comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

tula तुला

दैनिक
25 जनवरी 2020

आज आप सक्रिय और तीव्र रूप से सजीव रहेंगे। आप उदार और सबसे समझदार भी होंगे।

आप एक असफल परियोजना पर समय बर्बाद कर हारा हुआ महसूस कर सकते हैं। समय एवं ऊर्जा का अपव्यय न करें एवं आपको तरोताज़ा करने वाले किसी परियोजना पर काम करें।

ऐसी महिलाएँ जो अधिक ऊर्जा का प्रदर्शन करती हैं और जो उत्साही हैं और जो जोश के साथ कार्य करती हैं उन्हें इन अतिगुणों के लिए नाराज किया जाएगा। कुछ लोग यह भी टिप्पणी कर हो सकते हैं कि वे नाजुक नहीं हो रही हैं। महिलाओं को ऐसी नकारात्मक टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए ।

आपकी भावनात्मक असुरक्षा की भावना और शारीरिक ऊर्जा की कमी आज आपको आपके सभी सहभागिताओं में सावधान करेगी।

आज आप जो भी कर रहे है उसीसे जुड़े रहने का आपका निर्णय बेहतर रहेगा । यह निकट भविष्य में आपको अच्छा लाभ दिलायेगा ।

साप्ताहिक
19 जनवरी 2020 से 25 जनवरी 2020

आप किसी भी सुंदर वस्तु और सामंजस्यता प्राप्त करने में उदार है और उसके लिए पैसा औऱ उर्जा खर्च करने के लिए तैयार रहेंगे ।

किसी मामले को आत्मविश्वास के साथ सुलझाने की आपकी क्षमता आपको कठोर परिस्थिति का सामना शांति के साथ करने हेतू मदद करेगी। दूसरों के प्रति अपनी भावनाओं पर पूरा नियंत्रण रखें।

इस हफ्ते आप कुछ पाने के संघर्ष में खुद को निर्मम एवं निर्दय महसूस करेंगे, कभी-कभी अपने आप को और आस पास के लोगों को पागल बनाते हैं ।

आपका उदार और गर्म स्वभाव आपके परिवार में बहुत खुशी देगा। परिवार के प्रति आपकी प्रतिबद्धता की वजह से आप जिस प्रेम और देखभाल की तलाश कर रहे थे वो आपको मिलेगी।

आलोचना ना करें बल्कि पिता होने के नाते आपके बच्चे जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं उन्हे सुलझाने की कोशिश करें। आपके सहायता एवं मदद की उन्हे उत्सुकतापूर्वक प्रतीक्षा है ।

जबरदस्त इरादे रखने वाली महिलाओं को नकारात्मक स्थितियों में लड़ने के लिये और जोश तथा बल प्राप्त होगा. आपके मेहनत का फल प्राप्त करने का समय अब आ गया हैं।

अत्यंत आदरणीय मनुष्य होने के नाते लोगो की ज्यादा अपेक्षाओं के कारण आपको बोझ तले दबा हुआ महसूस होगा। केवल उन्ही समस्याओं को सुलझाएं जो आपके नियंत्रण में होगी, अत्यधिक प्रतिबद्धताओं से आपको अधिक तनाव होगा।

माँ के रूप में आपका प्रेम और देखभाल इन दिनों अधिक उभरेगा, क्योंकि बच्चों के साथ-साथ निकट के अन्य लोग भी आपके साथ रहते समय अधिक राहत महसूस करेंगे।

आपकी शारीरिक स्थिति के लिए मुख्य खतरा आपकी भावनाएँ हैं जो दमित क्रोध और वैमनस्य के रूप में मानसिक आघात भी पहुँचा सकती हैं।

चूँकि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने कार्यों में स्थिरता खोजता है, तो आप वर्तमान परियोजना, जिसके साथ आप कार्य कर रहे हैं, उसमें सफलता प्राप्त करने में सरलता पाएँगे।

मासिक
जनवरी 2020

धन लाभ धन हानि होने के योग बन रहे है कोई नजदीकी व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है किसी पर भी आँख मूंद कर भरोसा ना करे

परिवार और मित्र: पिता से संबंधों को लेकर यह समय ज्यादा अच्छा प्रतीत नहीं हो रहा है। कार्यक्षेत्र में बिज़ी रहने के कारण आप परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। जिसके चलते आप घर से दूर रह सकते हैं। उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु आपकी संतान की विदेशगमन करने की भी संभावनाएं हैं। 

रिश्ते और प्यार:  कई विपरीत लिंगी जातक आपसे दोस्ती करने के लिए लालायित रहेंगे। पुराने प्रेमी से आपकी नज़दीकियां दुबारा बढ़ने के संकेत हैं। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो प्रेम प्रस्ताव रखने में देरी न करें। प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने की इच्छा रखने वाले जातकों को पारिवारिक अनुमति मिल सकती है। 

स्वास्थ्य: नींद न आने की शिकायत कुछ लोगों को हो सकती है। इसलिए काम के साथ-साथ सेहत के लिए भी समय निकालना आपके लिए ज़रुरी होगा। लोगो दीर्घकालीन रोगों से पीड़ित हैं उन्हें अपना ख़ास ख़याल रखना होगा। वाहन व मशीनरी का प्रयोग करते वक़्त सावधानी बरतें वरना चोट लगने की संभावना भी रहेगी। 

करियर और शिक्षा: जॉब में आपको दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। बड़े अधिकारियों व सहयोगियों से तालमेल बिठाकर चलें। वरना ऑफिस में खेली जा रही राजनीति के कारण आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: शत्रुपक्ष आपके सामने हार जाएंगे। मेडिकल, माइनिंग, खनिज क्षेत्र व प्रिंटिंग प्रेस से जुड़ा काम करने वाले व्यवसायी को अच्छा मुनाफ़ा मिलने की संभावना है।


शुभ रंग: हरा रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 5 आपके लिए शुभ है।