डैम बनाने पाकिस्तानी ने दान किए 8 करोड़, कोर्ट ने दिए दिमागी जांच के आदेश

Court gave the order for medical checkup of money Donor for dam
डैम बनाने पाकिस्तानी ने दान किए 8 करोड़, कोर्ट ने दिए दिमागी जांच के आदेश
डैम बनाने पाकिस्तानी ने दान किए 8 करोड़, कोर्ट ने दिए दिमागी जांच के आदेश
हाईलाइट
  • पत्नी ने कोर्ट से कहा
  • मेरे पति की दिमागी हालत खराब
  • पाकिस्तान में कुछ समय से चल रही है पानी की किल्लत
  • शरिया कानून के मुताबिक दान नहीं कर सकते शाहिद

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पानी के संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में बांध निर्माण के लिए 8  करोड़ रुपए दान करना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। अब उस  व्यक्ति की पत्नी और बच्चों ने यह कहकर कोर्ट में केस कर दिया है कि उसकी दिमागी हालत खराब है। कोर्ट ने पत्नी की दलील सुनने के बाद फिलहाल दान पर रोक लगा दी है और उस शख्स की दिमागी जांच करने का आदेश दिया है। 


बता दें कि पाकिस्तान में पिछले कुछ समय से पानी की ज्यादा किल्लत चल रही है। वित्तीय परेशानी से जूझ रहे पाक के पीएम इमरान खान लोगों से दान देने की अपील तक कर चुके हैं। इसके बाद ही शेख शाहिद नाम के शख्स ने पाकिस्तान के डैम फंड में अपनी संपत्ति से 80 मिलियन (आठ करोड़) रुपए देने का फैसला किया। शाहिद के इस फैसले से उनका परिवार न सिर्फ भड़क उठा, बल्कि उन्होंने शाहिद की दिमागी हालत पर भी सवाल उठा दिया। शाहिद की पत्नी और तीन बेटों ने इसे रुकवाने के सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उन्होंने कोर्ट से कहा कि उनकी सहमति लिए बिना ही ये संपत्ति दान की गई है। शाहिद की पत्नी की बात सुनने के बाद पाकिस्तान के प्रधान न्यायधीश ने शाहित की मेडिकल जांच करने का आदेश दिए है। 

 
सुनवाई के दौरान कोर्ट ने शाहिद की पत्नी से पूछा कि उसके पति और उसके रिश्ते सहज हैं या नहीं? इस पर शाहिद की पत्नी ने बताया कि उनके रिश्ते बेहद सहज हैं। पत्नी ने कोर्ट में कहा कि शाहिद की दिमागी हालत खराब है, जिसके कारण ही उन्होंने यह कदम उठाया है। सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि शरिया कानून के मुताबिक भी शाहिद का दान स्वीकार नहीं किया जा सकता है। कोर्ट ने अधिकारियों को आदेश दिया कि उसकी मेडिकल जांच कराने के बाद रिपोर्ट अदालत में जमा करें। 

 

दरअसल, इस समय पाकिस्तान की सरकार के सामने पानी का संकट दूर करना सबसे बड़ी चुनौती है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने विदेश में रह रहे पाकिस्तानी नागरिकों से एक हजार डॉलर डैम फंड में देने की गुजारिश की है। इमरान खान ने टीवी पर दिए भाषण में अमेरिका और यूरोप में बसे पाकिस्तानियों से खासतौर पर दान देने की अपील की थी। इमरान खान ने सरकारी टीवी पर दिए एक छोटे से भाषण में विदेशी में बसे पाकिस्तानियों, खासकर अमेरिका और यूरोप में रहने वालों लोगों से सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्थापित बांधों के निर्माण के लिए दान देने का आग्रह किया है।

Created On :   13 Nov 2018 5:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story