comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

vrishabh वृषभ

दैनिक
27 मई 2019

आज आप सक्रिय और तीव्र रूप से सजीव रहेंगे। आप उदार और सबसे समझदार भी होंगे।

दूसरों की भावनाएं एवं जज़्बा समझने की क्षमता आपमें है। इससे आप उनसे या उनकी परिस्थितियों से सहानुभूति की भावना बनाएं रखते है। परंतु आपके बारे में गलतफहमी ना हो इसलिये आपको अपनी राय एवं विचार स्पष्ट रुप से समझाने होंगे।

आपकी मानसिक शक्ती आपका सबसे बड़ी श्रेष्ठता हैं। इससे आपको उच्च मानसिक अवस्था प्राप्त होगी जिसकी तलाश आप कर रहे थे।

आज काम से छुट्टी लेने पर आपको नयी ऊर्जा प्राप्त होगी। आराम करने का प्रयास करे जिससे आप तरोताज़ा हो जाएंगे।

साप्ताहिक
27 मई 2019 से 02 जून 2019

निराश होने की संभावना है। आपको लगेगा की आपके प्रयासों का फल नहीं मिला है और आपको उसके परिणाम भी प्राप्त नहीं हुए हैं । इससे निराश न हो । फीनिक्स की तरह राख से उठिये !

आपका मार्गदर्शक एवं सहयोगी व्यक्तित्व आपके प्रियजनों के लिये बहुत अच्छा साबित होगा। आपके प्रभावशाली स्वभाव के कारण मिलने वाला सहकार्य केवल उनके लिये मददगार ही साबित नही होगा परंतु आपके लिये भी सकारात्मक साबित होगा।

प्रतिनिधिक अनुभवों में अत्यधिक जुड़े होने के प्रलोभन से भावनाये संतुष्ट न होनें पर आपको गंभीर नैराश्य आने की संभावना है।

आप दिमाग केवल बॉक्स के अंदर की बात सोचनेमें बहुत उत्सुक हो सकता है, लेकिन अपमानजनक संबंधों को बनाने की आपकी क्षमता, आपको दूसरों के नजरिए से आगे सोचने का विचार प्रदान करता है । आपकी उत्कृष्ट अंतर्दृष्टि अविश्वसनीय आविष्कारों और बड़ी खोजों के लिए प्रेरित करता है ।

आपकी बंद परियोजनों पर कार्य करने के लिये यह एक अच्छा सप्ताह है। नये जीवन के लिये तैयार रहें। आगे कैसे बढ़े इसके बारे में अगर आप अनिश्चित हैं, तो अपना लक्ष्य तय करना आपका पहला कदम होगा।

संभवत: दुनिया आपको तनाव देने और आजमाने का प्रयास कर रही हो, और यद्यपि आप स्वयं को अपनी व्यवसायिक उपलब्धियों से परिभाषित करती हों, तथापि आपको अपने सहकर्मियों को अभी भी यह याद दिलाने की आवश्यकता हो सकती है कि एक महिला होना आपको कमजोर नहीं बनाता है और आपके अंदर एक पुरुष है।

आपके व्यक्तिगत नीति किसी ऐसे व्यक्ति को घाव देंगे जिसके साथ आप व्यवहार करते हैं। किंतु यदि आपको अपने तरीकों और व्यवहार में पूर्ण विश्वास है, तोजारी रखिए। दूसरे शीघ्र ही आपके उद्देश्यों को समझेंगे।

आपके आगे एक ऊर्जात्मक और तरोताजा करने वाला करने वाला सप्ताह । आप अपने कार्य या नए उद्यमों से संबंध रखने वाले नई चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहेंगे । आपकी ताजगी आपके संपूर्ण परिवार के लिए एकरूपता लाएगा।

आप एक आलोचक और भड़कीले पूर्णतावादी के रूप में अधिक कार्य करेंगे और अपने दार्शनिक रुखों के प्रति जुड़े रहने के लिए उत्सुक होंगे। इससे दूसरों की ओर दृढ़ आपत्ति उत्पन्न होगी, जिससे आपको स्थिति संभालने में कुछ कठिनाई होगी।

आपको किसी सुंदर स्थान की मजेदार यात्रा के लिए प्रस्ताव मिलेंगे। आप इस यात्रा का अधिक आनंद लेंगे क्योंकि आप अपने प्रियजनों के साथ हैं।

मासिक
मई 2019

धन लाभ धन लाभ के लिए शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी में सावधानीपूर्वक किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है। 

परिवार और मित्र: पिता से इस अवधि में आपकी थोड़ी कम बनेगी। दान-पुण्य में आपकी रुचि जाग सकती है। घर में कोई मंगल कार्य होने की संभावना बनी हुई है। संतान की शिक्षा के प्रति रुचि बनी रहेगी जिससे उन्हें सफलता मिलने के संकेत हैं। 

रिश्ते और प्यार: आपके नए प्रेम संबंध स्थापित हो सकते हैं। महीने के दूसरे भाग में विपरीत लिंग के जातक आपकी तरफ आकर्षित हो सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं तो आपका मन कुछ फ़्लर्ट करने का करेगा। कोई प्रियपात्र इस अवधि में आपसे अपने प्रेम का इज़हार कर सकता है। उनके साथ घनिष्ठता बढ़ने से आप किसी रोचक स्थल की सैर कर सकते हैं। 

स्वास्थ्य: इस माह सिरदर्द की समस्या परेशान कर सकती है। चर्म रोग के प्रति भी इस अवधि में आपको सावधानी बरतनी होगी। उबले हुए नीम के पत्तों के पानी से नहाना आपके लिए उत्तम रहेगा। जिन लोगों को दिल से जुड़े रोग हैं उन्हें अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना पड़ेगा। 

करियर और शिक्षा: आप जितना परिश्रम करेंगे उतना धन सरलता से कमा सकेंगे। आमदनी को बढ़ाने के लिए आप अलग-अलग तरीके आज़मा सकते हैं। जो कि सफल भी रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों की तरक़्क़ी होने की संभावनाएं हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: कला जगत, अभिनय, डिजाइनिंग, फैशन, आर्किटेक्ट, कॉस्मेटिक, स्पा, आदि से जिनका कार्यक्षेत्र जुड़ा हुआ है वे लोग अच्छा पैसा कमा सकते हैं। शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी में सावधानीपूर्वक किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है।

शुभ रंग: सफ़ेद रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 2 आपके लिए शुभ है।