comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

simha सिंह

दैनिक
25 जनवरी 2020

आपकी मित्रवत, दयालु और श्रेष्ठ प्रकृति आपको लोगों के निकट लाती है। आपको यह करने के लिए कोई बड़ा प्रयास नहीं करना पड़ेगा।

महिलाएँ उनमें होने वाली असुरक्षा की भावना से निपटने के लिए डींगें हाँकने या नाराज होने का सहारा ले सकती हैं। उनकी यह आदत उनकी अति गैरस्त्रीत्व छवि का निर्माण करेगी।

माँओं को उनके सभी बच्चों की आवश्यकताओं पर ध्यान देना पड़ेगा। वे संभवत: कुछ मानसिक सहायता से गुजर रहे हैं और उन्हें अपने माँओं के स्नेह और प्रेम तथा सहायता की आवश्यकता होगी।

आपको जिम्मेदारियों ने इस प्रकार जखड़ा है कि आप अपने शौक़ के लिये वक्त नही निकाल पाते। आप जल्द ही अपने व्यस्त दिनचर्या से खुद को बाहर पायेंगे इसलिये अपनी आत्मा को ना उम्मीद नही करें।

साप्ताहिक
19 जनवरी 2020 से 25 जनवरी 2020

आपने आजतक जिन उपक्रमो के लिये कड़ी मेहनत की है उसके परिणाम प्राप्त होने अब शुरु होंगे। तब तक आप शांत रहे और विश्राम करें, क्योकिं आपके कष्ट के फल प्राप्त करने का समय अब आ गया हैं।

कार्यस्थान पर कोई या आपका साथी आप पर बहुत दबाव बना रहे है। आपके इर्दगिर्द गंभीर स्थिति उत्पन्न हो रही हैं जिससे आप तंग आ चुके है, फिर भी आप शांत एवं निष्पक्ष हैं।

आपसे जुड़े लोगों को आपके व्यक्तित्व के लक्षणों की वजह से आपसे समायोजन करना मुश्किल होगा। उनसे खुलकर बात करने से आपको इस स्थिति से छुटकारा मिल सकता हैं।

भावनात्मक विस्फोट से केवल अंतहीन समस्याये उत्पन्न होती हैं। परिस्थिति चाहे अच्छी हो या बुरी उसका सामना शांति से करने हेतू खुद को तैयार कर लेना अच्छा होगा। आपके प्रियजनों के प्रति सहानुभूति दिखाने से आपकी छवि को कोई ठेस नही पहुंचेगी।

महिलाओं के लिये अनुकूल हफ्ता है । लोग आपकी प्रशंसा करेंगे तथा आपकी ज्यादा हिफ़ाज़त करेंगे।

आपके वर्तमान परियोजना में जो बदलाव आप करने जा रहे हो उसे टालना ज़्यादा ठीक रहेगा , क्योंकि आपके लिये समय अनुकूल नही है ।

आप जिससे प्यार करते है उसे अपने मन की बात बताने का समय आ गया हैं, अन्यथा बहुत देर हो जाएगी।

आपकी स्वयं की दार्शनिक विचारधारा है जो व्यक्तिगत निर्णय लेते समय आपका मार्गदर्शन करती है। इस सप्ताह आप इसे अधिक उपयोगी पाएँगे और शांति का अनुभव करेंगे कि आप इस पर विश्वास करते हैं।

आप कुछ महत्वपूर्ण समस्याओं से लापरवाहीपूर्वक निपट रहे होंगे, यह कुछ दुविधा पैदा कर सकता है जिससे आपको इससे निपटने में समय लगेगा।

अधिक से अधिक विचार आपकी योजना में अचानक बदलाव लाएँगे। कोई भी बदलाव करने के पूर्व अच्छी तरह सोचना बेहतर होगा क्योंकि यह आपको अत्यधिक हानि पहुँचा सकता है।

मासिक
जनवरी 2020

धन लाभ: धन लाभ के लिए यह माह श्रेष्ट है आर्थिक स्थिति भी पहले से मजबूत होगी धन निवेश के लिए भी समय आपके पक्ष में रहेगा 

परिवार और मित्र: आपके कई रुके हुए काम इस अवधि में बन सकते हैं। आपके नया मकान ख़रीदने के योग भी बने हुए हैं। गर्भवती महिलाओं को अपनी सेहत का ख़याल रखना होगा। भाई-बहनों से संबंध उत्तम रहेंगे। इस समय घर के लिए आप कुछ नए सामान की ख़रीददारी भी कर सकते हैं। 

रिश्ते और प्यार: प्रेमी की भावनाओं की कदर करना आपके लिए ज़रुरी होगा। रिश्तों में पारदर्शिता रखना आपके लिए आवश्यक होगा। प्रेमी से झूठ न बोलें। माह के आख़िर से आपके संबंधों में सुधार होने की संभावना रहेगी। 

स्वास्थ्य: कुछ लोगों को रीढ़ की हड्डी से जुड़ी तकलीफें हो सकती हैं। काम के साथ-साथ आराम को भी महत्व देना आपके लिए अनिवार्य होगा। वैसे आपकी सेहत इस महीने बढ़िया दिखती है। 

करियर और शिक्षा: कुछ लोगों का ट्रांसफर भी संभव है। शत्रुजन आपसे दबा रहेगा। बड़े अधिकारियों का सहयोग आपको मिलता रहेगा। बिज़नेस में इन्वेस्टमेंट करने से पहले भली-भांति सोच-विचार कर लें। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: पैसा कमाने के लिए यह अवधि आपके लिए श्रेष्ठ रहेगी। आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए आप कड़े प्रयास करेंगे। विदेशी स्रोतों से जिन जातकों का बिज़नेस जुड़ा हुआ है उन्हें अच्छा मुनाफ़ा हाथ लग सकता है।

शुभ रंग: लाल रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 9 आपके लिए शुभ है।