अफगानिस्तान से बाहर निकलने में देरी के खिलाफ सैन्य दिग्गजों ने अमेरिका को दी चेतावनी

Military veterans warn America against delay in exit from Afghanistan
अफगानिस्तान से बाहर निकलने में देरी के खिलाफ सैन्य दिग्गजों ने अमेरिका को दी चेतावनी
Afghanistan अफगानिस्तान से बाहर निकलने में देरी के खिलाफ सैन्य दिग्गजों ने अमेरिका को दी चेतावनी
हाईलाइट
  • अफगानिस्तान से बाहर निकलने में देरी के खिलाफ सैन्य दिग्गजों ने अमेरिका को दी चेतावनी

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। काबुल हवाईअड्डे के पास गुरुवार को दो घातक आत्मघाती बम विस्फोटों के बाद अमेरिका के शीर्ष सैन्य दिग्गजों ने चेतावनी दी है कि अगर अमेरिकी सेना 31 अगस्त के बाद अफगानिस्तान से बाहर निकलने में देरी करती है तो स्थिति और गंभीर बन जाएगी।

सेवानिवृत्त चार सितारा जनरल बैरी रिचर्ड मैककैफ्रे ने गुरुवार को एक टेलीविजन साक्षात्कार में कहा, अगर हम तालिबान की इच्छा के खिलाफ रहते हैं तो बुधवार की सुबह यह परि²श्य हल्की मशीन गन की आग है और एक दर्जन मोर्टार राउंड, हमारे बलों की निकासी को बंद कर रहा है।

इस सप्ताह की शुरूआत में, तालिबान ने स्पष्ट किया कि वे 31 अगस्त के बाद हवाई अड्डे पर अमेरिकी सैन्य उपस्थिति को स्वीकार नहीं करेंगे। वह तारीख तालिबान के साथ किए गए सौदों का परिणाम है जो पहले डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन में और फिर बाइडेन प्रशासन में अनुवर्ती कार्रवाई को दौरान किया गया है।

ट्रम्प ने तालिबान के लिए प्रतिबद्ध किया कि अमेरिका मई 2021 तक सभी अमेरिकी सैनिकों और ठेकेदारों को बाहर कर देगा। बाइडेन ने अप्रैल में घोषणा की है कि वह सितंबर तक सभी बलों को बाहर कर देगा। अमेरिका अब अफगानिस्तान से अपनी अराजक निकासी में 12 दिन और अपने निर्धारित समय से पांच दिन पहले है।

पेंटागन ने पुष्टि की कि गुरुवार के हमलों में कम से कम 13 अमेरिकी सेवा सदस्य मारे गए हैं और कम से कम 18 के घायल होने की सूचना है।

आईएसआईएस-के, तालिबान से कहीं अधिक कट्टरपंथियों ने दो हफ्ते से भी कम समय पहले सत्ता पर कब्जा कर लिया था और उन्होंने काबुल बम विस्फोटों की जिम्मेदारी ली थी।

उन्होंने कहा, 1,000 अमेरिकी और लाखों अफगान अभी काबुल से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। बाइडेन ने कसम खाई है कि अफगानिस्तान में अमेरिकी सैन्य कमांडर निकासी मिशन को पूरा करेंगे। हम इसे जरूर करेंगे। हम आतंकवादियों से नहीं डरेंगे।

मैककैफ्रे ने एनबीसी को बताया, यहां चुनौती पर अपनी नजर रखें। चुनौती अमेरिकी सेना की निकासी को पूरा करना है और फिर परिणामों से निपटना है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   27 Aug 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story