भर रहते है और आपसे मदद की अपेक्षा रखते है। ऐसा करते वक्त आप अपने विवेक में रहते है।

आप अपने घर में कोई बदलाव लाना चाहते हैं तो आपको अपने जीवनसाथी की राय लेकर उनसे चर्चा करने की सलाह दी जाती है। अन्यथा गलतफ़हमी हो सकती है जिसे बाद में सुलझाना मुश्किल होगा।

आप ऐसी किसी परियोजना में अपनी ऊर्जा और ताकत का निवेश करेंगे जो आपको एक उद्देश्य भी प्रदान करती है। आपकी शारीरिक और मानसिक ताकत भी चरम पर होगी।

आज आपके द्वारा तय की गयी छोटी यात्रा से आपको अपेक्षित परिणाम प्राप्त नही होंगे। आपको उस से कुछ हासिल नहीं होने के कारण थोड़ी शर्मिंदगी महसूस होगी।

साप्ताहिक
16 सितंबर 2019 से 22 सितंबर 2019

मन में सुस्ती आपको सुंदरता और सामंजस्य प्रदान करने वाली किसी भी वस्तु के खिलाफ कर देता है।

आपकी अत्यंत संवेदनशील भावनाएं आपकी व्यक्तिगत प्रगती को रोक सकती है और आपको कुछ खोने की नौबत आ सकती है। किसी भी बात पर प्रतिक्रिया देने से पहले गंभीरता से विचार करें।

आपका कैरियर या रुची कुछ भी हो, आपकी दृढ़ता, प्रबल इच्छा और बहुत सारा धीरज आपको जीत दिलाता है और अत्यधिक लोग आपकी शक्ति और तत्परता से मुकाबला तक नही कर पाते।

उनके जीवन में पैतृक देखभाल की कितनी ज़रुरत है यह समझ में आने के बाद आप उनके साथ बिताने के लिए अधिक समय निकालेंगे ।

पारिवारिक समस्यायें तथा कैरियर से संबंधित अनिश्चिततायेँ महिलाओं के जीवन में कश्मकश लायेंगी। अच्छा होने की कामना करें, आपके प्रियजनों के सहयोग से आपको इन समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है ।

आपको अपना नया प्यार मिलने से, पुरुष होने के नाते आपमें जो विशेषताएं हैं वो समझने में यह सप्ताह आपको मदद करेगा जैसे प्रशंसनीय, हाजिर जवाब और दरियादिल होना.

दूसरे लोगों के लिए आप स्वयं के निर्भीक निर्णयों के साथ एक मजबूत व्यक्तित्व के व्यक्ति हो सकते हैं। इससे दूसरेआपकी आलोचना भी करेंगे क्योंकि आप एक महिला होने के बावजूद भी दृढ़ हैं।

उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए आपके बच्चों के अलग होने के साथ अवसाद की भावना आपके अंदर की माँ को निचोड कर रख देगी। आने वाले दिनों से आपको वापस मिजाज में लाने की अपेक्षा है।

यह आपके लिए एक बेहतर नजरिया सिद्ध होगा क्योंकि आप पाएँगे कि आपके सहकर्मी आपका लक्ष्य प्राप्त करने के लिए एक सहायक ही नहीं उससे बहुत अधिक हैं।

आपकी शारीरिक ताकत इस सप्ताह सर्वश्रेष्ठ स्थिति में है। यद्यपि आप कुछ समस्याओं से गुजरेंगे, तथापि आप उन सबसे सफलतापूर्वक बाहर आ जाएँगे।

मासिक
सितंबर 2019

धन लाभ:  इस माह सितारे आपके साथ है बड़ा धन लाभ आपका मनोबल बड़ा सकता है धन लाभ के लिए नए स्त्रोत भी आपको मिलेंगे 

परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह समय मिला-जुला रहने वाला है। इस अवधि में आपका ख़र्चा अधिक रहेगा। ऋण लेने की सम्भावना भी बन रही हैं। वाणी पर बहुत अधिक नियंत्रण आपको रखने की जरुरत होगी वरना बे-वजह विवाद खड़े होने की सम्भावना रहेगी। आपको पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के ही किसी सदस्य से धोखा मिलने के संकेत हैं। इस कारण आपको मानसिक तनाव का शिकार होना पड़ सकता है। 

रिश्ते और प्यार:  वैवाहिक जीवन के लिए समय उत्तम रहेगा। जीवनसाथी से आपका भावनात्मक लगाव दिन-प्रतिदिन बढ़ेगा। आपके बीच पारस्परिक तालमेल खूब अच्छा रहेगा। अपने पार्टनर की प्रेम भावना व समर्पण से आपकी ख़ुशियों में चार चाँद लगने संभव हैं। प्रेम जीवन के लिए यह माह बहुत अच्छा रहने की सम्भावना बनती है। अपने प्रेमी से आपके सम्बन्ध बहुत ही मधुर रहेंगे। यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो उसके सामने अपने प्रेम का इज़हार करने का यह उचित समय है। 

स्वास्थ्य: सेहत को लेकर यह समय थोड़ा सचेत रहने का है। इस अवधि में अधिक क्रोध करने से आपको बचना चाहिए। अपने निर्णय स्वयं लेने के चलते आप पर दबाव थोड़ा अधिक रहेगा। जिससे मन में बेचैनी उत्पन्न होगी इसलिए स्वयं को शांत रखने की कोशिश करें। नेत्र, मुख, मधुमेह और जोड़ों में दर्द की शिकायत उभरती दिखाई देती है। पेट के निचले हिस्से में दर्द व संक्रमण होने की सम्भावना रहेगी। इसलिए साफ़-सफाई का ख्याल रखें और किसी भी प्रकार की गंदगी से दूर रहें। 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों को तनाव से छुटकारा मिलेगा। बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा होगा। स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में कम लगेगा। झूठ बोलने से बचें। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस महीने सितारे आपके साथ हैं। कारोबार में बढ़ोत्तरी होने और आय के नए स्त्रोत मिलने की संभावना है।


शुभ रंग: लाल रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 1 आपके लिए शुभ है।