इजराइल ने हमास के सैन्य ठिकानों पर हमला किया

Israel attacked Hamas military bases
इजराइल ने हमास के सैन्य ठिकानों पर हमला किया
इजराइल ने हमास के सैन्य ठिकानों पर हमला किया

जेरूसलम, 16 अगस्त (आईएएनएस) इजरायल ने रविवार को गाजा पट्टी में हमास द्वारा संचालित सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले किए। यह हमला तटीय एन्क्लेव से इजरायल में छोड़े गए विस्फोटक गुब्बारों के परिणामस्वरुप किया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमास के सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि इजरायली टोही ड्रोन और युद्धक विमानों ने तटीय एन्क्लेव पर हमला किया और इस्लामिक मूवमेंट की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड की कई मिसाइलों को निशाना बनाते हुए साधकर हमला किया।

सूत्रों ने कहा कि किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है, लेकिन हवाई हमलों में कई सामानों को गंभीर नुकसान पहुंचा है और गाजा पट्टी में आसपास के कुछ घरों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है।

इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि इजरायल के लड़ाकू जेट विमानों ने एक सैन्य पोस्ट और सैन्य इंफ्रास्ट्रक्च र पर हमला किया, जो गाजा पट्टी में हमास के आतंकवादियों के हैं।

बयान में कहा गया है कि इजरायल के खिलाफ सभी गतिविधियां गंभीर हैं और सेना लोगों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई जरूर करेगी।

पिछले कुछ दिनों से अज्ञात नकाबपोश युवक गाजा पट्टी से इजरायल में आग लगाने वाले विस्फोटक गुब्बारे छोड़ रहे हैं, जो कि छोटी मात्रा में विस्फोटकों को ले जाती है।

विस्फोटक गुब्बारों के कारण दक्षिणी इजराइल के कृषि क्षेत्रों और खेतों के अलावा गाजा और इजरायल के बीच सीमा क्षेत्रों के आसपास के इलाकों में भीषण आग लग गई थी।

एमएनएस/जेएनएस

Created On :   16 Aug 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story