comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

vrishabh वृषभ

दैनिक
17 सितंबर 2019

आपका मजाकिया स्वभाव और मजाक की तीव्र प्रकृति दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करेगी। यह आपके जीवन में भी आनंद और शांति तथा दूसरों को आपके निकट लाएगा।

आपमें करुणा एवं सहानुभूति होने के कारण लोग आपके पास सारे राज खोल देते है। आज आप किसी अंतर्मुखी व्यक्ति को उसकी समस्याओं के बारे में बोलने हेतू सहायता करेंगे। आप उनकी समस्याएं सुलझानें में भी सक्षम हो सकते है।

आज आशाजनक दिन नहीं है। आपको नौकरी में दबाव और आपकी स्वयं की कल्पनाओं के कारण रचे गए मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ेगा।

महिलाएँ आज जिन पार्टियों या फंक्शनों में उपस्थित होंगी उनमें वे आकर्षक और लोकप्रिय होंगी।

संपत्ती के बारे में या कोई घरेलू समस्या का समाधान करने हेतू आपको उसमें शामिल सभी लोगो की राय लेनी चाहिये। कुछ समय अपने अहंकार को दूर रखें।

साप्ताहिक
16 सितंबर 2019 से 22 सितंबर 2019

सुंदरता और सामंजस्य की ओर आपका आकर्षण आपको कुछ नवीन परिस्थितियों के समीप लायेगा। इससे आप ज्यादा आरामदायी और कार्यक्षम महसूस करेंगे ।

आपने आजतक जिन उपक्रमो के लिये कड़ी मेहनत की है उसके परिणाम प्राप्त होने अब शुरु होंगे। तब तक आप शांत रहे और विश्राम करें, क्योकिं आपके कष्ट के फल प्राप्त करने का समय अब आ गया हैं।

खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी। आत्मविश्लेषण एवं सांसारिक बातों के लिये अपने मन को अनुशासन देने सें आपको तनाव या चिंता से बाहर आने में मदद मिलेगी। आनंद उठायें।

आपका सहनशील, अटल, प्रतिबद्ध एवं उद्देश्यपूर्ण स्वभाव से आपको खुद के एवं दुसरों की समस्याओं को सुलझाने में मदद मिलेगी।

आपको इस वक्त असुरक्षित महसूस हो रहा है, इसलिये आपको खुद की उर्जा और उत्साह में बढ़ाने हेतू किसी की मदद की ज़रुरत होगी।

आप अपने आप को परिवार के सदस्यों से अलग महसूस करेंगे। इसमें आपका ही ज्यादा दोष होगा, थोड़ी देर विचार करें आपने अपने बच्चो के लिये पैसा कमाने के अलावा और क्या किया है ।

महिलाओं के लिये अनुकूल हफ्ता है । लोग आपकी प्रशंसा करेंगे तथा आपकी ज्यादा हिफ़ाज़त करेंगे।

नयी परियोजनाओं की शुरुआत करने में थोड़ा विलंब करना अच्छा होगा। पुरुष होने के नाते आपको हर व्यवहार में कामयाबी की चाह होती है , परंतु इस नये काम में आपके लिये अपेक्षित लाभ नही दिखाई देते।

बच्चे उनकी समस्याओं के लिए आप पर अधिक निर्भर रहेंगे। एक माँ के रूप में आप अपने व्यावहारिक और बुद्धिमान मस्तिष्क के साथ इससे बाहर निकलने में उनकी सहायता कर सकते है ।

आपको अपनी शारीरिक ताकत बढ़ाने के लिए इन दिनों बहुत बदलावों और चुनौतियों की आवश्यकता है। एकरूपता और उत्तेजना की सतत् कमी से रक्षा करने की आवश्यकता है।

मासिक
सितंबर 2019

धन लाभ इस माह खर्चे अधिक और आय काम होगी लेकिन माह के अंत तक रुका हुआ पैसा वापिस मिल सकता है 

परिवार और मित्र: इस महीने पारिवारिक सदस्यों में एकजुटता व प्रेम की वृद्धि होगी। परिवार के साथ आमोद-प्रमोद के पल बिताने में आप व्यस्त रहेंगे। इस अवधि में मित्रों व भाई-बहनों से आपका लगाव दिन-दुगना बढ़ेगा। दोस्तों के साथ किसी आनंददायक स्थल की सैर का मज़ा भी आप उठा सकते हैं। 

रिश्ते और प्यार: कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण का भाव जाग सकता है। मित्रों के साथ घूमने-फिरने के कार्यक्रम बनने की सम्भावना रहेगी। प्रेम विषयों के लिए आप कुछ अधिक ख़र्च कर सकते हैं। आपके बीच उपहारों का लेन-देन संभव है। एक-दूसरे को जीवनसाथी के रुप में अपनाने के लिए अगर आप प्रस्ताव रखेंगे तो आपको सकारात्मक उत्तर प्राप्त हो सकता है। 

स्वास्थ्य: आप मौसमानुसार भोजन का सेवन करें और कोशिश करें कि गरिष्ठ भोजन कम ही लें। इस समय आप अपने को तनाव रहित रखने के लिए परिवार के साथ कहीं सैर-सपाटे के लिए निकल सकते हैं। कसरत, योग व ध्यान को जीवन में अपनाने से आपकी शारीरिक समस्याएं दूर रहेंगी 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों को इस समय सतर्क रहने की जरुरत होगी। उच्च अधिकारियों से उलझना ट्रांसफर होने व नौकरी खोने की वजह बन सकता है। महीने के मध्य से आर्थिक मुद्दे को लेकर आप कोई यात्रा भी कर सकते हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: महीने के शुरुआत में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। आय कम और व्यय अधिक होगा लेकिन महीने के अंत में कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।


शुभ रंग: पीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 9 आपके लिए शुभ है।