पाक के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने पीएम मोदी के दावों को बताया झूठी कहानी

Former pakistan foreign minister khurshid kasuri rejected pm modi claims
पाक के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने पीएम मोदी के दावों को बताया झूठी कहानी
पाक के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने पीएम मोदी के दावों को बताया झूठी कहानी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद/नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात चुनावों में रैली के दौरान कहा था कि पाकिस्तान चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है। पीएम ने कांग्रेस नेताओं और पाकिस्तानी अधिकारियों पर इस सिलसिले में एक सीक्रेट मीटिंग करने का आरोप भी लगाया था। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने इन आरोपों पर हैरानी जताई है और पीएम मोदी के बयानों को बेबुनियाद बताया। बता दें कि इस विवाद पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पहले ही नरेंद्र मोदी से माफी मांगने के लिए कह चुके हैं।

 

 

गुजरात पर किसी ने एक शब्द नहीं बोला

खुर्शीद महमूद कसूरी ने पीएम नरेंद्र मोदी के गुजरात चुनाव में पाकिस्तान और खुद को बेवजह घसीटे जाने पर अपना दुख जाहिर किया है। कसूरी ने कहा, कि "दिल्ली में आयोजित प्राइवेट डिनर पार्टी में गुजरात पर किसी ने एक शब्द तक नहीं कहा था।" कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के घर पर डिनर में कोई बात नहीं हुई। मेरे बीजेपी नेताओं से भी अच्छे रिश्ते हैं।" कसूरी ने बताया कि जिस मीटिंग पर मोदी सवाल उठा रहे हैं, वह एक सिंपल डिनर मीटिंग थी। वहां एक्स-पीएम मनमोहन सिंह, एक्स-वाइस प्रेसिडेंट हामिद अंसारी, एक्स-आर्मी चीफ दीपक कपूर और दोनों देशों के बड़े अधिकारी भी शामिल थे।

 

 

कई बार रॉ चीफ से भी मुलाकात की- खुर्शीद

खुर्शीद कसूरी ने सवालिया अंदाज में पूछा कि क्या मोदी जी की नजर में वो सब भी पाकिस्तान की साजिश का हिस्सा थे? डिनर में मौजूद लोगों के बीच भारत-पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर बात हुई थी। डिनर पर उनकी मुलाकात प्रेसिडेंट कोविंद से भी हुई थी। यहां तक की वो कई सेमिनारों में रॉ चीफ से भी मुलाकात कर चुके हैं। उन्होंने कहा, "बैठक में भारत-पाकिस्तान के रिश्तों को छोड़कर किसी दूसरे मुद्दे पर कोई बात तक नहीं हुई थी।"

 

 

पाकिस्तान चुनाव में नहीं लेता कोई भारत का नाम

कसूरी ने कहा, "मैं आपको बता दूं कि वहां सिर्फ भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर ही बात की गई। उन्होंने कहा, "मैं अचंभित हूं कि कैसे आरोप लगाए गए और एंटी पाकिस्तान स्लोगन बोले गए। ऐस बातें कर नेताओं का वोट पाने का तरीका जबरदस्त है।" कसूरी से जब यह पूछा गया कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर गुजरात चुनाव को प्रभावित करने का आरोप क्यों लगाया। जिस पर जवाबा देते हुए उन्होंने कहा कि "भारत जैसे परिपक्व लोकतंत्र में यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है, हमारे यहां चुनाव में कभी भारत का नाम नहीं लिया जाता है।"

 

 

उन्होंने कहा कि "बीजेपी के दिग्गज नेता आडवाणी भी मेरे आमंत्रण पर पाकिस्तान के कटासराज मंदिर का दौरा करने आए थे, जो कि हिन्दुओं का एक पवित्र स्थल है। मैंने परवेज मुशर्रफ के शासनकाल में विदेश मंत्री रहते हुए भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में सुधार लाने के लिए कई मुद्दों पर अहम काम किया था।"

Created On :   14 Dec 2017 3:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story