पाकिस्तान में बारिश से मरने वालों की संख्या 478

Death toll due to rain in Pakistan 478
पाकिस्तान में बारिश से मरने वालों की संख्या 478
पाकिस्तान पाकिस्तान में बारिश से मरने वालों की संख्या 478
हाईलाइट
  • भारी बारिश जारी

डिजिटल डेस्क,  इस्लामबाद। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने मंगलवार को कहा कि पिछले सात हफ्तों से पाकिस्तान में लगातार हो रही मानसूनी बारिश और उसके बाद आई बाढ़ में अब तक 478 लोगों की मौत हो चुकी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एनडीएमए के आंकड़ों के हवाले से कहा कि बारिश से संबंधित घटनाओं में 536 लोग घायल हो गए हैं और हजारों परिवार विस्थापित हो गए हैं, क्योंकि 14 जून से देश में भारी बारिश जारी है।

बलूचिस्तान प्रांत सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में से एक रहा, जहां 136 लोग मारे गए, 13,535 घर आंशिक रूप से या पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए, और 13,000 से अधिक पशुधन मारे गए।

बलूचिस्तान में जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार को कहा कि संघीय और प्रांतीय संस्थान प्रांत में राहत प्रयासों में लगे हुए हैं।

उन्होंने कहा, बलूचिस्तान में बाढ़ की तबाही अवर्णनीय है। सरकार प्रभावित लोगों की मदद के लिए दिन-रात काम कर रही है। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों से बचाए गए पीड़ितों को राशन मुहैया कराया जा रहा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Aug 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story