comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

vrishabh वृषभ

दैनिक
20 जनवरी 2021

आप एकबार पुन: दीर्घकालिक स्वप्न पर कार्य करने का प्रयास कर सकते हैं। कभी भी देरी नहीं है। वास्तव में, आपको अपने सपनों को पहले की अपेक्षा पूरा करना अधिक आसान हो सकता है।

आपको अपने प्रेमी के आसपास कुत्ते के पिल्ले के समान प्रेम की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। बस आगे बढ़िए और प्रस्ताव दीजिए और आपको निश्चित ही एक सकारात्मक प्रतिसाद मिलता है।

मित्र आपके लक्ष्य प्राप्त करने के लिए आपको बहुत ज्यादा प्रोत्साहित करेंगे। अपनी योजनाओं को उनके साथ साझा कीजिए और वे वह सब सहायता करेंगे जो वे कर सकते हैं।

साप्ताहिक
18 जनवरी 2021 से 24 जनवरी 2021

आपको हमेशा अपनी स्फूर्तिदायक साथी मिलेगा जिनके साथ आप अपनी मानसिक समस्या बाँट सकते है।

खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी। आत्मविश्लेषण एवं सांसारिक बातों के लिये अपने मन को अनुशासन देने सें आपको तनाव या चिंता से बाहर आने में मदद मिलेगी। आनंद उठायें।

बाहर से आप कठोर आदमी की तरह दिखते हैं फिर भी आपका कोमल तथा प्रेममय स्वभाव इन दिनो विकसित होगा, जिससे आप पहले से भी ज्यादा परवाह करनेवाले और प्रेममय हो जायेंगे।

आपकी मुलाकात कुछ ऐसे वन्दनीय लोगों से होगी जो आपको अपने मायाजाल से छुटकारा दिलायेंगे, इससे आपकी रचनात्मक प्रतिभा को भी प्रोत्साहन मिलेगा।

आपके दिमाग में जो भी हो उसके बारे में अपने साथी से बात कीजिए और आपके उन छोटे संदेहों से छुटकारा पाइए जो कुछ समय से आपको परेशान कर रहे हैं।

बच्चे उनकी समस्याओं के लिए आप पर अधिक निर्भर रहेंगे। एक माँ के रूप में आप अपने व्यावहारिक और बुद्धिमान मस्तिष्क के साथ इससे बाहर निकलने में उनकी सहायता कर सकते है ।

ऐसे लोग जो धर्मार्थ या ऐसी संस्थाओं से संबंधित होते हैं वे आपके प्रयासों को लोगों द्वारा व्यापक रूप से स्वीकार करता हुआ पाएँगे। अच्‍छा कार्य करने का परिणाम सदैव अच्छा होगा।

आनंद और ताजगी का मिजाज आपको कुछ दिनों के अवकाश पर ले जाने के लिए प्रेरित करेगा। इसके बाद आप और अधिक नया एवं ऊर्जावान अनुभव करेंगे।

अधिक से अधिक लोगों के साथ मिलकर स्वयं के बारे में सोचने पर आप जितना कम समय व्यतीत करते हैं वह आपको कुछ रूमानी पलों के साथ प्रस्तुत करेगा।

आपके परिवार से अलग होना आपके लिए एक नया अनुभव होगा। किंतु ये बदलाव आपको जीवन में किसी समस्या का सामना करने के लिए अधिक स्वतंत्र और आत्मविश्वासी बनाएगा।

मासिक
जनवरी 2021

धन लाभ माह की शानदार शुरुवात मनोबल बड़ा देगी किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपको मोटा लाभ दिला सकती है बस सही जगह निवेश करे 
परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह अवधि ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। पारिवारिक स्तर पर आपको ख़ुशियाँ मिलने के संकेत हैं। पिता का पूर्ण सहयोग आपको मिलता रहेगा। उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी बढ़ोत्तरी होगी। इस अवधि में माता-पिता दोनों की सेहत उत्तम रहेगी। 
रिश्ते और प्यार: इस महीने जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें दे सकता है। उनके स्वभाव में क्रोध की वृद्धि हो सकती है इसलिए आपसी रिश्तों में संयम से काम लेना ही आपके लिए बेहतर रहेगा। व्यर्थ के विवाद संबंधों में कटुता का कारण बन सकते हैं। 
स्वास्थ्य: पेट, आंत, लीवर, जोड़, किड़नी व घुटनों के दर्द आदि रोगों के प्रति आपको सचेत रहना होगा। दिनचर्या में बदलाव लाना आपके लिए बेहतर रहेगा। फिटनेस को बरक़रार रखने के लिए आप योग व मेडिटेशन का सहारा ले सकते हैं अथवा सुबह की सैर भी आपके लिए लाभदायक रहेगी। 
करियर और शिक्षा: यह महीना छात्रों के लिए नॉर्मल रहेगा। बेरोजगारों को अभी और भागदौड़ करनी पड़ सकती है। 
बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: प्रॉपर्टी डीलिंग से संबंधित काम करने वालों को अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा होने के संकेत हैं। व्यापार में बढ़ोत्तरी करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपको लाभ पहुँचा सकती है। पैसों के लेन-देन से जुड़े मामलों में लापरवाही न बरतें।