comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

tula तुला

दैनिक
26 मई 2020

आप एकबार पुन: दीर्घकालिक स्वप्न पर कार्य करने का प्रयास कर सकते हैं। कभी भी देरी नहीं है। वास्तव में, आपको अपने सपनों को पहले की अपेक्षा पूरा करना अधिक आसान हो सकता है।

आज आपको अपने सार्वजनिक जीवन और घरेलू जीवन के बीच आपको संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। इस संघर्ष की वजह से कुछ पेचीदा परिस्थिति उत्पन्न होने की संभावना बनती है। दोनो के बीच योग्य संतुलन बनाएं रखना महत्वपूर्ण होगा।

अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के कुछ दिन पूर्व उन पर विचार कीजिए। शीघ्र ही आपका समय अनुकूल होगा।

साप्ताहिक
25 मई 2020 से 31 मई 2020

इधर उधर संदेह करना एवं बोलचाल के अभाव से भाई-बहन के रिश्तो में खटास आने की संभावना है। चीजों को अपूरणीय चरण तक गिरने देने के बजाय शुरू में ही बात करके सुधारना बेहतर होगा।

किसी आकर्षक व्यक्ति को अपने प्यार में पागल करना आपको अच्छा लगता हैं क्योंकि आप स्वच्छंद, प्रभावशाली एवं साहसी हैं।

एक बार अपनी समय-सारणी पर नज़र डाले , आपको पता चलेगा की आप अपने बच्चो को पर्याप्त समय नही दे रहे हैं। उन्हे अपने पिता की उपस्थिति की जरुरत है, और आपको उनके लिये समय निकालना चाहिए।

रचनात्मकता एवं कल्पनाशक्ती आपकी अच्छी आदते हैं। इसे बढ़ावा देना तथा इसके लिये ज़रुरत अनुसार सहयोग लेने की सलाह आपको दी जाती हैं। याद रखें इससे आपके जीवन शैली में भी सुधार आयेगा।

ध्यान और देखभाल के माध्यम से कुछ अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान करना केवल आपके मस्तिष्क और शरीर को प्राण शक्ति प्रदान करने के लिए सहायता करेगा जिसे अब वास्तव में कुछ अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता है।

आप केवल उन लोगों को ही प्रेम कर सकते हैं जिनके साथ आप कार्य करते हैं। सच्चाई यह है कि किसी के साथ अच्छा कार्य करना और उसके साथ विचारों को साझा करना ही आप में बदलाव ला सकता है। आप चलने में तेज हैं – उतावलेपन की प्रवृत्ति से सावधान रहें।

आपने कुछ समय से मुख्य रूप से धन और समय के कारण घूमने या किसी हिचकिचाहट के लिए जाने जैसी आपकी इच्छाओं को प्रकट नहीं किया होगा। अब कुछ ऐसा कार्य, जो आपको खुश करे, उसे करने के लिए हर चीज आपके पक्ष में होगी।

यद्यपि आपको क्या छिए यह आपको पता है, तथापि कोई सहज तरीका प्राप्त करने के लिए आपको स्वयं को दूसरों के प्रति पर्याप्त तर्क के साथ प्रस्तुत करने के लिए सक्षम होना चाहिए। स्वयं को प्रस्तुत करते समय और अधिक तार्किक होने का प्रयास कीजिए।

आप चीजों के साथ प्रयोग करते हैं जिसका आप वास्तव में आनंद लेते हैं। धन अथवा स्रोत मनोरंजन के लिए बढ़ावा देते हैं। आप मित्रों के साथ मजा करते हैं। आप स्वयं को ऐसे जबरदस्त जोखिम लेते हुए पाते हैं जो आपको ऐसा व्यक्ति बनाते हैं जिसके जैसा आप होना चाह रहे हैं।

परिस्थिति का संपूर्ण विश्लेषण करके आपको सर्वश्रेष्ठ प्राप्त ही होगा भले ही यह कोई नए उपक्रम की शुरुआत हो या किसी जीवनसाथी का चुनाव करना हो।

मासिक
मई 2020

धन लाभ इस माह खर्चे अधिक और आय काम होगी लेकिन माह के अंत तक रुका हुआ पैसा वापिस मिल सकता है 

परिवार और मित्र: इस महीने पारिवारिक सदस्यों में एकजुटता व प्रेम की वृद्धि होगी। परिवार के साथ आमोद-प्रमोद के पल बिताने में आप व्यस्त रहेंगे। इस अवधि में मित्रों व भाई-बहनों से आपका लगाव दिन-दुगना बढ़ेगा। दोस्तों के साथ किसी आनंददायक स्थल की सैर का मज़ा भी आप उठा सकते हैं। 

रिश्ते और प्यार: कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण का भाव जाग सकता है। मित्रों के साथ घूमने-फिरने के कार्यक्रम बनने की सम्भावना रहेगी। प्रेम विषयों के लिए आप कुछ अधिक ख़र्च कर सकते हैं। आपके बीच उपहारों का लेन-देन संभव है। एक-दूसरे को जीवनसाथी के रुप में अपनाने के लिए अगर आप प्रस्ताव रखेंगे तो आपको सकारात्मक उत्तर प्राप्त हो सकता है। 

स्वास्थ्य: आप मौसमानुसार भोजन का सेवन करें और कोशिश करें कि गरिष्ठ भोजन कम ही लें। इस समय आप अपने को तनाव रहित रखने के लिए परिवार के साथ कहीं सैर-सपाटे के लिए निकल सकते हैं। कसरत, योग व ध्यान को जीवन में अपनाने से आपकी शारीरिक समस्याएं दूर रहेंगी 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों को इस समय सतर्क रहने की जरुरत होगी। उच्च अधिकारियों से उलझना ट्रांसफर होने व नौकरी खोने की वजह बन सकता है। महीने के मध्य से आर्थिक मुद्दे को लेकर आप कोई यात्रा भी कर सकते हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: महीने के शुरुआत में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। आय कम और व्यय अधिक होगा लेकिन महीने के अंत में कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।


शुभ रंग: पीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 9 आपके लिए शुभ है।