comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

vrishabh वृषभ

दैनिक
05 जून 2020

चूँकि आपने दूसरों को सदैव सहायता और प्रोत्साहन प्रदान किया है, इसलिए आज आप भी जो कर रहे हैं उसे पूर्ण करने में उनकी सहायता प्राप्त करेंगे।

साप्ताहिक
01 जून 2020 से 07 जून 2020

जातिभेद करना, व्यक्तिपरक रहना, अत्यंत विवेचनात्मक तथा विवादप्रिय होने के आपके स्वभाव के कारण आपके अधिकार के लाभ प्राप्त करने में अनावश्यक विलंब हो सकता हैं। ज्यादा खुलापन आपको लोगो से शत्रुता से ज्यादा कुछ नही देगा।

इस हफ्ते आपकी संताने आपको अधिक सहयोग देंगे। आपके सपनों को साकार करने हेतू वे अपना योगदान देंगे।

आपको अत्यंत आर्थिक दबाव या आत्म-सम्मान संबंधित किसी अन्य समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं। वास्तविकता आपके सामने होते हुये भी आप ज़रुरत से ज्यादा चिंता कर सकते हैं।

आपका अनोखापन जिसकी सब लोग हंसी उड़ाते है, इससे आपको इस हफ्ते लाभ होनेवाला हैं। समारोह या सार्वजनिक सम्मेलन में आप महत्वपूर्ण व्यक्ति बनेंगे।

आपने इस हफ्ते जो भी करने का सोचा है, वह मुख्यतः आपकी कुशाग्रता, दृढ़ता काम करने की जबरदस्त इच्छा यशस्वी बनाएगी। कुशाग्रता, दृढ़ता और पूर्णता संबंधित आपके जुनून के कारण सफल होगा ।

गलती करना मानव स्वभाव है और क्षमा करना भगवान है। आपने जो गलती अनजाने में की है उसके लिए अपने प्रियजनों से माफी मिलने से आप अधिक शांति का अनुभव करेंगे।

आप एक आलोचक और भड़कीले पूर्णतावादी के रूप में अधिक कार्य करेंगे और अपने दार्शनिक रुखों के प्रति जुड़े रहने के लिए उत्सुक होंगे। इससे दूसरों की ओर दृढ़ आपत्ति उत्पन्न होगी, जिससे आपको स्थिति संभालने में कुछ कठिनाई होगी।

आप किसी भी कार्य को करने के लिए तैयार होंगे क्योंकि आपकी मानसिक और शारीरिक ताकत इसके चरम पर है। अपनी ताकत को किसी अच्छे और उद्देश्यपूर्ण कार्य में लगाने का प्रयास कीजिए।

किसी अप्रत्याशित व्यक्ति से कोई अप्रत्याशित पहुँच आपके दिनों को नीरस बनाएगी। इस अवसर का उपयोग इसे व्यर्थ किए बिना कीजिए।

आप स्वयं को नए वातावरण में परिवर्तित करने के लिए कुछ समय लेंगे। एकांत खोजने वाला आपका मिजाज ही केवल आपको दूसरों से दूर रखने में सहायता करेगा।

मासिक
जून 2020

धन लाभ धन लाभ के लिए शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी में सावधानीपूर्वक किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है। 

परिवार और मित्र: पिता से इस अवधि में आपकी थोड़ी कम बनेगी। दान-पुण्य में आपकी रुचि जाग सकती है। घर में कोई मंगल कार्य होने की संभावना बनी हुई है। संतान की शिक्षा के प्रति रुचि बनी रहेगी जिससे उन्हें सफलता मिलने के संकेत हैं। 

रिश्ते और प्यार: आपके नए प्रेम संबंध स्थापित हो सकते हैं। महीने के दूसरे भाग में विपरीत लिंग के जातक आपकी तरफ आकर्षित हो सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं तो आपका मन कुछ फ़्लर्ट करने का करेगा। कोई प्रियपात्र इस अवधि में आपसे अपने प्रेम का इज़हार कर सकता है। उनके साथ घनिष्ठता बढ़ने से आप किसी रोचक स्थल की सैर कर सकते हैं। 

स्वास्थ्य: इस माह सिरदर्द की समस्या परेशान कर सकती है। चर्म रोग के प्रति भी इस अवधि में आपको सावधानी बरतनी होगी। उबले हुए नीम के पत्तों के पानी से नहाना आपके लिए उत्तम रहेगा। जिन लोगों को दिल से जुड़े रोग हैं उन्हें अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना पड़ेगा। 

करियर और शिक्षा: आप जितना परिश्रम करेंगे उतना धन सरलता से कमा सकेंगे। आमदनी को बढ़ाने के लिए आप अलग-अलग तरीके आज़मा सकते हैं। जो कि सफल भी रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों की तरक़्क़ी होने की संभावनाएं हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: कला जगत, अभिनय, डिजाइनिंग, फैशन, आर्किटेक्ट, कॉस्मेटिक, स्पा, आदि से जिनका कार्यक्षेत्र जुड़ा हुआ है वे लोग अच्छा पैसा कमा सकते हैं। शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी में सावधानीपूर्वक किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है।

शुभ रंग: सफ़ेद रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 2 आपके लिए शुभ है।