तूफान ईडा से 40 से ज्यादा लोगों की मौत

America: Hurricane Ida killed more than 40 people
तूफान ईडा से 40 से ज्यादा लोगों की मौत
अमेरिका तूफान ईडा से 40 से ज्यादा लोगों की मौत
हाईलाइट
  • अमेरिका : तूफान ईडा से 40 से ज्यादा लोगों की मौत

डिजिटल  डेस्क, न्यूयॉर्क। शक्तिशाली तूफान ईडा के कारण हुई मूसलाधार बारिश और बाढ़ ने अमेरिका के पूर्वोत्तर क्षेत्र में 40 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यू जर्सी के गवर्नर फिल मर्फी ने गुरुवार दोपहर को घोषणा की कि तूफान के कारण 23 लोगों की मौत हो गई। मर्फी ने ट्वीट किया, इनमें से अधिकतर लोगों की मौत बाढ़ के कारण अपने वाहनों में फंसने और पानी की चपेट में आने से हुई।

मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा, न्यूयॉर्क शहर में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के आयुक्त डर्मोट शी के अनुसार, क्वींस में अलग-अलग बाढ़ की घटनाओं में घरों में चार महिलाओं, तीन पुरुषों और एक दो साल के लड़के की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया रिपोटरें के अनुसार, कई यात्री रात भर न्यूयॉर्क मेट्रो स्टेशनों में फंसे रहे, कुछ बेंचों पर सो रहे थे और सभी सेवा निलंबित थी और गंतव्य तक पहुंचने का कोई रास्ता नहीं था।

न्यूयॉर्क शहर के सेंट्रल पार्क में बुधवार को केवल एक घंटे में 3.15 इंच बारिश दर्ज की गई, जो 21 अगस्त को ट्रॉपिकल स्टॉर्म हेनरी के दौरान एक घंटे में 1.94 इंच के पिछले रिकॉर्ड किए गए उच्च रिकॉर्ड को पार कर गई। अधिकारियों ने इस सप्ताह की शुरूआत में बाढ़ में लापता वर्जीनिया निवासी के शव का भी पता लगाया।

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, फिलाडेल्फिया क्षेत्र में, कुछ सड़कों पर पानी भर गया, जिससे शहर की रेल और बस सेवाओं में देरी हुई और हजारों लोगों को बचाया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को कहा, बहुत नुकसान हुआ है और मैंने गवर्नरों को स्पष्ट कर दिया है कि फेमा (संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी) में मेरी टीम जमीन पर है और सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 Sep 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story