comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

tula तुला

दैनिक
18 अप्रैल 2021

आपमें करुणा एवं सहानुभूति होने के कारण लोग आपके पास सारे राज खोल देते है। आज आप किसी अंतर्मुखी व्यक्ति को उसकी समस्याओं के बारे में बोलने हेतू सहायता करेंगे। आप उनकी समस्याएं सुलझानें में भी सक्षम हो सकते है।

आप एक असफल परियोजना पर समय बर्बाद कर हारा हुआ महसूस कर सकते हैं। समय एवं ऊर्जा का अपव्यय न करें एवं आपको तरोताज़ा करने वाले किसी परियोजना पर काम करें।

आपकी भावनात्मक असुरक्षा की भावना और शारीरिक ऊर्जा की कमी आज आपको आपके सभी सहभागिताओं में सावधान करेगी।

साप्ताहिक
12 अप्रैल 2021 से 18 अप्रैल 2021

आपकी गुणवत्ता, सृजनता और प्रतिभा और सर्वोपरि विश्लेषण शक्ति से आप वरिष्ठों द्वारा सौपे गए काम को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे और उनकी शाबाशी प्राप्त करेंगे।

कार्यस्थान पर कोई या आपका साथी आप पर बहुत दबाव बना रहे है। आपके इर्दगिर्द गंभीर स्थिति उत्पन्न हो रही हैं जिससे आप तंग आ चुके है, फिर भी आप शांत एवं निष्पक्ष हैं।

आपका अनोखापन जिसकी सब लोग हंसी उड़ाते है, इससे आपको इस हफ्ते लाभ होनेवाला हैं। समारोह या सार्वजनिक सम्मेलन में आप महत्वपूर्ण व्यक्ति बनेंगे।

इस हफ्ते आप कुछ पाने के संघर्ष में खुद को निर्मम एवं निर्दय महसूस करेंगे, कभी-कभी अपने आप को और आस पास के लोगों को पागल बनाते हैं ।

आप अपने घर एवं कार्यालय संरचना में जो परिवर्तन करने कि योजना बना रहे हैं, उसके लिये यह समय अनकूल साबित होगा । इस संबंध में किसी से सलाह मशवरा आपके लिये और अच्छा साबित होगा।

गलती करना मानव स्वभाव है और क्षमा करना भगवान है। आपने जो गलती अनजाने में की है उसके लिए अपने प्रियजनों से माफी मिलने से आप अधिक शांति का अनुभव करेंगे।

अनावश्यक आलोचना, अत्यधिक चिंता और भय ऐसे घटक होंगे जो स्वतंत्रता और सहजता की आपकी समझ को नियंत्रित करते हैं। आप अपने सहकर्मियों की दूरी से नीरस अनुभव करेंगे, आपको अत्यधिक प्रोत्साहन और प्रेरणा की आवश्यकता है।

आपकी शारीरिक स्थिति के लिए मुख्य खतरा आपकी भावनाएँ हैं जो दमित क्रोध और वैमनस्य के रूप में मानसिक आघात भी पहुँचा सकती हैं।

आप अत्यधिक शक्ति को धारण करते हैं और नई परियोजनाओं, नए लोगों और नई रुचियों को प्रेम करते हैं और अपनी आशावादी प्रकृति के द्वारा स्वयं को फिर से नया अनुभव करेंगे।

किसी अप्रत्याशित व्यक्ति से कोई अप्रत्याशित पहुँच आपके दिनों को नीरस बनाएगी। इस अवसर का उपयोग इसे व्यर्थ किए बिना कीजिए।

मासिक
अप्रैल 2021

धन लाभ इस माह खर्चे अधिक और आय काम होगी लेकिन माह के अंत तक रुका हुआ पैसा वापिस मिल सकता है 

परिवार और मित्र: इस महीने पारिवारिक सदस्यों में एकजुटता व प्रेम की वृद्धि होगी। परिवार के साथ आमोद-प्रमोद के पल बिताने में आप व्यस्त रहेंगे। इस अवधि में मित्रों व भाई-बहनों से आपका लगाव दिन-दुगना बढ़ेगा। दोस्तों के साथ किसी आनंददायक स्थल की सैर का मज़ा भी आप उठा सकते हैं। 

रिश्ते और प्यार: कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण का भाव जाग सकता है। मित्रों के साथ घूमने-फिरने के कार्यक्रम बनने की सम्भावना रहेगी। प्रेम विषयों के लिए आप कुछ अधिक ख़र्च कर सकते हैं। आपके बीच उपहारों का लेन-देन संभव है। एक-दूसरे को जीवनसाथी के रुप में अपनाने के लिए अगर आप प्रस्ताव रखेंगे तो आपको सकारात्मक उत्तर प्राप्त हो सकता है। 

स्वास्थ्य: आप मौसमानुसार भोजन का सेवन करें और कोशिश करें कि गरिष्ठ भोजन कम ही लें। इस समय आप अपने को तनाव रहित रखने के लिए परिवार के साथ कहीं सैर-सपाटे के लिए निकल सकते हैं। कसरत, योग व ध्यान को जीवन में अपनाने से आपकी शारीरिक समस्याएं दूर रहेंगी 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों को इस समय सतर्क रहने की जरुरत होगी। उच्च अधिकारियों से उलझना ट्रांसफर होने व नौकरी खोने की वजह बन सकता है। महीने के मध्य से आर्थिक मुद्दे को लेकर आप कोई यात्रा भी कर सकते हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: महीने के शुरुआत में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। आय कम और व्यय अधिक होगा लेकिन महीने के अंत में कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।


शुभ रंग: पीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 9 आपके लिए शुभ है।