दैनिक भास्कर हिंदी: बांग्लादेश अब और रोहिंग्या को स्वीकार नहीं करेगा : विदेश मंत्री

April 24th, 2020

हाईलाइट

  • बांग्लादेश अब और रोहिंग्या को स्वीकार नहीं करेगा : विदेश मंत्री

ढाका, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने कहा कि अब किसी भी रोहिंग्या को बांग्लादेश में शरण नहीं दी जाएगी। उनका यह बयान इन खबरों के बीच आया है कि सैकड़ों रोहिंग्या शरणार्थी बांग्लादेश में प्रवेश करने की कोशिश में समुद्र में फंसे हुए हैं।

एफे न्यूज ने गुरुवार को मोमेन के हवाले से कहा, हमने निर्णय किया है कि अब अपने यहां और रोहिंग्या को आने नहीं देंगे। कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर ऐसा किया गया है। जिन्हें क्षेत्रों को हम संरक्षित रखना चाहते हैं, हम वहां किसी भी व्यक्ति को स्वीकार नहीं कर सकते हैं।

खबरों के अनुसार, मलेशियाई अधिकारियों द्वारा खदेड़े जाने के बाद बुधवार को मछली पकड़ने वाली दो नावों में महिलाओं, पुरुषों और बच्चों सहित लगभग 500 रोहिंग्या बंगाल की खाड़ी में दिखे।

इससे एक हफ्ते पहले ही 15 अप्रैल को एक अन्य नौका में करीबन 400 रोहिंग्या शरणार्थी बांग्लादेश पहुंचे थे।

मोमेन ने स्वीकार किया कि उनके पास दो नावों के बारे में जानकारी है, लेकिन उन्होंने कहा कि वर्तमान में सरकार की प्राथमिकता उन शरणार्थी शिविर क्षेत्रों की सुरक्षा करना है, जहां हजारों रोहिंग्या पहले से ही रह रहे हैं।

उन्होंने कहा, यह भीड़भाड़ वाला इलाका है। यदि एक संक्रमित व्यक्ति किसी तरह से भी यहां आ जाता है, तो वह सब कुछ खराब कर देगा।

खबरें और भी हैं...