comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

mithun मिथुन

दैनिक
25 जनवरी 2021

दूसरों की भावनाएं एवं जज़्बा समझने की क्षमता आपमें है। इससे आप उनसे या उनकी परिस्थितियों से सहानुभूति की भावना बनाएं रखते है। परंतु आपके बारे में गलतफहमी ना हो इसलिये आपको अपनी राय एवं विचार स्पष्ट रुप से समझाने होंगे।

ऐसी महिलाएँ जो अपने परिवारों की देखभाल करने में उनके दिनों को समर्पित करती हैं उन्हें स्वयं की भी देखभाल करने की आवश्यकता होती है। उन्हें स्वयं के स्वास्थ्य की उपेक्षा नहीं करना चाहिए।

आप अपने मतीभ्रम करने वाले खयालों तथा बुरे सपनो में उलझे हुए थे । आज आपको किसी ज्ञानी व्यक्ती से इस विषय पर मार्गदर्शन मिलेगा जो आपको इन बातों से बाहर आने में मदद करेगा।

विवाहित जोड़े एक दुसरे पर ज्यादा निर्भर महसूस करेंगे। वे भावनात्मक एवं शारीरिक स्तर पर एक दुसरे से मदद की अपेक्षा करेंगे।

आप जल्द ही अपने आपको एक नए वातावरण में पाएंगे। या तो स्थानांतरण हो सकता है या नए जगह बदलना । लेकिन यह बदलाव आपकी प्रवृत्ति में एक सकारात्मक परिवर्तन ला सकता है।

साप्ताहिक
25 जनवरी 2021 से 31 जनवरी 2021

आपको जिस व्यक्ति के प्रति बिलकुल भी रुची नहीं है, यदि आप उनकी ओर आकर्षित होते हैं तो शर्मिन्दा होने की जरूरत नहीं है । इससे आपके जीवन में बहुत बदलाव आ सकता है इसलिए अच्छे की आशा करें।

आपका अनोखापन जिसकी सब लोग हंसी उड़ाते है, इससे आपको इस हफ्ते लाभ होनेवाला हैं। समारोह या सार्वजनिक सम्मेलन में आप महत्वपूर्ण व्यक्ति बनेंगे।

इस हफ्ते स्वयं और अपनों के साथ विनम्रता से पेश आए । आप अभी काफ़ी दबाव में होने के कारण आपको रिश्ते निभाने में मुश्किल हो रही हैं। वे शायद किसी तनावपूर्ण स्थिति में है जहाँ उन्हे भयावह लगने की वजह से सुरक्षा की ज़रुरत हैं।

आपके प्रियजन आपके साथ ऐसा बर्ताव करेंगे जिससे आपको मानसिक आघात पहुंचेगा। शांत रहना आपके लिये बेहेतर होगा, क्योंकि अभी आपसे सामान्य प्रतिक्रिया की अपेक्षा की जाती हैं।

पारिवारिक समस्यायें तथा कैरियर से संबंधित अनिश्चिततायेँ महिलाओं के जीवन में कश्मकश लायेंगी। अच्छा होने की कामना करें, आपके प्रियजनों के सहयोग से आपको इन समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है ।

आपके दिमाग में जो भी हो उसके बारे में अपने साथी से बात कीजिए और आपके उन छोटे संदेहों से छुटकारा पाइए जो कुछ समय से आपको परेशान कर रहे हैं।

गलती करना मानव स्वभाव है और क्षमा करना भगवान है। आपने जो गलती अनजाने में की है उसके लिए अपने प्रियजनों से माफी मिलने से आप अधिक शांति का अनुभव करेंगे।

उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए आपके बच्चों के अलग होने के साथ अवसाद की भावना आपके अंदर की माँ को निचोड कर रख देगी। आने वाले दिनों से आपको वापस मिजाज में लाने की अपेक्षा है।

आप अत्यधिक शक्ति को धारण करते हैं और नई परियोजनाओं, नए लोगों और नई रुचियों को प्रेम करते हैं और अपनी आशावादी प्रकृति के द्वारा स्वयं को फिर से नया अनुभव करेंगे।

किसी अप्रत्याशित व्यक्ति से कोई अप्रत्याशित पहुँच आपके दिनों को नीरस बनाएगी। इस अवसर का उपयोग इसे व्यर्थ किए बिना कीजिए।

मासिक
जनवरी 2021

धन लाभ धन हानि होने के योग बन रहे है कोई नजदीकी व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है किसी पर भी आँख मूंद कर भरोसा ना करे
परिवार और मित्र: पिता से संबंधों को लेकर यह समय ज्यादा अच्छा प्रतीत नहीं हो रहा है। कार्यक्षेत्र में बिज़ी रहने के कारण आप परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। जिसके चलते आप घर से दूर रह सकते हैं। उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु आपकी संतान की विदेशगमन करने की भी संभावनाएं हैं। 
रिश्ते और प्यार: कई विपरीत लिंगी जातक आपसे दोस्ती करने के लिए लालायित रहेंगे। पुराने प्रेमी से आपकी नज़दीकियां दुबारा बढ़ने के संकेत हैं। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो प्रेम प्रस्ताव रखने में देरी न करें। प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने की इच्छा रखने वाले जातकों को पारिवारिक अनुमति मिल सकती है। 
स्वास्थ्य: नींद न आने की शिकायत कुछ लोगों को हो सकती है। इसलिए काम के साथ-साथ सेहत के लिए भी समय निकालना आपके लिए ज़रुरी होगा। लोगो दीर्घकालीन रोगों से पीड़ित हैं उन्हें अपना ख़ास ख़याल रखना होगा। वाहन व मशीनरी का प्रयोग करते वक़्त सावधानी बरतें वरना चोट लगने की संभावना भी रहेगी। 
करियर और शिक्षा: जॉब में आपको दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। बड़े अधिकारियों व सहयोगियों से तालमेल बिठाकर चलें। वरना ऑफिस में खेली जा रही राजनीति के कारण आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 
बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: शत्रुपक्ष आपके सामने हार जाएंगे।