comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

mithun मिथुन

दैनिक
21 सितंबर 2019

काम पर ,लोगो पें दबाव न डालें। इससे आपके बारे में लोग बुरा सोचेंगे। धोखाधड़ी से सतर्क रहे। पुरुष विशेष ध्यान रखे।

अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के कुछ दिन पूर्व उन पर विचार कीजिए। शीघ्र ही आपका समय अनुकूल होगा।

आप एक उच्च तार्किक विचार वाले व्यक्ति के रूप में जाने जाते हैं । आज आपके परिज्ञान, दृष्टिकोण तथा राय की बहुत प्रशंसा होगी। लोग आपसे सलाह लेने भी आ सकते हैं।

आज कुछ लोग टीका-टिप्पणी या सलाह देकर आपको बेचैन कर सकते है, ऐसे लोगो से सचेत रहें। वे आपसे काम निकलवाने हेतू ऐसा कर सकते है। ऐसे धोखाधड़ी से सतर्क रहें।

साप्ताहिक
16 सितंबर 2019 से 22 सितंबर 2019

चूंकि आप बेचैनी, आवेगशील महसूस कर रहे है और किसी तूफानी उत्साह की तलाश में है, आप जिस तरह की सुंदरता और तालमेल की तलाश कर रहे है वह प्राप्त होना मुश्किल होगा।

इस हफ्ते स्वयं और अपनों के साथ विनम्रता से पेश आए । आप अभी काफ़ी दबाव में होने के कारण आपको रिश्ते निभाने में मुश्किल हो रही हैं। वे शायद किसी तनावपूर्ण स्थिति में है जहाँ उन्हे भयावह लगने की वजह से सुरक्षा की ज़रुरत हैं।

आप इस हफ्ते खुद को बहुत सख्त, मजबूत, उत्साही तथा बेचैन महसूस करेंगे। आप जो भी काम करेंगे उसमे आपको लाभदायक परिणाम प्राप्त होंगे।

अपने बच्चो के साथ यात्रा पर जाने के बारे में अगर आप सोच रहे हैं, तो यह उचित समय हैं। पिता के रुप में उन्हे आपके प्यार एवं देखभाल की कितनी ज़रुरत है यह समझ के लिए आपको एक अवसर साबित होगा।

घर और कैरियर दोनो के बीच भागदौड़ करने वाली महिलाओं को कुछ ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा जिनमें उनका समय और शक्ति दोनों का अपव्यय होगा।

अत्यंत प्रेममय और कर्तव्यनिष्ठ मनुष्य होने के नाते आप जिन लोगो के साथ रहेंगे वो आपसे प्यार एवं आपकी परवाह करेंगे।

आप अपने पद के अनुसार कार्य करने के लिए स्वयं को चतुर, व्यवस्थित, मेहनती, परिकलन और संतुष्ट सिद्ध करेंगे। यदि दूसरे अनुभव करते हैं कि आपके पास स्त्रित्व की अपेक्षा अधिक ताकत है तो शर्मिंदा होने की आवश्यकता नहीं है।

एक माँ के रूप में जब आप अपने बच्चों के साथ व्यवहार कर रहीं हों तो आप पुराने समय के ऐसे व्यक्ति के समान अधिक कार्य करती हैं जो नैतिक सिद्धांतों पर अधिक विश्वास करता है। यह केवल आपको अपने बच्चों से दूर करने में सहायता करेगा।

आप सब कुछ अपने पक्ष में पाएँगे क्योंकि आपके अधीनस्थ और वरिेष्ठजन सभी आपके नए कार्य में प्रोत्साहित कर रहें होंगे।

आप किसी भी कार्य को करने के लिए तैयार होंगे क्योंकि आपकी मानसिक और शारीरिक ताकत इसके चरम पर है। अपनी ताकत को किसी अच्छे और उद्देश्यपूर्ण कार्य में लगाने का प्रयास कीजिए।

मासिक
सितंबर 2019

धन लाभ धन लाभ के हिसाब से महीने की शुरुवात शानदार होगी रुका हुआ पैसा भी वापिस मिल सकता है खर्चो मै भी कमी आएगी । 

परिवार और मित्र: पारिवारिक जीवन के लिए यह समय सामान्य रहेगा। इस माह आपमें गूढ़ विद्या व जीवन के रहस्यों को जानने की जिज्ञासा पैदा हो सकती है। आप किसी आध्यात्मिक गुरु की शरण में जा सकते हैं। आप परिवार पर ध्यान देंगे और उनकों सुख सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। इस समय घर में नवीनीकरण, सजावट का कार्य एवं विलासिता सम्बन्धी वस्तुओं की ख़रीददारी होने की सम्भावना है। 

रिश्ते और प्यार: रोज की उलझनों व मानसिक तनाव से दूर रहने के लिए आप पर्यटन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आपको मौसम से होने वाले रोगों से बचने की सलाह है। वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतना भी आपके लिए जरुरी होगा। 

स्वास्थ्य: रोज की उलझनों व मानसिक तनाव से दूर रहने के लिए आप पर्यटन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आपको मौसम से होने वाले रोगों से बचने की सलाह है। वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतना भी आपके लिए जरुरी होगा। 

करियर और शिक्षा: काम-धंधे को लेकर की गई लंबी दूरी की यात्राएं आपको आर्थिक लाभ देंगी। धन प्राप्ति के लिए आप ख़ूब भागादौड़ी करेंगे, लेकिन अपेक्षित नतीजे मिलने के कारण आपको आत्मसंतुष्टि भी होगी। सरकारी क्षेत्रों से आपको अच्छा लाभ मिलने के चांस हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: महीने के शुरुआत में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। आय कम और व्यय अधिक होगा लेकिन महीने के अंत में कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।

शुभ रंग: नीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 8 आपके लिए शुभ है।