comScore

दक्षिण कोरिया में भारी वर्षा, मरने वालों की संख्या 21 पहुंची

August 09th, 2020 14:38 IST

हाईलाइट

  • दक्षिण कोरिया में भारी वर्षा, मरने वालों की संख्या 21 पहुंची

डिजिटल डेस्क, सियोल, 8 अगस्त (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में 1 अगस्त से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय आपदा और सुरक्षा प्रतिसाद मुख्यालय ने कहा कि भारी वर्षा के कारण यहां 11 लोग लापता हैं, जबकि 7 अन्य घायल हो गए हैं।

शुक्रवार को मूसलाधार बारिश के कारण दक्षिणी क्षेत्र के सियोल और इसके आसपास के महानगरीय क्षेत्र प्रभावित हुए हैं। सरकार ने मध्य क्षेत्र में सात शहर और जिलों को विशेष आपदा क्षेत्रों के रूप में जल्द से जल्द सहायता प्रदान करने को कहा है। दक्षिण जिओला प्रांत के गोकसेओंग जिले में शुक्रवार दोपहर को भूस्खलन हो गया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक लापता है।

नाव पलटने की दो घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई और पांच लोग लापता हो गए है, लेकिन इस घटना को भारी वर्षा से होने वाली मौत में नहीं जोड़ा गया। उन्होंने इसे समुद्री दुर्घटना बताया है। इस घटना में अब तक कुल 3,059 लोग बेघर हो गए हैं। लगभग 8,439 हेक्टेयर उपजाऊ जमीन पानी में नष्ट हो गई, जबकि 8,246 संपत्तियों के नुकसान हुआ है। मकानें, मवेशियों के शेड, गोदामों और कृषि प्लास्टिक के घरों में पानी भर गया है या नष्ट हो गया है, जबकि मूसलाधार बारिश के कारण सड़क, रेलवे, पुल आदि क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

कमेंट करें
S2XQC