comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

vrishchik वृश्चिक

दैनिक
09 अप्रैल 2020

अपने ड्रीम प्रोजेक्ट से कम से कम उम्मीदे रखें। फल मिलने में थोड़ा समय लगता है। इस दौरान हार ना मानें, ज्यादा मेहनत करें और अच्छी अपेक्षा रखें।

पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।

आप अपने रिश्तेदारी में वफ़ादार एवं प्रतिबद्ध होने के कारण दुसरे लोग आप पर निर्भर रहते है और आपसे मदद की अपेक्षा रखते है। ऐसा करते वक्त आप अपने विवेक में रहते है।

आप ऐसी किसी परियोजना में अपनी ऊर्जा और ताकत का निवेश करेंगे जो आपको एक उद्देश्य भी प्रदान करती है। आपकी शारीरिक और मानसिक ताकत भी चरम पर होगी।

आपको जिन रिश्तों से अपने व्यक्तित्व एवं आज़ादी का समर्पण करना पड़े उनसे दूर रहने की सलाह दी जाती हैं। रिश्ता सहज एवं अच्छा लगने के बजाय कैद लगने लगे तो ऐसे रिश्तो से दूर रहना ही बेहेतर होगा।

साप्ताहिक
06 अप्रैल 2020 से 12 अप्रैल 2020

आप हाजिर जवाब, दरिया दिल, प्यार करने वाले और मनभावन होंगे जिससे दुसरों के लिये आपको कभी अरुचिकर नही लगेगा आप हमेशा क्रियाशील रहेंगे और उनके लिये जिंदादिल व्यक्तित्व बने रहेंगे।

आपका कैरियर या रुची कुछ भी हो, आपकी दृढ़ता, प्रबल इच्छा और बहुत सारा धीरज आपको जीत दिलाता है और अत्यधिक लोग आपकी शक्ति और तत्परता से मुकाबला तक नही कर पाते।

एक सफल उद्यम प्रारम्भ करने के अपने विचार को आगे बढ़ने के लिए और समय लगेगा, समय आपके लिए अनुकूल नहीं है। अवसाद की जरुरत नहीं है, यह बुरा समय ज्यादा दिन तक नहीं रहेगा, आप बहुत जल्द अपने आप को भाग्यशाली साबित करेंगे।

आपको अपना नया प्यार मिलने से, पुरुष होने के नाते आपमें जो विशेषताएं हैं वो समझने में यह सप्ताह आपको मदद करेगा जैसे प्रशंसनीय, हाजिर जवाब और दरियादिल होना.

असुरक्षा की भावना आप में अनिर्णय की स्थिति, निराशा तथा भय पैदा करेगी। आप निराशा में जीने के बज़ाय सुरक्षित जीवन के लिये किसी जिम्मेदार व्यक्ति की सलाह ले सकते हैं।

इस हफ्ते आप अपने प्यार के लिये बहुत रोमँटिक साबित होंगे, जिसके लिये आपके प्यार और देखभाल के बगैर जिंदगी के कोई मायने नही रहेंगे।

दूसरे लोगों के लिए आप स्वयं के निर्भीक निर्णयों के साथ एक मजबूत व्यक्तित्व के व्यक्ति हो सकते हैं। इससे दूसरेआपकी आलोचना भी करेंगे क्योंकि आप एक महिला होने के बावजूद भी दृढ़ हैं।

यह आपके लिए एक बेहतर नजरिया सिद्ध होगा क्योंकि आप पाएँगे कि आपके सहकर्मी आपका लक्ष्य प्राप्त करने के लिए एक सहायक ही नहीं उससे बहुत अधिक हैं।

आपके मस्तिष्क और शरीर का ताजाकरण वह क्रिया है जिसकी आपको वर्तमान में सबसे अधिक आवश्यकता है। किंतु आपका व्यस्त समय अभी आपको एकांत से दूर रखेगा जिसकी आपको सबसे अधिक तलाश है।

आप स्वयं को नए वातावरण में परिवर्तित करने के लिए कुछ समय लेंगे। एकांत खोजने वाला आपका मिजाज ही केवल आपको दूसरों से दूर रखने में सहायता करेगा।

मासिक
अप्रैल 2020

धन लाभ धन लाभ के हिसाब से महीने की शुरुवात शानदार होगी रुका हुआ पैसा भी वापिस मिल सकता है खर्चो मै भी कमी आएगी । 

परिवार और मित्र: पारिवारिक जीवन के लिए यह समय सामान्य रहेगा। इस माह आपमें गूढ़ विद्या व जीवन के रहस्यों को जानने की जिज्ञासा पैदा हो सकती है। आप किसी आध्यात्मिक गुरु की शरण में जा सकते हैं। आप परिवार पर ध्यान देंगे और उनकों सुख सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। इस समय घर में नवीनीकरण, सजावट का कार्य एवं विलासिता सम्बन्धी वस्तुओं की ख़रीददारी होने की सम्भावना है। 

रिश्ते और प्यार: रोज की उलझनों व मानसिक तनाव से दूर रहने के लिए आप पर्यटन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आपको मौसम से होने वाले रोगों से बचने की सलाह है। वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतना भी आपके लिए जरुरी होगा। 

स्वास्थ्य: रोज की उलझनों व मानसिक तनाव से दूर रहने के लिए आप पर्यटन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आपको मौसम से होने वाले रोगों से बचने की सलाह है। वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतना भी आपके लिए जरुरी होगा। 

करियर और शिक्षा: काम-धंधे को लेकर की गई लंबी दूरी की यात्राएं आपको आर्थिक लाभ देंगी। धन प्राप्ति के लिए आप ख़ूब भागादौड़ी करेंगे, लेकिन अपेक्षित नतीजे मिलने के कारण आपको आत्मसंतुष्टि भी होगी। सरकारी क्षेत्रों से आपको अच्छा लाभ मिलने के चांस हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: महीने के शुरुआत में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। आय कम और व्यय अधिक होगा लेकिन महीने के अंत में कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।

शुभ रंग: नीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा
शुभ अंक: अंक 8 आपके लिए शुभ है।