इंडोनेशिया के साथ महामारी की रोकथाम के अनुभव साझा करना जारी रखेगा चीन

China will continue to share epidemic prevention experiences with Indonesia
इंडोनेशिया के साथ महामारी की रोकथाम के अनुभव साझा करना जारी रखेगा चीन
इंडोनेशिया के साथ महामारी की रोकथाम के अनुभव साझा करना जारी रखेगा चीन
हाईलाइट
  • इंडोनेशिया के साथ महामारी की रोकथाम के अनुभव साझा करना जारी रखेगा चीन

बीजिंग, 24 नवंबर (आईएएनएस)। चीन महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के अपने अनुभव को इंडोनेशिया के साथ साझा करना जारी रखने के लिए तैयार है। चीनी स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी ने यह बात कही है।

न्यूज एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को बताया कि वांग ने इंडोनेशिया की विदेश मंत्री रेटनो मासुर्डी के साथ अपनी टेलीफोन पर बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा कि महामारी के बीच विश्व शांति और विकास को बढ़ावा देने में वैश्विक प्रभाव वाले क्षेत्रीय प्रमुख देश के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए चीनी पक्ष इंडोनेशिया की सराहना करता है।

वांग ने कहा कि महामारी की स्थिति गंभीर बनी हुई है। उन्होंने कहा कि वह इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो के नेतृत्व में विश्वास करते हैं।

उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि इंडोनेशियाई लोग अंतत: महामारी को हरा देंगे। वांग ने यह भी कहा कि चीन इंडोनेशिया के साथ महामारी की रोकथाम और नियंत्रण को लेकर अपने अनुभव को साझा करना जारी रखना चाहता है।

उन्होंने महामारी की रोकथाम के संबंध में चीन की सर्वश्रेष्ठ क्षमता के साथ इंडोनेशिया का समर्थन और सहायता प्रदान करने पर भी प्रतिबद्धता जाहिर की। इसके साथ ही वांग ने इंडोनेशिया के साथ वैक्सीन सहयोग बढ़ाने की भी बात कही।

वहीं रेटनो ने कहा कि इंडोनेशिया और चीन ने वैक्सीन अनुसंधान को अंजाम देने का बीड़ा उठाया है और विकास सहयोग ने द्विपक्षीय संबंधों के उच्च स्तर और इंडोनेशिया में चीन के मजबूत भरोसे को दर्शाया है।

उन्होंने अपने देश को मजबूत समर्थन के लिए चीन को धन्यवाद दिया, और कहा कि यह आशा है कि दोनों पक्ष वैक्सीन सहयोग को बढ़ावा देते रहेंगे।

एकेके/एसजीके

Created On :   24 Nov 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story