comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

vrishabh वृषभ

दैनिक
22 जुलाई 2019

पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।

यही सही समय है कि आप अपने आप पर और भविष्य पर अपना ध्यान केंद्रित करें ।अपना अमूल्य समय दूसरों के लिये सोचने तथा उनके पीछे भागने में व्यतीत ना करें।

किसी भी अवसर का लाभ उठाने की आपकी क्षमता आपको बहुत फायदेमंद रहेगी। इस क्षमता से आप अपना भविष्य सुरक्षित कर पायेंगे।

साप्ताहिक
22 जुलाई 2019 से 28 जुलाई 2019

सुंदरता और सामंजस्य की ओर आपका आकर्षण आपको कुछ नवीन परिस्थितियों के समीप लायेगा। इससे आप ज्यादा आरामदायी और कार्यक्षम महसूस करेंगे ।

आपको अत्यंत आर्थिक दबाव या आत्म-सम्मान संबंधित किसी अन्य समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं। वास्तविकता आपके सामने होते हुये भी आप ज़रुरत से ज्यादा चिंता कर सकते हैं।

खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी। आत्मविश्लेषण एवं सांसारिक बातों के लिये अपने मन को अनुशासन देने सें आपको तनाव या चिंता से बाहर आने में मदद मिलेगी। आनंद उठायें।

बाहर से आप कठोर आदमी की तरह दिखते हैं फिर भी आपका कोमल तथा प्रेममय स्वभाव इन दिनो विकसित होगा, जिससे आप पहले से भी ज्यादा परवाह करनेवाले और प्रेममय हो जायेंगे।

आपके दिमाग में जो भी हो उसके बारे में अपने साथी से बात कीजिए और आपके उन छोटे संदेहों से छुटकारा पाइए जो कुछ समय से आपको परेशान कर रहे हैं।

बच्चे उनकी समस्याओं के लिए आप पर अधिक निर्भर रहेंगे। एक माँ के रूप में आप अपने व्यावहारिक और बुद्धिमान मस्तिष्क के साथ इससे बाहर निकलने में उनकी सहायता कर सकते है ।

आप एक आलोचक और भड़कीले पूर्णतावादी के रूप में अधिक कार्य करेंगे और अपने दार्शनिक रुखों के प्रति जुड़े रहने के लिए उत्सुक होंगे। इससे दूसरों की ओर दृढ़ आपत्ति उत्पन्न होगी, जिससे आपको स्थिति संभालने में कुछ कठिनाई होगी।

जरूरतमंद व्यक्तियों की सहायता करने की आपकी योग्यता आपको लोगों के बीच व्यापक पहचान दिलाएगी। यह उन लोगों के प्रति एक प्यारा सा प्रतिकार होगा जो हमेशा आपके प्रयासों को नकारने के लिए कोई न कोई कारण ढूँढते रहते थे।

अवसाद की अवस्था आपको नष्ट कर देगी क्योंकि आप अनुभव करते हैं कि आपके प्रयास हाथ से निकलते जा रहे हैं। इस मिजाज से बाहर आने का प्रयास कीजिए, यह आपकी गलती नहीं है क्योंकि आपने अपने उत्तरदायित्व के अनुसार किया है।

स्थिर होना अच्छा है किंतु आपकी स्थिति में नीरसता और उत्तेजना की स्थाई कमी से रक्षा करने की आवश्यकता होती है। देखिए कई बदलाव और चुनौतियाँ हैं।

मासिक
जुलाई 2019


धन लाभ धन हानि के योग बन रहे है शेयर बाज़ार में घटा लग सकता है प्रॉपर्टी में भी निवेश करने से पहले अच्छे से विचार कर लेवे 

परिवार और मित्र: परिवार में किसी सदस्य की सेहत खराब रहने की आशंका है। आप अपना निवास स्थान बदल सकते हैं अथवा कार्यक्षेत्र के चलते घर से दूर रह सकते हैं। इस दौरान आपकी प्रॉपर्टी जिसको आप बेचने के लिए लालायित थे, बिक सकती है। भाई-बहन व माता-पिता के साथ यदि कोई मतभेद चल रहा है तो इस समय वो दूर होगा और सम्बन्धों में पहले से अधिक पारदर्शिता आएगी। रिश्तों में आत्मीयता महसूस होगी। 

रिश्ते और प्यार: दाम्पत्य जीवन के मामले में माह की शुरुआत से ही आप दोनों में काफी अच्छे सम्बन्ध रहेंगे। आप एक दूसरे की ज़िम्मेदारियों को निभाने में पूरा-पूरा सहयोग देंगे। इसके कारण आपकी आपसी समझ में वृद्धि होगी। आप दोनों एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। आपके सम्बन्धों में आत्मीयता रहेगी। प्रेम जीवन के लिए भी यह समय लाजवाब रहेगा। यदि आप अपने प्रियपात्र के साथ डेटिंग पर जाना चाहते हैं तो महीने के मध्य में यह प्रोग्राम बनाएं। 

स्वास्थ्य: इस महीने आमोद-प्रमोद और मनोरंजन में आप रुचि लेंगे और मानसिक राहत व हवा-बदल के लिए एकाध टूर पर जाना भी संभव है। आप शारीरिक फिटनेस के लिए व्यायाम, योग, ध्यान को ज्यादा महत्व देंगे। कामकाज के दौरान वाहन चलाने में जल्दबाजी करने से आपको परहेज करना होगा। उच्च रक्तचाप के शिकार लोगों को अपना ख़ास ख़याल रखने की जरुरत होगी। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना ही आपके लिए सही रहेगा। 

करियर और शिक्षा: इस महीने बिजनेस और कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और प्रसन्नता रहेगी। स्टूडेंट्स खुश रहेंगे। पढ़ाई को लेकर थोड़ी टेंशन रहेगी। मेहनत भी ज्यादा करनी होगी। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: शेयर बाज़ार में बहुत मुनाफा नहीं होने वाला है। प्रॉपर्टी से आपको लाभ हो सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए भी महीना सामान्य रहने की संभावना है।


शुभ रंग: गुलाबी रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 6 आपके लिए शुभ है।