comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

tula तुला

दैनिक
04 अगस्त 2021

आपको सलाह दी जाती है कि आज कुछ भी अलग कार्य न करें। आपके अच्छे इरादे भी आपके प्रेमी द्वारा गलत समझे जा सकते हैं।

एक नए व्यवसाय पर आपके द्वारा विकसित रूचि के आधार या कारणों का विश्लेषण करने कि कोशिश करें । किसी को भी अच्छी तरह जानने से पहले उन पर विश्वास बही करना होगा ।

आज आपको अपने पसंदीदा शौक तथा रुचि को आगे बढ़ाने के लिये वक्त मिलेगा। यह आपको तरोताज़ा और स्फूर्तिदायक बनायेगा। साथ ही आपका मानसिक संतुलन बना रहेगा क्योकिं सिर्फ काम और कोई मनोरंजन न होने से आप नीरस बन जाते है ।

कोई अप्रत्याशित रूप से आप के करीब आने की संभावना है। इससे आपके जीवन तथा जीवनशैली में बहुत से सकारात्मक बदलाव आयेगा।

साप्ताहिक
02 अगस्त 2021 से 08 अगस्त 2021

आपके नए प्रोजेक्ट के लिए आपके मन में बहुत सारी कल्पनायें आयेगी। प्रयोग करने की आपकी क्षमता उसमें सें अच्छी कल्पना चुननें में आपकी मदद करेगी।

किसी प्यार में उत्तेजना या आकर्षण खत्म होने पर उसे छोड़ देने का आपका स्वभाव इस बार आपको केवल मानसिक आघात दे सकता है। इसलिए दुसरों को दुखी ना करें क्योंकि उससे आपको दुख होता है।

मन में सुस्ती आपको सुंदरता और सामंजस्य प्रदान करने वाली किसी भी वस्तु के खिलाफ कर देता है।

किसी मामले को आत्मविश्वास के साथ सुलझाने की आपकी क्षमता आपको कठोर परिस्थिति का सामना शांति के साथ करने हेतू मदद करेगी। दूसरों के प्रति अपनी भावनाओं पर पूरा नियंत्रण रखें।

महिलाओं के लिये अनुकूल हफ्ता है । लोग आपकी प्रशंसा करेंगे तथा आपकी ज्यादा हिफ़ाज़त करेंगे।

आपकी दैनिक कार्यसूचियाँ संभवत: आपको अपने साथी के साथ कुछ रूमानी पलों का मजा लेने से काफी समय से रोक रहा है । इस कठिन समयसूची से बाहर निकलें और अपने साथी एवं बच्चों के साथ वापस एकरूपता प्राप्त करने के लिए कुछ समय व्यतीत करें जिसकी आपको लंबे समय से कमी है।

बच्चे उनकी समस्याओं के लिए आप पर अधिक निर्भर रहेंगे। एक माँ के रूप में आप अपने व्यावहारिक और बुद्धिमान मस्तिष्क के साथ इससे बाहर निकलने में उनकी सहायता कर सकते है ।

आपकी शारीरिक स्थिति के लिए मुख्य खतरा आपकी भावनाएँ हैं जो दमित क्रोध और वैमनस्य के रूप में मानसिक आघात भी पहुँचा सकती हैं।

एक लंबे समय से आप अपने कलात्मक कौशल से बच रहें होंगे, अब यह समय इसे निखारने और बाहर लाने का है। यह जरूर ही आपके जीवन में एक नया उत्तेजित करने वाला मिजाज लाएगा।

आनंद लेने के क्षण एकबार फिर यहाँ आपके लिए हैं, क्योंकि आप अपने पसंदीदा मार्ग में रोमांच खोजने के लिए एक नया मार्ग पाएँगे।

मासिक
अगस्त 2021

धन लाभ: धन लाभ के लिए यह माह श्रेष्ट है आर्थिक स्थिति भी पहले से मजबूत होगी धन निवेश के लिए भी समय आपके पक्ष में रहेगा 

परिवार और मित्र: आपके कई रुके हुए काम इस अवधि में बन सकते हैं। आपके नया मकान ख़रीदने के योग भी बने हुए हैं। गर्भवती महिलाओं को अपनी सेहत का ख़याल रखना होगा। भाई-बहनों से संबंध उत्तम रहेंगे। इस समय घर के लिए आप कुछ नए सामान की ख़रीददारी भी कर सकते हैं। 

रिश्ते और प्यार: प्रेमी की भावनाओं की कदर करना आपके लिए ज़रुरी होगा। रिश्तों में पारदर्शिता रखना आपके लिए आवश्यक होगा। प्रेमी से झूठ न बोलें। माह के आख़िर से आपके संबंधों में सुधार होने की संभावना रहेगी। 

स्वास्थ्य: कुछ लोगों को रीढ़ की हड्डी से जुड़ी तकलीफें हो सकती हैं। काम के साथ-साथ आराम को भी महत्व देना आपके लिए अनिवार्य होगा। वैसे आपकी सेहत इस महीने बढ़िया दिखती है। 

करियर और शिक्षा: कुछ लोगों का ट्रांसफर भी संभव है। शत्रुजन आपसे दबा रहेगा। बड़े अधिकारियों का सहयोग आपको मिलता रहेगा। बिज़नेस में इन्वेस्टमेंट करने से पहले भली-भांति सोच-विचार कर लें। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: पैसा कमाने के लिए यह अवधि आपके लिए श्रेष्ठ रहेगी। आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए आप कड़े प्रयास करेंगे। विदेशी स्रोतों से जिन जातकों का बिज़नेस जुड़ा हुआ है उन्हें अच्छा मुनाफ़ा हाथ लग सकता है।

शुभ रंग: लाल रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 9 आपके लिए शुभ है।