कोविड-19 : जर्मनी में लॉकडाउन के प्रतिबंध धीरे-धीरे होंगे आसान

Kovid-19: Lockdown restrictions will gradually ease in Germany
कोविड-19 : जर्मनी में लॉकडाउन के प्रतिबंध धीरे-धीरे होंगे आसान
कोविड-19 : जर्मनी में लॉकडाउन के प्रतिबंध धीरे-धीरे होंगे आसान

डिजिटल डेस्क, बर्लिन (आईएएनएस)। जर्मन की चांसलर एंजेला मर्केल ने कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए लाए गए प्रतिबंधों को धीरे-धीरे कम करने को लेकर एक योजना की घोषणा की है। बीबीसी ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट में कहा, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम 3 मई तक कायम रहेंगे। साथ ही मर्केल ने दुकानों और सार्वजनिक परिवहन में फेस मास्क के उपयोग की भी सिफारिश की है।

अगले सप्ताह तक एक निश्चित आकार के तहत व्यापारी अपनी दुकानें खोल सकते हैं और स्कूल धीरे-धीरे 4 मई से फिर से शुरू होंगे। मर्केल ने कहा कि देश ने सख्त उपायों के माध्यम से नाजुक समय की मध्यवर्ती सफलता हासिल की है। जर्मनी की चांसलर ने कहा, देश को चाहिए कि ध्यान केंद्रित रखते हुए आगे बढ़े, पैंतरेबाजी के लिए हमारे पास ज्यादा कुछ नहीं है।

धार्मिक सेवाओं सहित बड़े सार्वजनिक समारोहों पर 31 अगस्त तक प्रतिबंध रहेगा। बार्स, कैफे, रेस्तरां, सिनेमा और सभी प्रकार के संगीत स्थल भी इस दौरान बंद रहेंगे। जर्मनी के रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 संक्रमण के कुल एक लाख 27 हजार 584 मामले सामने आए हैं, जिनमें से अब तक 3,254 लोगों की मौत हुई है। चांसलर मर्केल की इस घोषणा के बाद जर्मनी यूरोप का वह पहला राष्ट्र बन गया है, जो प्रतिबंधों में राहत देने जा रहा है।

 

Created On :   16 April 2020 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story