न्यूयॉर्क में स्वतंत्रता दिवस सप्ताहांत के दौरान गोलीबारी की घटनाओं में 9 की मौत

9 killed in firing incidents during Independence Day weekend in New York.
न्यूयॉर्क में स्वतंत्रता दिवस सप्ताहांत के दौरान गोलीबारी की घटनाओं में 9 की मौत
न्यूयॉर्क में स्वतंत्रता दिवस सप्ताहांत के दौरान गोलीबारी की घटनाओं में 9 की मौत
हाईलाइट
  • न्यूयॉर्क में स्वतंत्रता दिवस सप्ताहांत के दौरान गोलीबारी की घटनाओं में 9 की मौत

न्यूयॉर्क, 7 जुलाई (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क में स्वंतत्रता दिवस सप्ताहांत के दौरान गोलीबारी की 40 से अधिक घटनाओं में कम से कम 9 लोग मारे गए। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सोमवार को न्यूयॉर्क सिटी पुलिस डिपार्टमेंट (एनवाईपीडी) ने पुष्टि किया कि 3 से 5 जुलाई तक 44 घटनाओं में 63 लोगों को गोली मारी गई, जिनमें कम से कम नौ लोग मारे गए।

एनवाईपीडी ने बताया कि शनिवार देर रात और रविवार तड़के के बीच गोलीबारी की अधिकांश घटनाएं हुई, जिनमें तीन लोग मारे गए और 34 अन्य घायल हो गए।

एनवईपीडी ने जून के लिए शहरभर में हुए अपराध रिपोर्ट सोमवार को जारी की, जिसमें दिखाया गया कि पिछले महीने गोलीबारी की 205 घटनाएं हुईं, जो साल पहले के मुकाबले 130.3 प्रतिशत की वृद्धि दिखाता है।

रिपोर्ट में दिखाया गया कि इस बीच, इस वर्ष के पहले छह महीनों में शहर भर में गोलीबारी की 528 शूटिंग शहर में घटनाएं दर्ज की गईं, जबकि एक साल पहले 362 ऐसी घटनाएं हुई थी।

न्यूयॉर्क शहर के पुलिस आयुक्त डरमोट शै ने रिपोर्ट में कहा, न्यूयॉर्क में गोलीबारी और हिंसा की घटनाओं में तेज वृद्धि ने निर्दोष लोगों को खतरे में डाल दिया है।तत

कोरोनावायरस महामारी के कारण क्लस्टर इंफेक्शन को रोकने के लिए हजारों कैदियों को रिहा किया गया है।

न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल डी ब्लासियो ने सोमवार को कहा कि गोलीबारी की घटनाओं में वृद्धि के कई कारण हैं जिनमें र्को का बंद होना, आर्तिक नुकसान और महीनों से पाबंदी में रहना शामिल है।

अमेरिका में कोरोनावायरस के 2,935,008 मामले सामने आने के साथ 130,277 लोगों की मौत हो चुकी है।

Created On :   7 July 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story