पेरिस में मैक्रों से मिले ऑस्ट्रियाई चांसलर

Austrian Chancellor met Macron in Paris
पेरिस में मैक्रों से मिले ऑस्ट्रियाई चांसलर
पेरिस में मैक्रों से मिले ऑस्ट्रियाई चांसलर
हाईलाइट
  • पेरिस में मैक्रों से मिले ऑस्ट्रियाई चांसलर

वियना, 10 नवंबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज आतंकी हमलों के खिलाफ संयुक्त प्रतिक्रिया पर चर्चा करने के लिए यूरोपीय संघ (ईयू) के अन्य नेताओं के साथ निर्धारित वीडियो शिखर सम्मेलन से पहले मंगलवार को पेरिस में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सोमवार को ट्वीट कर कुर्ज ने कहा कि वह और मैक्रों आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर चर्चा करने के लिए एक कार्यकारी बैठक करेंगे। कुर्ज ने कहा कि बैठक के बाद दोनों नेता जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल और यूरोपियन कमीशन के अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयन के साथ आतंकवादी खतरे को लेकर यूरोपीय प्रतिक्रिया पर एक वीडियो सम्मेलन में भाग लेंगे।

2 नवंबर को ऑस्ट्रियाई राजधानी में हुए घातक आतंकवादी हमले के बाद मैक्रों ने वियना की यात्रा करने की योजना बनाई थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण यह यात्रा रद्द कर दी गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी समूह ने ली थी।

इससे पहले पेरिस में 16 अक्टूबर को एक प्राइमरी स्कूल के टीचर सैमुअल पैटी को 18 वर्षीय मुस्लिम प्रवासी अब्दुल्लाख अंजोरोव ने एक स्कूल के पास हत्या कर दी गई थी।

एसडीजे/एसजीके

Created On :   10 Nov 2020 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story