comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

mithun मिथुन

दैनिक
04 अगस्त 2021

आज आप जिन लोगों से मिलेंगे उनके लिए आप एक प्रेरणा होंगे। आपकी फुर्तीली ऊर्जा और आपके चारों ओर प्रेम तथा सुंदरता उन्हें प्रोत्साहित करती है।

यदि आप अपने स्वयं के भ्रमों और कल्पनाओं में उलझे रहना जारी रखते हैं तो आपकी उदारता या आपकी गरमाहट आपकी सहायता नहीं करेगी। आपका अलग रहना केवल आपके निकट संबंधियों को क्रोधित करेगा।

आपके जीवनसाथी की आँखो में प्यार और खुशी देखकर आपको खुशी एवं शांति मिलेगी। आपको खुश रखना उनके लिये आनंद की बात होगी।

अब आपको भगवान की दी कुशलता जिसे आप अभी तक नजर अंदाज करते आये है, उसे बढ़ाने का अवसर मिल सकता है । आपकी व्यस्त दिनचर्या अब सुगम बन सकती है और आपको पसंदीदा चीजे करने में मदद मिलेगी।

साप्ताहिक
02 अगस्त 2021 से 08 अगस्त 2021

आप इस हफ्ते किसी ऐसे व्यक्ति सें मिलेंगे जिसकी ओर आप आकर्षित होंगे। उनकी पहली प्रतिक्रिया से नाराज नही होना चाहिए, बल्कि अगर आपका मन कहता है तो बार बार प्रयास करना चाहिए।

उत्कृष्ट व्यक्तित्व वाले महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ काम करने से आपको लंबे समय से सताने वाले नकारात्मक लक्षणों से छुटकारा मिलेगा।

खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी। आत्मविश्लेषण एवं सांसारिक बातों के लिये अपने मन को अनुशासन देने सें आपको तनाव या चिंता से बाहर आने में मदद मिलेगी। आनंद उठायें।

नैराश्य की भावना तथा नकारात्मकता आपको जीवन का अधिक आनंद लेने से रोक देगी।

बाहर से आप कठोर आदमी की तरह दिखते हैं फिर भी आपका कोमल तथा प्रेममय स्वभाव इन दिनो विकसित होगा, जिससे आप पहले से भी ज्यादा परवाह करनेवाले और प्रेममय हो जायेंगे।

आपको जिज्ञासु और सहज गुण वाले लोगो के साथ समय बितानें में ख़ुशी मिलती है लेकिन ये आपकी कल्पनाशक्तियों तथा रचनात्मक शक्तियों के इस्तमाल पर रोक लगा देती है।

आपके दिमाग में जो भी हो उसके बारे में अपने साथी से बात कीजिए और आपके उन छोटे संदेहों से छुटकारा पाइए जो कुछ समय से आपको परेशान कर रहे हैं।

आपने समाज के लिए जो कार्य किया है उसके लिए सफलता आपके मार्ग पर आएगी। आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण व्यापक पहचान और प्रशंसा प्राप्त करेगी। यह आपको आपके कार्य जारी रखने के लिए और अधिक प्रोत्साहित करेगी।

आप भावनात्मक स्थिरता और खुशी, जो आप खोजते हैं, के लिए अपने मित्रों पर अधिक निर्भर करते हैं। स्वयं का होने का प्रयास कीजिए, क्योंकि दूसरों पर निर्भर रहना आपको हमेशा मिजाज की समान स्थिति नहीं लाने वाला है।

कुछ अधिक समय के लिए किसी के साथ हाथ मिलाना आपके लिए अच्‍छा नहीं होगा। बेहतर होगा यदि प्रस्तावों पर कुछ समय के बाद विचार करें।

मासिक
अगस्त 2021

धन लाभ इस माह खर्चे अधिक और आय काम होगी लेकिन माह के अंत तक रुका हुआ पैसा वापिस मिल सकता है 

परिवार और मित्र: इस महीने पारिवारिक सदस्यों में एकजुटता व प्रेम की वृद्धि होगी। परिवार के साथ आमोद-प्रमोद के पल बिताने में आप व्यस्त रहेंगे। इस अवधि में मित्रों व भाई-बहनों से आपका लगाव दिन-दुगना बढ़ेगा। दोस्तों के साथ किसी आनंददायक स्थल की सैर का मज़ा भी आप उठा सकते हैं। 

रिश्ते और प्यार: कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण का भाव जाग सकता है। मित्रों के साथ घूमने-फिरने के कार्यक्रम बनने की सम्भावना रहेगी। प्रेम विषयों के लिए आप कुछ अधिक ख़र्च कर सकते हैं। आपके बीच उपहारों का लेन-देन संभव है। एक-दूसरे को जीवनसाथी के रुप में अपनाने के लिए अगर आप प्रस्ताव रखेंगे तो आपको सकारात्मक उत्तर प्राप्त हो सकता है। 

स्वास्थ्य: आप मौसमानुसार भोजन का सेवन करें और कोशिश करें कि गरिष्ठ भोजन कम ही लें। इस समय आप अपने को तनाव रहित रखने के लिए परिवार के साथ कहीं सैर-सपाटे के लिए निकल सकते हैं। कसरत, योग व ध्यान को जीवन में अपनाने से आपकी शारीरिक समस्याएं दूर रहेंगी 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों को इस समय सतर्क रहने की जरुरत होगी। उच्च अधिकारियों से उलझना ट्रांसफर होने व नौकरी खोने की वजह बन सकता है। महीने के मध्य से आर्थिक मुद्दे को लेकर आप कोई यात्रा भी कर सकते हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: महीने के शुरुआत में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। आय कम और व्यय अधिक होगा लेकिन महीने के अंत में कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।


शुभ रंग: पीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 9 आपके लिए शुभ है।