comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

mithun मिथुन

दैनिक
18 अप्रैल 2021

आप सुंदरता और शांति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आज आप स्वयं को एक शांतपूर्ण वातावरण में आराम करते हुए पाएँगे।

किसी को अनचाही सलाह या तारीफ देने से बचें। इसके अतिरिक्त दूसरे लोगों के व्यक्तिगत मामलों में भी हस्तक्षेप न करें।

ऐसी महिलाएँ जो मजबूती और स्वतंत्रतापूर्वक कार्य करती हैं वे दूसरों को छोटा अनुभव कराएँगी और इससे वे महिलाओं को स्त्रीत्व में कमी होने का दोषी बनाएँगी।

आज माताएँ अपने परिवारों और बच्चों पर ध्यान केंद्रित करेंगी। उनका प्रेम और देखभाल उनके बच्चों के लिए आनंद लाएगा। वे देखभाल के प्रत्येक क्षण का आनंद लेंगे।

आज आपके विवाह प्रस्ताव पर आपके प्रिय व्यक्ति से प्रतिक्रिया प्राप्त हो सकती है। अभी संकोच ना करें।

साप्ताहिक
12 अप्रैल 2021 से 18 अप्रैल 2021

आने वाले दिनों में स्वयं में सुधार लाना आपके लिये आदर्श रहेगा। इसके लिये आपके मित्रजन तथा रिश्तेदार मददगार रहेंगे.

आपको अत्यंत आर्थिक दबाव या आत्म-सम्मान संबंधित किसी अन्य समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं। वास्तविकता आपके सामने होते हुये भी आप ज़रुरत से ज्यादा चिंता कर सकते हैं।

आपका उदार और गर्म स्वभाव आपके परिवार में बहुत खुशी देगा। परिवार के प्रति आपकी प्रतिबद्धता की वजह से आप जिस प्रेम और देखभाल की तलाश कर रहे थे वो आपको मिलेगी।

जबरदस्त इरादे रखने वाली महिलाओं को नकारात्मक स्थितियों में लड़ने के लिये और जोश तथा बल प्राप्त होगा. आपके मेहनत का फल प्राप्त करने का समय अब आ गया हैं।

आत्मविश्वास तथा बेहतर पाने की मानसिक तैयारी आपके जोश को बढ़ावा देंगे। आपका आत्मविश्वास आपके लिये हमेशा मार्गदर्शक रहेगा।

आप किसी और महिला की अपेक्षा इतनी सतर्क, गोपननीय और सामान्यत: शंकालु हैं कि आप किसी व्यक्ति या किसी वस्तु के प्रति प्रतिबद्ध होने के पूर्व अधिक सावधान और जाँच-पड़ताल करने वाली महिला होती हैं।

आपकी वर्तमान शारीरिक स्थिति का विश्लेषण करने के लिए कुछ समय खर्च करना ही आपको अधिक उर्जात्मक और खुशहाल बनाएगा। इस तरह यह आपको आपकी वर्तमान नीरसता के लिए कोई समाधान ढूँढने में सक्षम करेगा, जो आपको चिढ़चिढ़ा और उदास कर रही है।

आपकी अनिश्चितता की समझ आपके अंदर चिंता, अवसाद और भय का निर्माण करेगी। कुछ दिनों का अवकाश लीजिए और अपने परिवार के साथ रहिए जो आपके जीवन में पुनरुद्धार और सामंजस्य को वापस लाने में सहायता करेगा।

आप एक नए अनुबंध में हस्ताक्षर करेंगे, जो आपको ऐसा कैरियर प्रदान करेगा जो स्थिर और सुरक्षित दोनों है।

आप कुछ हद तक शर्मीले, रहस्यमय और अपनी गोपनीयता को बहुत अधिक मूल्य देने वाले होंगे, और यह सब आप जिस नई परिस्थिति से गुज़र रहे हैं, उनसे घुलने-मिलने में बहुत समय लगेगा ।

मासिक
अप्रैल 2021

धन लाभ:  इस माह सितारे आपके साथ है बड़ा धन लाभ आपका मनोबल बड़ा सकता है धन लाभ के लिए नए स्त्रोत भी आपको मिलेंगे 

परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह समय मिला-जुला रहने वाला है। इस अवधि में आपका ख़र्चा अधिक रहेगा। ऋण लेने की सम्भावना भी बन रही हैं। वाणी पर बहुत अधिक नियंत्रण आपको रखने की जरुरत होगी वरना बे-वजह विवाद खड़े होने की सम्भावना रहेगी। आपको पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के ही किसी सदस्य से धोखा मिलने के संकेत हैं। इस कारण आपको मानसिक तनाव का शिकार होना पड़ सकता है। 

रिश्ते और प्यार:  वैवाहिक जीवन के लिए समय उत्तम रहेगा। जीवनसाथी से आपका भावनात्मक लगाव दिन-प्रतिदिन बढ़ेगा। आपके बीच पारस्परिक तालमेल खूब अच्छा रहेगा। अपने पार्टनर की प्रेम भावना व समर्पण से आपकी ख़ुशियों में चार चाँद लगने संभव हैं। प्रेम जीवन के लिए यह माह बहुत अच्छा रहने की सम्भावना बनती है। अपने प्रेमी से आपके सम्बन्ध बहुत ही मधुर रहेंगे। यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो उसके सामने अपने प्रेम का इज़हार करने का यह उचित समय है। 

स्वास्थ्य: सेहत को लेकर यह समय थोड़ा सचेत रहने का है। इस अवधि में अधिक क्रोध करने से आपको बचना चाहिए। अपने निर्णय स्वयं लेने के चलते आप पर दबाव थोड़ा अधिक रहेगा। जिससे मन में बेचैनी उत्पन्न होगी इसलिए स्वयं को शांत रखने की कोशिश करें। नेत्र, मुख, मधुमेह और जोड़ों में दर्द की शिकायत उभरती दिखाई देती है। पेट के निचले हिस्से में दर्द व संक्रमण होने की सम्भावना रहेगी। इसलिए साफ़-सफाई का ख्याल रखें और किसी भी प्रकार की गंदगी से दूर रहें। 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों को तनाव से छुटकारा मिलेगा। बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा होगा। स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में कम लगेगा। झूठ बोलने से बचें। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस महीने सितारे आपके साथ हैं। कारोबार में बढ़ोत्तरी होने और आय के नए स्त्रोत मिलने की संभावना है।


शुभ रंग: लाल रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 1 आपके लिए शुभ है।