ऑस्ट्रेलियाई राज्य में बुशफायर की आपात चेतावनी जारी

Bushfire emergency warning issued in Australian state
ऑस्ट्रेलियाई राज्य में बुशफायर की आपात चेतावनी जारी
आपातकालीन विभाग ऑस्ट्रेलियाई राज्य में बुशफायर की आपात चेतावनी जारी
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलियाई राज्य में बुशफायर की आपात चेतावनी जारी

डिजिटल डेस्क, सिडनी। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया (डब्ल्यूए) के आपातकालीन विभाग ने राज्य के दक्षिण-पश्चिम और राजधानी पर्थ में दो अलग-अलग झाड़ियों में आग लगने की चेतावनी जारी की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पर्थ में आग कैनिंग मिल्स के उपनगरीय इलाके में लगी और अब तक कम से कम 96 हेक्टेयर भूमि जल चुकी है। डब्ल्यूए के दक्षिण-पश्चिम शहर किरुप में भीषण आग आपातकालीन चेतावनी स्तर पर है, जो उत्तर-पश्चिमी दिशा में धीमी गति से बढ़ रही है।

राज्य के अग्निशमन और आपातकालीन सेवा विभाग (डीएफईएस) ने कहा कि शुरू में मंगलवार को झाड़ियों में आग लगने की चेतावनी जारी की गई और 200 से अधिक लोग आग से जूझ रहे थे। आग की दोनों घटनाएं शुरूआत की तुलना में फिलहाल स्थिर हैं, लेकिन हवा की तीव्रता के कारण चेतावनियां बनी रहीं। डीएफईएस ने कहा, रातोंरात हवा की तीव्रता बढ़ गई है और नियंत्रण रेखा पर दबाव बना हुआ है।

यह (अभी) नियंत्रित नहीं है। लोगों के जीवन और घरों के लिए एक संभावित खतरा है क्योंकि क्षेत्र में आग लगी हुई है और स्थितियां बदल रही हैं। डीएफईएस ने लोगों को अब सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी, वरना उन्हें अपने घरों में रहना चाहिए। डीएफईएस ने चेतावनी दी, दो निकासी और पानी और रसोई या कपड़े धोने वाला कमरा चुनें।

आईएएनएस

Created On :   2 Feb 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story