comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

tula तुला

दैनिक
15 नवंबर 2019

आप एक जन्मजात प्रेमी हैं जो अनुभव करता है कि जीवन प्रेम के बिना जीने योग्य नहीं है। और आज आप एक ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो ऐसे ही समान विचार साझा करता हो।

आज घर पर या काम पर आपसे की गयी मांगो को लेकर थकावट महसूस कर सकते हैं। आपको कुछ समय इससे बाहर निकलकर सोचना होगा और काम के लिये योजना बनानी होगी। जैसे की आप जानते है, आप मुश्किल तरीके से काम करते हैं।

ऐसी महिलाएँ जिन्हें स्वतंत्र रूप से निर्भीक निर्णय लेने की आदत है उनकी ताकत के लिए उनका विरोध हो सकता हैं। उन्हें इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह केवल इतनी सी बात है कि लोग उनके प्रति ईर्ष्यालु हैं।

शारीरिक ताकत की कमी आपको देर करवाएगी। आप अपने विचारों को क्रिवायंवित नहीं कर पाएँगे, इसके बजाय आप अपना समय सोचने और विश्लेषण करने में व्यतीत करेंगे।

आज आप जो भी कर रहे है उसीसे जुड़े रहने का आपका निर्णय बेहतर रहेगा । यह निकट भविष्य में आपको अच्छा लाभ दिलायेगा ।

साप्ताहिक
11 नवंबर 2019 से 17 नवंबर 2019

शक्ती एवं प्रतिष्ठा आपके लिये महत्वपूर्ण साबित होंगे जिससे आपके कैरियर में फायदा होगा। अस्वीकृति आपकी कल्पनायेँ साकार करने में बाधा नही बन सकती।

आपकी अत्यंत संवेदनशील भावनाएं आपकी व्यक्तिगत प्रगती को रोक सकती है और आपको कुछ खोने की नौबत आ सकती है। किसी भी बात पर प्रतिक्रिया देने से पहले गंभीरता से विचार करें।

अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिये छोटी छुट्टी ले लो। केवल उनके लिये पैसा कमाना ही पिता के रुप में आपका कर्तव्य नही हैं परंतु उनकी समस्याओं को सुलझाने हेतू थोड़ा समय भी निकालना होगा ।

बच्चे और परिवार के अन्य सदस्य उनकी समस्याओं का हल ढूंढ़ने के लिये आप पर निर्भर रहेंगे। महिला होने के कारण आप इन सब से थकावट महसूस करती हैं तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नही।

आप जिनसे व्यवहार करते है उनके साथ इमानदार रहने का गुण अगर आप में है तो आपको मित्र या सहकर्मी के रुप में बहुल लोगो द्वारा स्वीकृत किया जाएगा।

छोटी-छोटी समस्याओं पर भी आपकी विश्लेषणात्मक प्रकृति और इस पर आलोचना करना भी केवल आपके बच्चों से अधिक दूरी उत्पन्न करने में ही सहायता करेगा। एक माँ के रूप में आपके पास उन्हें नियंत्रित करने का पूरा अधिकार है, किंतु किसी भी चीज की अधिक खुराक कभी भी अच्छाई नहीं लाएगा।

अनावश्यक आलोचना, अत्यधिक चिंता और भय ऐसे घटक होंगे जो स्वतंत्रता और सहजता की आपकी समझ को नियंत्रित करते हैं। आप अपने सहकर्मियों की दूरी से नीरस अनुभव करेंगे, आपको अत्यधिक प्रोत्साहन और प्रेरणा की आवश्यकता है।

आपके रिश्तेदारों और मित्रों की ओर से समर्थन आपके भविष्य के लिए एक मजबूत आधार हेतु नींव रखने के लिए परमसुख के रूप में बौछार करेगा।

आनंद और ताजगी का मिजाज आपको कुछ दिनों के अवकाश पर ले जाने के लिए प्रेरित करेगा। इसके बाद आप और अधिक नया एवं ऊर्जावान अनुभव करेंगे।

आपके परिवार से अलग होना आपके लिए एक नया अनुभव होगा। किंतु ये बदलाव आपको जीवन में किसी समस्या का सामना करने के लिए अधिक स्वतंत्र और आत्मविश्वासी बनाएगा।

मासिक
नवंबर 2019

धन लाभ धन लाभ के लिए शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी में सावधानीपूर्वक किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है। 

परिवार और मित्र: पिता से इस अवधि में आपकी थोड़ी कम बनेगी। दान-पुण्य में आपकी रुचि जाग सकती है। घर में कोई मंगल कार्य होने की संभावना बनी हुई है। संतान की शिक्षा के प्रति रुचि बनी रहेगी जिससे उन्हें सफलता मिलने के संकेत हैं। 

रिश्ते और प्यार: आपके नए प्रेम संबंध स्थापित हो सकते हैं। महीने के दूसरे भाग में विपरीत लिंग के जातक आपकी तरफ आकर्षित हो सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं तो आपका मन कुछ फ़्लर्ट करने का करेगा। कोई प्रियपात्र इस अवधि में आपसे अपने प्रेम का इज़हार कर सकता है। उनके साथ घनिष्ठता बढ़ने से आप किसी रोचक स्थल की सैर कर सकते हैं। 

स्वास्थ्य: इस माह सिरदर्द की समस्या परेशान कर सकती है। चर्म रोग के प्रति भी इस अवधि में आपको सावधानी बरतनी होगी। उबले हुए नीम के पत्तों के पानी से नहाना आपके लिए उत्तम रहेगा। जिन लोगों को दिल से जुड़े रोग हैं उन्हें अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना पड़ेगा। 

करियर और शिक्षा: आप जितना परिश्रम करेंगे उतना धन सरलता से कमा सकेंगे। आमदनी को बढ़ाने के लिए आप अलग-अलग तरीके आज़मा सकते हैं। जो कि सफल भी रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों की तरक़्क़ी होने की संभावनाएं हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: कला जगत, अभिनय, डिजाइनिंग, फैशन, आर्किटेक्ट, कॉस्मेटिक, स्पा, आदि से जिनका कार्यक्षेत्र जुड़ा हुआ है वे लोग अच्छा पैसा कमा सकते हैं। शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी में सावधानीपूर्वक किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है।

शुभ रंग: सफ़ेद रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 2 आपके लिए शुभ है।