comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

mithun मिथुन

दैनिक
07 अप्रैल 2020

आप किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं जिसके बारे में आप अधिक नहीं जानते हैं। यह सलाह होगी कि कोई भी प्रतिबद्धता करने के पूर्व उनके बारे में अधिक पता करें।

आजका दिन आपके लिये भाग्यशाली है। नक्षत्र आपके लिये अत्यंत अनुकूल दिखाई देता है। सकारात्मक विचार करने से आप सकारात्मक ऊर्जा पाएंगे जिससे आप अपने मकसद तक पहुंच सकेंगे।

आप एकबार पुन: दीर्घकालिक स्वप्न पर कार्य करने का प्रयास कर सकते हैं। कभी भी देरी नहीं है। वास्तव में, आपको अपने सपनों को पहले की अपेक्षा पूरा करना अधिक आसान हो सकता है।

आज आप नकारात्मक मनोदशा में होंगे। इसकी वजह सें छोटी बातों पर जीवनसाथी से तकरार होगी। शांत रहें, अपने आपे से बाहर ना जाये। अन्यथा इन छोटी तकरारो से बड़े झग़ड़े हो सकते है।

साप्ताहिक
06 अप्रैल 2020 से 12 अप्रैल 2020

पहले बार मिले किसी इन्सान की ओर आकर्षित होने की लालसा आपके भीतर घबराहट पैदा करेगी। इस व्यक्ति के साथ कोई रिश्ते जोड़ने से पहले, उनके बारे मेँ विस्तृत जानकारी पाने का मौका ना छोड़ें ।

ऐक्शन मुवीज़ देखना या हार्ड राक संगीत सुनना मर्दानगी की परिभाषा नहीं है । आपमें परवाह करनेवाला, प्यार करनेवाला और सौम्य स्वभाव हैं जिसको विकसित करना आवश्यक है, जिससे आप अपने नए पक्ष को खोज निकालेंगे।

आपकी मुलाकात कुछ ऐसे वन्दनीय लोगों से होगी जो आपको अपने मायाजाल से छुटकारा दिलायेंगे, इससे आपकी रचनात्मक प्रतिभा को भी प्रोत्साहन मिलेगा।

आपके विचार एवं अभिप्रेरणा बदलाव और आत्मीयता के दायरे में आते हैं। प्रिय व्यक्ति के साथ निराशाजनक बातचीत से आप दुखी होकर खुद को समझने की कोशिश करेंगे।

संदेह किसी भी रिश्ते को तोड़ सकता है और विवाह के रिश्ते में अधिक खतरनाक हो जाता है । इस सप्ताह संदेह के बीजों को बोया जा सकता है, ज्यादा डीईआर होने से पहले अपने जीवनसाथी के साथ सभी संदेहों को दूर करना बेहतर होगा, वरना बहुत देर हो जाएगी। आप गलत हो सकते हैं!

आपने कुछ समय से मुख्य रूप से धन और समय के कारण घूमने या किसी हिचकिचाहट के लिए जाने जैसी आपकी इच्छाओं को प्रकट नहीं किया होगा। अब कुछ ऐसा कार्य, जो आपको खुश करे, उसे करने के लिए हर चीज आपके पक्ष में होगी।

अधिक से अधिक लोगों के साथ मिलकर स्वयं के बारे में सोचने पर आप जितना कम समय व्यतीत करते हैं वह आपको कुछ रूमानी पलों के साथ प्रस्तुत करेगा।

व्यवसाय संबंधित छोटी यात्राएँ आपके लिए सफल होंगी।

आपके परिवार से अलग होना आपके लिए एक नया अनुभव होगा। किंतु ये बदलाव आपको जीवन में किसी समस्या का सामना करने के लिए अधिक स्वतंत्र और आत्मविश्वासी बनाएगा।

परिस्थिति का संपूर्ण विश्लेषण करके आपको सर्वश्रेष्ठ प्राप्त ही होगा भले ही यह कोई नए उपक्रम की शुरुआत हो या किसी जीवनसाथी का चुनाव करना हो।

मासिक
अप्रैल 2020

धन लाभ:  इस माह सितारे आपके साथ है बड़ा धन लाभ आपका मनोबल बड़ा सकता है धन लाभ के लिए नए स्त्रोत भी आपको मिलेंगे 

परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह समय मिला-जुला रहने वाला है। इस अवधि में आपका ख़र्चा अधिक रहेगा। ऋण लेने की सम्भावना भी बन रही हैं। वाणी पर बहुत अधिक नियंत्रण आपको रखने की जरुरत होगी वरना बे-वजह विवाद खड़े होने की सम्भावना रहेगी। आपको पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के ही किसी सदस्य से धोखा मिलने के संकेत हैं। इस कारण आपको मानसिक तनाव का शिकार होना पड़ सकता है। 

रिश्ते और प्यार:  वैवाहिक जीवन के लिए समय उत्तम रहेगा। जीवनसाथी से आपका भावनात्मक लगाव दिन-प्रतिदिन बढ़ेगा। आपके बीच पारस्परिक तालमेल खूब अच्छा रहेगा। अपने पार्टनर की प्रेम भावना व समर्पण से आपकी ख़ुशियों में चार चाँद लगने संभव हैं। प्रेम जीवन के लिए यह माह बहुत अच्छा रहने की सम्भावना बनती है। अपने प्रेमी से आपके सम्बन्ध बहुत ही मधुर रहेंगे। यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो उसके सामने अपने प्रेम का इज़हार करने का यह उचित समय है। 

स्वास्थ्य: सेहत को लेकर यह समय थोड़ा सचेत रहने का है। इस अवधि में अधिक क्रोध करने से आपको बचना चाहिए। अपने निर्णय स्वयं लेने के चलते आप पर दबाव थोड़ा अधिक रहेगा। जिससे मन में बेचैनी उत्पन्न होगी इसलिए स्वयं को शांत रखने की कोशिश करें। नेत्र, मुख, मधुमेह और जोड़ों में दर्द की शिकायत उभरती दिखाई देती है। पेट के निचले हिस्से में दर्द व संक्रमण होने की सम्भावना रहेगी। इसलिए साफ़-सफाई का ख्याल रखें और किसी भी प्रकार की गंदगी से दूर रहें। 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों को तनाव से छुटकारा मिलेगा। बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा होगा। स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में कम लगेगा। झूठ बोलने से बचें। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस महीने सितारे आपके साथ हैं। कारोबार में बढ़ोत्तरी होने और आय के नए स्त्रोत मिलने की संभावना है।


शुभ रंग: लाल रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 1 आपके लिए शुभ है।