स्कूल रिओपन : हनोई में हाई स्कूल के वरिष्ठ छात्रों के लिए व्यक्तिगत कक्षाएं फिर से शुरू, इन नियमों का करना होगा पालन

November 22nd, 2021

हाईलाइट

  • सोमवार से केवल नौवीं कक्षा के छात्र जा सकते है स्कूल

डिजिटल डेस्क, हनोई। वियतनाम की राजधानी हनोई ने सोमवार को कम कोरोना जोखिम वाले अपने उपनगरीय जिलों में हाई स्कूल के वरिष्ठ छात्रों के लिए व्यक्तिगत कक्षाएं फिर से शुरू की गई हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, हनोई अधिकारियों के नए निर्देश के अनुसार, इसके 16 उपनगरीय जिलों में सोमवार से केवल नौवीं कक्षा के छात्रों के लिए कक्षाएं फिर से शुरू कर सकते हैं। स्कूलों को फिर से शुरू करने के लिए नियम पहले से ही निर्धारित किए गए हैं कि कम जोखिम वाली जगहों के ही स्कूल फिर से खुलेंगे।

अन्य ग्रेड के छात्रों को अभी ऑनलाइन सीखना होगा और किंडरगार्टन बंद रहेंगे। आदेश में यह भी कहा गया है कि स्कूलों को फिर से खोलने के लिए सख्त कोरोना विरोधी उपायों को लागू किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, छात्रों का स्कूल में एक दिन में केवल एक सत्र होगा, जबकि जिन शिक्षकों को वायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है, वे सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाएंगे। इससे पहले 8 नवंबर को, बा वी का उपनगरीय जिला हनोई में पहला था जिसने अपने नौवीं के बच्चों के लिए 6 महीने के बंद के बाद व्यक्तिगत रूप से सीखने की अनुमति दी थी।

राजधानी के 12 शहरी जिलों के छात्र अभी ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। स्थानीय दैनिक वियतनाम समाचार के अनुसार, हनोई में 30 जिलों और एक टाउनशिप में 20 लाख से ज्यादा छात्रों के साथ लगभग 3,000 स्कूल हैं। राजधानी 12-17 आयु वर्ग के बच्चों के लिए टीकाकरण को आगे बढ़ा रही है और उन्हें स्कूल वापस लाने की योजना पर काम कर रही है।

(आईएएनएस)