सहयोगी के समर्थन वापस लेने के बाद 2 मंत्रियों ने इमरान का मंत्रिमंडल छोड़ा

2 ministers left Imrans cabinet after aide withdrew support
सहयोगी के समर्थन वापस लेने के बाद 2 मंत्रियों ने इमरान का मंत्रिमंडल छोड़ा
पाकिस्तान सहयोगी के समर्थन वापस लेने के बाद 2 मंत्रियों ने इमरान का मंत्रिमंडल छोड़ा
हाईलाइट
  • इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान

डिजिटल डेस्क, कराची। मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) के केंद्रीय मंत्रियों के रूप में कार्यरत दोनों सदस्यों, फरोग नसीम और अमीनुल हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान में विपक्ष का साथ देने का ऐलान किया है।

नसीम और हक ने प्रधानमंत्री खान को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दिन के रूप में सरकार को बैक-टू-बैक झटके का सामना करना पड़ रहा है।

पीटीआई को एक बड़ा झटका देते हुए एमक्यूएम-पी ने बुधवार को सत्तारूढ़ दल को छोड़ने और इमरान खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए संयुक्त विपक्ष के साथ हाथ मिलाने का फैसला किया।

इस घटनाक्रम के बाद सरकार ने निचले सदन में बहुमत खो दिया और खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव - जिस पर नेशनल असेंबली में 3 अप्रैल को मतदान होने की उम्मीद है, शायद सफल हो जाएगा।

177 सदस्यों के साथ, विपक्ष के पास नेशनल एसेंबली में अब अधिक संख्या है और उन्हें असंतुष्ट पीटीआई एमएनए के समर्थन की जरूरत नहीं है। दूसरी ओर, सरकार के पास संसद के केवल 164 सदस्यों का ही समर्थन बचा है।

इससे पहले, बलूचिस्तान में सुलह और सद्भाव के मसले पर इमरान खान के विशेष सहायक (एसएपीएम) और जम्हूरी वतन पार्टी के नेता शाहजैन बुगती ने कैबिनेट से अपने इस्तीफे की घोषणा की थी।

पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी और पीथर पीपीपी और पीएमएल-एन सांसदों के साथ बैठक के बाद रविवार को बिलावल ने इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए समर्थन मांगने के लिए बुगती से उनके आवास पर मुलाकात की थी।

आईएएनएस

Created On :   30 March 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story