बांग्लादेश में फर्जी कोविड-19 जांच परिणाम के लिए अस्पताल मालिक गिरफ्तार

Hospital owner arrested for fake Kovid-19 investigation result in Bangladesh
बांग्लादेश में फर्जी कोविड-19 जांच परिणाम के लिए अस्पताल मालिक गिरफ्तार
बांग्लादेश में फर्जी कोविड-19 जांच परिणाम के लिए अस्पताल मालिक गिरफ्तार
हाईलाइट
  • बांग्लादेश में फर्जी कोविड-19 जांच परिणाम के लिए अस्पताल मालिक गिरफ्तार

ढाका, 18 जुलाई (आईएएनएस)। बांग्लादेश के एक अस्पताल के मालिक को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसने कथित तौर पर हजारों फर्जी कोविड-19 परीक्षण परिणाम जारी कर लगभग साढ़े तीन लाख डॉलर की धोखाधड़ी की है।

अस्पताल मालिक मोहम्मद शाहिद को 15 जुलाई को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने बताया, उसे तब गिरफ्तार किया गया जब वह बुर्का पहनकर भारत भागने के लिए एक नदी पार करने की कोशिश कर रहा था।

उसकी गिरफ्तारी ने बांग्लादेश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में व्यापक स्तर के घोटाले को सामने लाया है।

शाहिद ने कोरोनावायरस के परीक्षण परिणामों में हो रही देरी का लाभ उठाया। वहां परीक्षण कराने वालों को रात-रात भर लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा था। शाहिद ने इसी का फायदा उठाया और नकली रिपोर्ट देने लगा।

गुरुवार को ढाका की एक अदालत ने शाहिद को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

शुक्रवार रात आईएएनएस के साथ एक विशेष साक्षात्कार में बांग्लादेश के रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के कानूनी और मीडिया विंग के निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल आशिक बिल्ला ने कहा कि शाहिद एक चीट-आइडल है, जिसने धोखा दिया था।

उन्होंने कहा, उसने अपने सारे अपराध कबूल कर लिए हैं। उसने कबूल कर लिया है कि उसने कोविड-19 का परीक्षण किए बिना कई फर्जी रिपोर्ट बनाई। उसने पैसे लेकर कोविड-19 परीक्षण की नेगेटिव रिपोर्ट बनाने और मरीजों का इलाज कराने को लेकर भी धोखाधड़ी की।

बिल्ला ने आगे कहा, उससे मिली जानकारी के आधार पर हमने उसके गुप्त ठिकाने पर छापा मारा, जहां बहुत सारे नकली नोट पाए गए। वह उन लोगों को नकली पैसे देता था जो उसे सामान बेचते थे। वह पैसे के बंडल के अंदर नकली पैसे छुपाता था। उसने नकली पैसे भी बेचे हैं, लेकिन आरएबी को अब तक इसका कोई सबूत नहीं मिला है।

शाहिद के अलावा, पुलिस ने जेकेजी हेल्थकेयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आरिफ चौधरी से उनकी पत्नी डॉ.सबरीना आरिफ चौधरी के सामने पूछताछ की। सबरीना इसी कंपनी की चेयरपर्सन हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि इस मामले की भी जांच शुरू की जाएगी कि पैसा कहां गया है।

एधर पूछताछ के दौरान दंपति ने कोरोनावायरस की फर्जी रिपोर्ट जारी करने की बात कबूल की। लेकिन, उन्होंने अपनी धोखाधड़ी गतिविधियों के लिए एक-दूसरे को दोषी ठहराया।

ढाका की एक अदालत ने शुक्रवार को सबरीना को 2 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उसे 12 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सबरीना ने अपने पति को दोषी ठहराया है। साथ ही, उसने दावा किया कि उसका अपने पति के साथ तलाक हो चुका है।

Created On :   18 July 2020 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story