पाक में युवाओं के लिए सीपीईसी इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू

CPEC Internship Program for Youth Starts in Pak
पाक में युवाओं के लिए सीपीईसी इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू
पाक में युवाओं के लिए सीपीईसी इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू

इस्लामाबाद, 16 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान सरकार ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) के तहत युवाओं के लिए तीन महीने के इंटर्नशिप कार्यक्रम की घोषणा की है।

पाकिस्तान के एक शीर्ष अधिकारी ने यह घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पाकिस्तान में सीपीईसी अथॉरिटी के चेयरमैन असीम सलीम बाजवा ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि यह कार्यक्रम एक समावेशी और राष्ट्रीय परियोजना है और विकास के इंजन के रूप में यह भूमिका निभाएगा।

बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान में 60 प्रतिशत युवा आबादी के साथ, युवा लीडरों को अधिकतम प्रोडक्टिविटी (उत्पादकता) के साथ विकसित करने का एक जबरदस्त अवसर मौजूद है।

उन्होंने ट्वीट में कहा, युवा सशक्तिकरण की भावना में युवा लीडरों कौ तैयार करने के लिए, हम आपको तीन महीने के लिए सीपीईसी के विशेष इंटर्नशिप में शामिल होने का अवसर देने की घोषणा करते हैं। उन्होंने कहा कि सभी योग्य पाकिस्तानी आवेदन कर सकते हैं।

सीपीईसी प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री और 30 वर्ष से कम आयु का कोई भी शख्स आवेदन कर सकता है।

कार्यक्रम में 100 इंटर्न की भर्ती शामिल है।

यह अक्टूबर में शुरू होगा और दिसंबर तक जारी रहेगा।

सीपीईसी चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव की 62 अरब डॉलर की एक महत्वपूर्ण परियोजना है, जिसका उद्देश्य एशिया, अफ्रीका और यूरोप को राजमार्गों, रेल लाइनों और समुद्री लेन के विशाल नेटवर्क से जोड़ना है।

 

वीएवी-एसकेपी

Created On :   16 Aug 2020 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story