comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

mesh मेष

दैनिक
27 मई 2019

आपके इरादो से संबंधित पुस्तकों का संदर्भ लें। यह पुस्तकें आपको यशस्वी योजनायें बनाने में मार्गदर्शन करेगी।

आप सामान्य तौर पर चुस्त और प्रबल हैं। परंतु पिछले कुछ दिनो सें आपके व्यस्तता के कारण हो रही थकावट आपको सुस्त कर देगी। पर्याप्त आराम करें जिससे आप ठीक हो जाएंगे।

पिता का एकमात्र उत्तरदायित्व केवल अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करना नहीं है । उनको अपने बच्चों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करना होगा, अन्यथा बच्चे बड़े होते समय उनसे भावनात्मक रूप से दूर हो सकते हैं।

यदि आप व्यवसाय या औद्योगिक मामलों में कोई जोखिम न लें तो अच्छा होगा। ऐसा कोई भी जोखिम आपको और आपकी स्थिति को खतरे में डाल सकता है।

साप्ताहिक
27 मई 2019 से 02 जून 2019

आप किसी भी सुंदर वस्तु और सामंजस्यता प्राप्त करने में उदार है और उसके लिए पैसा औऱ उर्जा खर्च करने के लिए तैयार रहेंगे ।

आप पूर्णतावादी होने के बावज़ूद, आपकी तरफ से होने वाले अनावश्यक विलंब के कारण आपको लाभ मिलने में भी अनावश्यक विलंब हो सकता हैं।

खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी। आत्मविश्लेषण एवं सांसारिक बातों के लिये अपने मन को अनुशासन देने सें आपको तनाव या चिंता से बाहर आने में मदद मिलेगी। आनंद उठायें।

आपके प्रतिभा को योग्य मार्गदर्शन मिलेगा और बचपन से आपके मन में जो मिथ्या बाते चल रही थी उससे भी छटकारा मिलेगा।

चूँकि आपने सही साथी को चुना है, इसलिए आपका वैवाहिक जीवन आनंद और प्रभाव का एक सतत् स्रोत हो सकता है।

आपके भविष्य के संबंध में निर्णय लेने की दृढ़ इच्छा दूसरों की ईर्ष्या उत्पन्न कर सकती है किंतु यह आपका जीवन है और आपको ही इसके साथ जीना है।

माँ के रूप में आपका प्रेम और देखभाल इन दिनों अधिक उभरेगा, क्योंकि बच्चों के साथ-साथ निकट के अन्य लोग भी आपके साथ रहते समय अधिक राहत महसूस करेंगे।

आपकी गहरी दार्शनिक प्रकृति आपके लिए हमेशा एक उचित मार्गदर्शक रही है, किंतु आजकल आप स्वयं को आपकी अतिविश्लेषणात्मक प्रकृति के कारण आपसे संबंधित व्यक्तियों से दूर होता हुआ पाएँगे।

बस सामाजीकरण के लिए जाइए और फिजूल की पार्टियों को छोड़िए जिससे आप कुछ सुंदर और प्रेमी लोगों से जुड़ें जो आपके जीवन की जीवन शैली के साथ-साथ उदासी में भी बदलाव कर सकता है।

असफलता से बचने और अपनी स्थिति पर डटे रहने के लिए विद्यार्थियों को अपने अध्ययन पर अधिक समय और प्रयास लगाना चाहिए।

मासिक
मई 2019

धन लाभ धन हानि होने के योग बन रहे है कोई नजदीकी व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है किसी पर भी आँख मूंद कर भरोसा ना करे

परिवार और मित्र: पिता से संबंधों को लेकर यह समय ज्यादा अच्छा प्रतीत नहीं हो रहा है। कार्यक्षेत्र में बिज़ी रहने के कारण आप परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। जिसके चलते आप घर से दूर रह सकते हैं। उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु आपकी संतान की विदेशगमन करने की भी संभावनाएं हैं। 

रिश्ते और प्यार:  कई विपरीत लिंगी जातक आपसे दोस्ती करने के लिए लालायित रहेंगे। पुराने प्रेमी से आपकी नज़दीकियां दुबारा बढ़ने के संकेत हैं। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो प्रेम प्रस्ताव रखने में देरी न करें। प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने की इच्छा रखने वाले जातकों को पारिवारिक अनुमति मिल सकती है। 

स्वास्थ्य: नींद न आने की शिकायत कुछ लोगों को हो सकती है। इसलिए काम के साथ-साथ सेहत के लिए भी समय निकालना आपके लिए ज़रुरी होगा। लोगो दीर्घकालीन रोगों से पीड़ित हैं उन्हें अपना ख़ास ख़याल रखना होगा। वाहन व मशीनरी का प्रयोग करते वक़्त सावधानी बरतें वरना चोट लगने की संभावना भी रहेगी। 

करियर और शिक्षा: जॉब में आपको दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। बड़े अधिकारियों व सहयोगियों से तालमेल बिठाकर चलें। वरना ऑफिस में खेली जा रही राजनीति के कारण आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: शत्रुपक्ष आपके सामने हार जाएंगे। मेडिकल, माइनिंग, खनिज क्षेत्र व प्रिंटिंग प्रेस से जुड़ा काम करने वाले व्यवसायी को अच्छा मुनाफ़ा मिलने की संभावना है।


शुभ रंग: हरा रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 5 आपके लिए शुभ है।