तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में लॉकडाउन

Lockdown in Turkeys largest city, Istanbul
तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में लॉकडाउन
तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में लॉकडाउन

इस्तांबुल, 4 मई (आईएएनएस)। तुर्की के अधिकारियों ने देश के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में कोविड-19 महामारी को नियंत्रित करने के उपायों के तहत लॉकडाउन लगा दिया है। इस शहर की आबादी 1.6 करोड़ है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को कई ऑन-ड्यूटी अधिकारियों, प्रेस के सदस्यों और पुलिस बलों को शहर के ऐसे स्थानों पर गश्त करते देखा गया जहां आमतौर पर सबसे अधिक भीड़ रहती है। जबकि शहर के सभी रास्ते, गलियां और जिला केंद्र सुनसान थे।

इस्तांबुल नगरपालिका ने कहा कि कर्फ्यू का लाभ उठाते हुए, शहर के श्रमिकों ने कुछ सड़कों और राजमार्गों पर डामरीकरण का काम किया।

बयान में कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान कई टीमें सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए और चेहरे पर मास्क लगाकर काम करने के लिए मैदान में थीं।

राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने पहले कहा था कि सरकार मई के अंत 31 प्रांतों में हर सप्ताहांत पर कर्फ्यू लगाना जारी रखेगी।

इस बीच रविवार को आंतरिक मंत्रालय ने की कि उसने सोमवार की आधी रात तक के लिए 31 प्रांतों में यात्रा प्रतिबंधों को बढ़ा दिया है।

मंगलवार को राष्ट्रपति की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में सरकार यह तय करेगी कि इन प्रतिबंधों को जारी रखा जाए या नहीं।

तुर्की के राष्ट्रपति के प्रवक्ता इब्राहिम कालिन के अनुसार, सरकार 65 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों के लिए कर्फ्यू में ढील देने पर भी विचार करेगी।

मध्य पूर्व के सबसे अधिक प्रभावित देश ईरान को भी पीछे छोड़ने वाले तुर्की ने अब तक कोविड-19 के 126,045 मामलों की सूचना दी, जबकि मरने वालों की संख्या 3,397 थी।

Created On :   4 May 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story