comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

mesh मेष

दैनिक
25 मई 2020

आपका मजाकिया स्वभाव आपको मित्रों और दूसरे लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय बनाता है जिनसे आप आज मिलते हैं। यह उन लोगों को भी उत्साहित करेगा जिनके साथ आप कार्य करते हैं।

यदि आप अपने स्वयं के भ्रमों और कल्पनाओं में उलझे रहना जारी रखते हैं तो आपकी उदारता या आपकी गरमाहट आपकी सहायता नहीं करेगी। आपका अलग रहना केवल आपके निकट संबंधियों को क्रोधित करेगा।

यदि आपकी सजग होने की प्रवृत्ति है तो आप लोगों के प्रति, उनके उद्देश्यों, परिस्थितियों, इत्यादी के प्रति बहुत शंकालु बनती हैं। ऐसा कोई भी वायदा, जो कार्य को आज आपके पक्ष में कर सकता है, उसे करने के पूर्व आप प्रत्येक चीज को विश्लेषण करके समाप्त करेंगे।

आज आपको हर उस प्रोत्साहन और प्रेरणा की आवश्यकता होगी जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं। किंतु दुर्भाग्यवश आपके सितारे अनुकूल नहीं हैं और आपको संभवत: वह सहायता प्राप्त न होगा जिसकी आपको आज आवश्यकता है।

आज आप खुश एवं चुस्त रहेंगे। आप को कोई चुनौती लेने की इच्छा होगी। आप जिनसे मिलेंगे उन्हे भी आनंद देंगे।

साप्ताहिक
25 मई 2020 से 31 मई 2020

आपमें मज़ाक करने की प्रबल शक्ती है तथा बच्चो जैसा स्वाभाविक उत्साह भी हैं जिसके कारण इस हफ्ते आपसे घुलने मिलने वाले लोगों के बीच आप लोकप्रिय बने रहेंगे।

भावनात्मक विस्फोट से केवल अंतहीन समस्याये उत्पन्न होती हैं। परिस्थिति चाहे अच्छी हो या बुरी उसका सामना शांति से करने हेतू खुद को तैयार कर लेना अच्छा होगा। आपके प्रियजनों के प्रति सहानुभूति दिखाने से आपकी छवि को कोई ठेस नही पहुंचेगी।

इस हफ्ते आप बहुत जल्द क्रोधित होंगे, आलस एवं ऊर्जाहीनता भी महसूस करेंगे। आप पहले जैसे आकर्षक व्यक्ति के रूप में खुद को प्रस्तुत नही कर पायेंगे।

आपको अन्य लोगो के प्रभाव में जिज्ञासु, पेचीदा और अविस्मरणीय पेश आने की आदत हैं जिससे कई लोग आपसे डरते हैं।

महिलाये जिनके साथ रहेंगी उनसे आदर तथा पहचान हासिल करेंगी। आप खुद को महत्वपूर्ण मौकों पर प्रस्तुत करने योग्य समझेगी।

आपके धैर्य की वजह से आप जिस बात का बहुत दिनो से इतज़ार कर रहे थे आपको अभी प्राप्त होगी। आपके प्रयासों की निश्चित ही सराहना होगी।

आप अपने पद के अनुसार कार्य करने के लिए स्वयं को चतुर, व्यवस्थित, मेहनती, परिकलन और संतुष्ट सिद्ध करेंगे। यदि दूसरे अनुभव करते हैं कि आपके पास स्त्रित्व की अपेक्षा अधिक ताकत है तो शर्मिंदा होने की आवश्यकता नहीं है।

असुरक्षा की आपकी समझ आप के अंदर चिंता, अवसाद और अनिर्णयता जगाएगी। किंतु कुछ गलतियाँ करना इसके लिए कोई दवा नहीं है। यह केवल आपको दूसरों से दूर करेगी।

आपको लंबे समय से परेशान कर रही किसी बीमारी से आराम मिलेगा, और आप अधिक शांत अनुभव करेंगे। आप अपने चिकित्सक की बातों पर अधिक विश्वास करना प्रारंभ करेंगे।

जबरदस्ती खाना और उकसाया गया मदिरापान आपके स्वास्थ्य को खराब कर सकता है। ध्यान और स्वनियंत्रण इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए आपकी सहायता करेगा।

मासिक
मई 2020

धन लाभ धन हानि होने के योग बन रहे है कोई नजदीकी व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है किसी पर भी आँख मूंद कर भरोसा ना करे

परिवार और मित्र: पिता से संबंधों को लेकर यह समय ज्यादा अच्छा प्रतीत नहीं हो रहा है। कार्यक्षेत्र में बिज़ी रहने के कारण आप परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। जिसके चलते आप घर से दूर रह सकते हैं। उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु आपकी संतान की विदेशगमन करने की भी संभावनाएं हैं। 

रिश्ते और प्यार:  कई विपरीत लिंगी जातक आपसे दोस्ती करने के लिए लालायित रहेंगे। पुराने प्रेमी से आपकी नज़दीकियां दुबारा बढ़ने के संकेत हैं। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो प्रेम प्रस्ताव रखने में देरी न करें। प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने की इच्छा रखने वाले जातकों को पारिवारिक अनुमति मिल सकती है। 

स्वास्थ्य: नींद न आने की शिकायत कुछ लोगों को हो सकती है। इसलिए काम के साथ-साथ सेहत के लिए भी समय निकालना आपके लिए ज़रुरी होगा। लोगो दीर्घकालीन रोगों से पीड़ित हैं उन्हें अपना ख़ास ख़याल रखना होगा। वाहन व मशीनरी का प्रयोग करते वक़्त सावधानी बरतें वरना चोट लगने की संभावना भी रहेगी। 

करियर और शिक्षा: जॉब में आपको दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। बड़े अधिकारियों व सहयोगियों से तालमेल बिठाकर चलें। वरना ऑफिस में खेली जा रही राजनीति के कारण आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: शत्रुपक्ष आपके सामने हार जाएंगे। मेडिकल, माइनिंग, खनिज क्षेत्र व प्रिंटिंग प्रेस से जुड़ा काम करने वाले व्यवसायी को अच्छा मुनाफ़ा मिलने की संभावना है।


शुभ रंग: हरा रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 5 आपके लिए शुभ है।