comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

vrishchik वृश्चिक

दैनिक
15 नवंबर 2019

पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।

आप अपने रिश्तेदारी में वफ़ादार एवं प्रतिबद्ध होने के कारण दुसरे लोग आप पर निर्भर रहते है और आपसे मदद की अपेक्षा रखते है। ऐसा करते वक्त आप अपने विवेक में रहते है।

आप अपने पसंदीदा शौक के प्रति लापरवाह रहे हैं । वे आपको उत्साही एवं जोशपूर्ण रखते है। अपने शौक के प्रति लापरवाही आपको आलसी बना देगा।

साप्ताहिक
11 नवंबर 2019 से 17 नवंबर 2019

आपके जीवन से संबंधित सभी पहलुओं पर प्रयोग करने कि आंतरिक आवश्यकता, चाहे वह व्यक्तिगत हो या व्यवसायक , आपको शत्रुता दे सकती है। हर कदम ध्यान से उठायें और आप कभी अफसोस नहीं करेंगे ।

आपका मार्गदर्शक एवं सहयोगी व्यक्तित्व आपके प्रियजनों के लिये बहुत अच्छा साबित होगा। आपके प्रभावशाली स्वभाव के कारण मिलने वाला सहकार्य केवल उनके लिये मददगार ही साबित नही होगा परंतु आपके लिये भी सकारात्मक साबित होगा।

आपके सनकीपन के कारण वरिष्ठों को आप पर नकारात्मक राय प्रगट होगा । किसी अच्छे समुपदेशक के साथ खुलकर बात करने से आपको इसका हल मिलेगा।

आपके परिवार या अपने अधिवास के बारे में आप मानसिक रुप से सकारात्मक एवं उन्मुक्त हैं। जिनके कारण आप संपन्न महसूस करते हैं। वास्तव में, पैसा आता जाता रहता हैं। आपकी बुद्धिमानी से अच्छी प्राप्ति होगी।

आपकी सुनियोजित जीवनशैली में आप को आकस्मिक भावनात्मक झटका लग सकता है। इससे आपको लगेगा की आपके आस पास सब कुछ बदल चुका है जिसके लिये आप तैयार नही थे। अपनी ओर से थोड़ी सी नवीनता आपके लिये अच्छा साबित हो सकता है।

आपकी बंद परियोजनों पर कार्य करने के लिये यह एक अच्छा सप्ताह है। नये जीवन के लिये तैयार रहें। आगे कैसे बढ़े इसके बारे में अगर आप अनिश्चित हैं, तो अपना लक्ष्य तय करना आपका पहला कदम होगा।

संभवत: दुनिया आपको तनाव देने और आजमाने का प्रयास कर रही हो, और यद्यपि आप स्वयं को अपनी व्यवसायिक उपलब्धियों से परिभाषित करती हों, तथापि आपको अपने सहकर्मियों को अभी भी यह याद दिलाने की आवश्यकता हो सकती है कि एक महिला होना आपको कमजोर नहीं बनाता है और आपके अंदर एक पुरुष है।

आपकी वर्तमान शारीरिक स्थिति का विश्लेषण करने के लिए कुछ समय खर्च करना ही आपको अधिक उर्जात्मक और खुशहाल बनाएगा। इस तरह यह आपको आपकी वर्तमान नीरसता के लिए कोई समाधान ढूँढने में सक्षम करेगा, जो आपको चिढ़चिढ़ा और उदास कर रही है।

आप एक नए अनुबंध में हस्ताक्षर करेंगे, जो आपको ऐसा कैरियर प्रदान करेगा जो स्थिर और सुरक्षित दोनों है।

कोई भी निर्णय करने के पूर्व अपने परिवार के साथ परामर्श कीजिए, क्योंकि आपके प्रियजनों से अप्रत्याशित अस्वीकृति के अवसर होते हैं।

मासिक
नवंबर 2019

धन लाभ:  इस माह सितारे आपके साथ है बड़ा धन लाभ आपका मनोबल बड़ा सकता है धन लाभ के लिए नए स्त्रोत भी आपको मिलेंगे 

परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह समय मिला-जुला रहने वाला है। इस अवधि में आपका ख़र्चा अधिक रहेगा। ऋण लेने की सम्भावना भी बन रही हैं। वाणी पर बहुत अधिक नियंत्रण आपको रखने की जरुरत होगी वरना बे-वजह विवाद खड़े होने की सम्भावना रहेगी। आपको पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के ही किसी सदस्य से धोखा मिलने के संकेत हैं। इस कारण आपको मानसिक तनाव का शिकार होना पड़ सकता है। 

रिश्ते और प्यार:  वैवाहिक जीवन के लिए समय उत्तम रहेगा। जीवनसाथी से आपका भावनात्मक लगाव दिन-प्रतिदिन बढ़ेगा। आपके बीच पारस्परिक तालमेल खूब अच्छा रहेगा। अपने पार्टनर की प्रेम भावना व समर्पण से आपकी ख़ुशियों में चार चाँद लगने संभव हैं। प्रेम जीवन के लिए यह माह बहुत अच्छा रहने की सम्भावना बनती है। अपने प्रेमी से आपके सम्बन्ध बहुत ही मधुर रहेंगे। यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो उसके सामने अपने प्रेम का इज़हार करने का यह उचित समय है। 

स्वास्थ्य: सेहत को लेकर यह समय थोड़ा सचेत रहने का है। इस अवधि में अधिक क्रोध करने से आपको बचना चाहिए। अपने निर्णय स्वयं लेने के चलते आप पर दबाव थोड़ा अधिक रहेगा। जिससे मन में बेचैनी उत्पन्न होगी इसलिए स्वयं को शांत रखने की कोशिश करें। नेत्र, मुख, मधुमेह और जोड़ों में दर्द की शिकायत उभरती दिखाई देती है। पेट के निचले हिस्से में दर्द व संक्रमण होने की सम्भावना रहेगी। इसलिए साफ़-सफाई का ख्याल रखें और किसी भी प्रकार की गंदगी से दूर रहें। 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों को तनाव से छुटकारा मिलेगा। बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा होगा। स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में कम लगेगा। झूठ बोलने से बचें। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस महीने सितारे आपके साथ हैं। कारोबार में बढ़ोत्तरी होने और आय के नए स्त्रोत मिलने की संभावना है।


शुभ रंग: लाल रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 1 आपके लिए शुभ है।