जापान के नियोजकों ने की हफ्ते में 4 दिन काम की सिफारिश

Japan planners recommend working 4 days a week
जापान के नियोजकों ने की हफ्ते में 4 दिन काम की सिफारिश
जापान के नियोजकों ने की हफ्ते में 4 दिन काम की सिफारिश

टोक्यो, 15 मई (आईएएनएस)। कंपनियों को फिर से खोलने और कोरोनावायरस का फैलाव घटाने के लिए जापान के प्रमुख नियोक्ताओं ने कर्मचारियों से हफ्ते में सिर्फ 4 दिन काम लेने की सिफारिश की है।

एफई न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, जापानी बिजनेस फेडरेशन, जिसे कीडरेन के रूप में जाना जाता है। उसने गुरुवार को दिशानिर्देश प्रकाशित किए, जिसमें हफ्ते में कम काम करना, दूरसंचार के लिए प्रतिबद्धता और सार्वजनिक परिवहन पर भीड़ से बचने के लिए कार्यक्रम का रोटेशन शामिल है।

कीडरेन के कुछ दिशानिर्देश जापानी सामाजिक सम्मेलनों से मिलते हैं, जैसे कि बीमार लोगों को घर पर आराम करना, नियमित रूप से व्यापार कार्ड एक्सचेंजों के लिए ऑनलाइन किया जाना, वगैरह।

कीडरेन ने सभी गैर-आवश्यक कार्य यात्राओं को निलंबित करने की सिफारिश की है और कहा कि अगर कोई बाहर कहीं जा रहा है, तो वह किन स्थानों और मार्गों से लोगों के संपर्क में आ रहे हैं, इसका रिकार्ड रखना चाहिए।

उन्होंने कंपनियों से यह भी कहा कि वे शेयरधारकों के साथ बैठकें आयोजित करने के तरीके पर विचार करें और भीड़ इक्ट्ठा किए बिना साक्षात्कार या सेमिनार कराएं।

अन्य सिफारिशें देश में पहले से ही व्यापक रूप से लागू हैं, जैसे कि 2 मीटर की दूरी बनाए रखना, लगातार हाथ धोना, मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना।

जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार, जापान में कोरोनावायरस के 16,000 से भी अधिक मामले हैं। यहां इस वायरस से मरने वालों की संख्या 697 तक पहुंच गई है।

Created On :   15 May 2020 9:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story