comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

vrishchik वृश्चिक

दैनिक
17 सितंबर 2019

पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।

आप ऐसी किसी परियोजना में अपनी ऊर्जा और ताकत का निवेश करेंगे जो आपको एक उद्देश्य भी प्रदान करती है। आपकी शारीरिक और मानसिक ताकत भी चरम पर होगी।

आपके विचार एवं सुझाव अपने तक ही सिमित रखें। प्रयास करने या लोगों के सामने प्रस्तुत करने से पहले पूर्ण विचार करें। आपकी कल्पना के लिये आपकी सराहना हो सकती है परंतु इसके लिये थोड़ा समय लगेगा।

प्रेमियों के लिये दिन अच्छा नही है। पुराने न सुलझे हुये झगड़े उपर उठ सकते है। हालात संवेदनशील ढंग से संभाल ले अन्यथा बात बिगड़ने की संभावना है।

साप्ताहिक
16 सितंबर 2019 से 22 सितंबर 2019

आप पूर्णतावादी होने के बावज़ूद, आपकी तरफ से होने वाले अनावश्यक विलंब के कारण आपको लाभ मिलने में भी अनावश्यक विलंब हो सकता हैं।

आने वाले दिनों में स्वयं में सुधार लाना आपके लिये आदर्श रहेगा। इसके लिये आपके मित्रजन तथा रिश्तेदार मददगार रहेंगे.

नैराश्य की भावना तथा नकारात्मकता आपको जीवन का अधिक आनंद लेने से रोक देगी।

फिलहाल आपका ध्यान ज्यादा पैसे कमाने पर है , इससे आपके रचनात्मक तथा काल्पनिक प्रतिभा का इस्तेमाल करने में बाधा आती हैं।

आत्मविश्वास तथा बेहतर पाने की मानसिक तैयारी आपके जोश को बढ़ावा देंगे। आपका आत्मविश्वास आपके लिये हमेशा मार्गदर्शक रहेगा।

आप किसी और महिला की अपेक्षा इतनी सतर्क, गोपननीय और सामान्यत: शंकालु हैं कि आप किसी व्यक्ति या किसी वस्तु के प्रति प्रतिबद्ध होने के पूर्व अधिक सावधान और जाँच-पड़ताल करने वाली महिला होती हैं।

आपकी वर्तमान शारीरिक स्थिति का विश्लेषण करने के लिए कुछ समय खर्च करना ही आपको अधिक उर्जात्मक और खुशहाल बनाएगा। इस तरह यह आपको आपकी वर्तमान नीरसता के लिए कोई समाधान ढूँढने में सक्षम करेगा, जो आपको चिढ़चिढ़ा और उदास कर रही है।

आपकी गहरी दार्शनिक प्रकृति आपके लिए हमेशा एक उचित मार्गदर्शक रही है, किंतु आजकल आप स्वयं को आपकी अतिविश्लेषणात्मक प्रकृति के कारण आपसे संबंधित व्यक्तियों से दूर होता हुआ पाएँगे।

आप स्वास्थ्यवधर्क और मजबूत हैं। अपनी योजनाओं और परियोजनाओं के साथ आगे बढ़िए, आप सफलता प्राप्त करेंगे।

आपने समाज के लिए जो कार्य किया है उसके लिए सफलता आपके मार्ग पर आएगी। आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण व्यापक पहचान और प्रशंसा प्राप्त करेगी। यह आपको आपके कार्य जारी रखने के लिए और अधिक प्रोत्साहित करेगी।

मासिक
सितंबर 2019

धन लाभ धन हानि होने के योग बन रहे है कोई नजदीकी व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है किसी पर भी आँख मूंद कर भरोसा ना करे

परिवार और मित्र: पिता से संबंधों को लेकर यह समय ज्यादा अच्छा प्रतीत नहीं हो रहा है। कार्यक्षेत्र में बिज़ी रहने के कारण आप परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। जिसके चलते आप घर से दूर रह सकते हैं। उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु आपकी संतान की विदेशगमन करने की भी संभावनाएं हैं। 

रिश्ते और प्यार:  कई विपरीत लिंगी जातक आपसे दोस्ती करने के लिए लालायित रहेंगे। पुराने प्रेमी से आपकी नज़दीकियां दुबारा बढ़ने के संकेत हैं। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो प्रेम प्रस्ताव रखने में देरी न करें। प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने की इच्छा रखने वाले जातकों को पारिवारिक अनुमति मिल सकती है। 

स्वास्थ्य: नींद न आने की शिकायत कुछ लोगों को हो सकती है। इसलिए काम के साथ-साथ सेहत के लिए भी समय निकालना आपके लिए ज़रुरी होगा। लोगो दीर्घकालीन रोगों से पीड़ित हैं उन्हें अपना ख़ास ख़याल रखना होगा। वाहन व मशीनरी का प्रयोग करते वक़्त सावधानी बरतें वरना चोट लगने की संभावना भी रहेगी। 

करियर और शिक्षा: जॉब में आपको दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। बड़े अधिकारियों व सहयोगियों से तालमेल बिठाकर चलें। वरना ऑफिस में खेली जा रही राजनीति के कारण आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: शत्रुपक्ष आपके सामने हार जाएंगे। मेडिकल, माइनिंग, खनिज क्षेत्र व प्रिंटिंग प्रेस से जुड़ा काम करने वाले व्यवसायी को अच्छा मुनाफ़ा मिलने की संभावना है।


शुभ रंग: हरा रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 5 आपके लिए शुभ है।