बांग्लादेश : विवादित फेसबुक पोस्ट को लेकर जलाए गए हिंदुओं के घर

Bangladesh: Houses of Hindus burnt over controversial Facebook posts
बांग्लादेश : विवादित फेसबुक पोस्ट को लेकर जलाए गए हिंदुओं के घर
बांग्लादेश : विवादित फेसबुक पोस्ट को लेकर जलाए गए हिंदुओं के घर
हाईलाइट
  • बांग्लादेश : विवादित फेसबुक पोस्ट को लेकर जलाए गए हिंदुओं के घर

ढाका, 2 नवंबर (आईएएनएस)। बांग्लादेश के कुमिल्ला शहर में इस्लाम धर्म के खिलाफ एक कथित फेसबुक पोस्ट के जरिए फैलाई गई अफवाह के चलते हिंदुओं के तीन घर जला दिए गए।

मीडिया रिपोर्ट में इस हादसे की पुष्टि की गई है।

बीडीन्यूज 24 की रिपोर्ट के मुताबिक, यह हमला रविवार को शहर के मुरादनगर इलाके में हुआ।

बांगरा पुलिस स्टेशन के ओसी कमरुजमन तालुकदार ने कहा कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक का नाम पुरबो धर है, जो एक किंडरगार्डेन स्कूल के हेडमास्टर हैं।

घटनास्थल का दौरा करने के बाद कुमिल्ला जिले के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद अब्दुल फजल मीर ने बीडीन्यूज 24 को बताया, स्थिति अब नियंत्रण में है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि स्थानीय लोगों ने तीनों घरों पर आगजनी की, जिनमें से दो गिरफ्तार व्यक्ति भी शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक, फिलहाल फ्रांस में रहने वाले एक बांग्लोदेशी शख्स ने अमानवीय विचारधाराओं के खिलाफ कदम उठाने के लिए फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की प्रशंसा की।

एक स्थानीय निवासी के हवाले से बीडीन्यूज 24 ने बताया, स्कूल के हेडमास्टर पुरबो धर ने इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मैक्रॉन की कार्रवाई पर अपना समर्थन जताया। हंगामा उस वक्त हुआ जब उस पोस्ट और उस पर की गई टिप्पणी के एक स्क्रीनशॉट को इस दावे के साथ फैलाया गया कि हेडमास्टर ने पैगंबर के बने एक कार्टून का समर्थन किया है।

जैसे-जैसे यह स्क्रीनशॉट वायरल होता गया, वैसे-वैसे तनाव बढ़ता गया और आखिरकार घरों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटना घट गई।

एएसएन/एएनएम

Created On :   2 Nov 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story