comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

meen मीन

दैनिक
18 सितंबर 2019

आपको सलाह दी जाती है कि आज कुछ भी अलग कार्य न करें। आपके अच्छे इरादे भी आपके प्रेमी द्वारा गलत समझे जा सकते हैं।

आज माताएँ अपने परिवारों और बच्चों पर ध्यान केंद्रित करेंगी। उनका प्रेम और देखभाल उनके बच्चों के लिए आनंद लाएगा। वे देखभाल के प्रत्येक क्षण का आनंद लेंगे।

आज आपका दिन बहुत अच्छा होगा। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।

साप्ताहिक
16 सितंबर 2019 से 22 सितंबर 2019

आपकी असुरक्षा की भावना जो आप में चिंता, अनिश्चितता, अवसाद और भयानकता पैदा करते हैं, वे आपके जीवन की सुंदरता और तालमेल को कुछ पलो तक आपसे दूर करते हैं।

इस हफ्ते स्वयं और अपनों के साथ विनम्रता से पेश आए । आप अभी काफ़ी दबाव में होने के कारण आपको रिश्ते निभाने में मुश्किल हो रही हैं। वे शायद किसी तनावपूर्ण स्थिति में है जहाँ उन्हे भयावह लगने की वजह से सुरक्षा की ज़रुरत हैं।

आप जोशपूर्ण एवं उत्साही है और आपकी असामान्य उर्जा की वजह से इस हफ्ते बहुत लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे।

अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिये छोटी छुट्टी ले लो। केवल उनके लिये पैसा कमाना ही पिता के रुप में आपका कर्तव्य नही हैं परंतु उनकी समस्याओं को सुलझाने हेतू थोड़ा समय भी निकालना होगा ।

आप जैसे इन्सान को प्यार, वात्सल्य और सौहार्द की ज़रुरत है और इस हफ्ते आपको किसी ऐसे व्यक्ति का साथ मिलेगा जो आपके लिये परीक्षक की तरह कार्य करेगा। आपको कामयाबी मिलना तय है ।

आप अनुभव करेंगे कि आजकल आपका वैवाहिक जीवन बहुत ही नीरस है। आपको अधिक वार्तालाप करने वाला और प्रतिबद्ध होने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि यह भी एक ऐसी चीज है जो किसी संबंध में बड़ी भूमिका निभाती है।

आप किसी और महिला की अपेक्षा इतनी सतर्क, गोपननीय और सामान्यत: शंकालु हैं कि आप किसी व्यक्ति या किसी वस्तु के प्रति प्रतिबद्ध होने के पूर्व अधिक सावधान और जाँच-पड़ताल करने वाली महिला होती हैं।

छोटी-छोटी समस्याओं पर भी आपकी विश्लेषणात्मक प्रकृति और इस पर आलोचना करना भी केवल आपके बच्चों से अधिक दूरी उत्पन्न करने में ही सहायता करेगा। एक माँ के रूप में आपके पास उन्हें नियंत्रित करने का पूरा अधिकार है, किंतु किसी भी चीज की अधिक खुराक कभी भी अच्छाई नहीं लाएगा।

प्रोत्साहन और सुनिश्चितता, जो आप दूसरों को प्रदान करते हैं, आपके लिए अत्यधिक स्वीकृति और तारीफ लाएँगे। बाद में यह आपके लक्ष्य तक पहुँचने में समर्थन प्राप्त करने के लिए आपकी सहायता करेगा।

आप किसी भी कार्य को करने के लिए तैयार होंगे क्योंकि आपकी मानसिक और शारीरिक ताकत इसके चरम पर है। अपनी ताकत को किसी अच्छे और उद्देश्यपूर्ण कार्य में लगाने का प्रयास कीजिए।

मासिक
सितंबर 2019

धन लाभ धन हानि के योग बन रहे है शेयर बाज़ार में घटा लग सकता है प्रॉपर्टी में भी निवेश करने से पहले अच्छे से विचार कर लेवे 

परिवार और मित्र: परिवार में किसी सदस्य की सेहत खराब रहने की आशंका है। आप अपना निवास स्थान बदल सकते हैं अथवा कार्यक्षेत्र के चलते घर से दूर रह सकते हैं। इस दौरान आपकी प्रॉपर्टी जिसको आप बेचने के लिए लालायित थे, बिक सकती है। भाई-बहन व माता-पिता के साथ यदि कोई मतभेद चल रहा है तो इस समय वो दूर होगा और सम्बन्धों में पहले से अधिक पारदर्शिता आएगी। रिश्तों में आत्मीयता महसूस होगी। 

रिश्ते और प्यार: दाम्पत्य जीवन के मामले में माह की शुरुआत से ही आप दोनों में काफी अच्छे सम्बन्ध रहेंगे। आप एक दूसरे की ज़िम्मेदारियों को निभाने में पूरा-पूरा सहयोग देंगे। इसके कारण आपकी आपसी समझ में वृद्धि होगी। आप दोनों एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। आपके सम्बन्धों में आत्मीयता रहेगी। प्रेम जीवन के लिए भी यह समय लाजवाब रहेगा। यदि आप अपने प्रियपात्र के साथ डेटिंग पर जाना चाहते हैं तो महीने के मध्य में यह प्रोग्राम बनाएं। 

स्वास्थ्य: इस महीने आमोद-प्रमोद और मनोरंजन में आप रुचि लेंगे और मानसिक राहत व हवा-बदल के लिए एकाध टूर पर जाना भी संभव है। आप शारीरिक फिटनेस के लिए व्यायाम, योग, ध्यान को ज्यादा महत्व देंगे। कामकाज के दौरान वाहन चलाने में जल्दबाजी करने से आपको परहेज करना होगा। उच्च रक्तचाप के शिकार लोगों को अपना ख़ास ख़याल रखने की जरुरत होगी। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना ही आपके लिए सही रहेगा। 

करियर और शिक्षा: इस महीने बिजनेस और कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और प्रसन्नता रहेगी। स्टूडेंट्स खुश रहेंगे। पढ़ाई को लेकर थोड़ी टेंशन रहेगी। मेहनत भी ज्यादा करनी होगी। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: शेयर बाज़ार में बहुत मुनाफा नहीं होने वाला है। प्रॉपर्टी से आपको लाभ हो सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए भी महीना सामान्य रहने की संभावना है।


शुभ रंग: गुलाबी रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 6 आपके लिए शुभ है।