नवाज शरीफ के बयान पर कोहराम, नेताओं का फूटा गुस्सा, कल उच्चस्तरीय बैठक

नवाज शरीफ के बयान पर कोहराम, नेताओं का फूटा गुस्सा, कल उच्चस्तरीय बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिेल्ली। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक इंटरव्यू में ये कबूल किया कि पाकिस्तानी आतंकवादियों ने ही मुंबई में आतंकी हमला किया था। इसको लेकर भारत ही नही पाकिस्तान में भी कोहराम मचा हुआ है। रविवार को बाबा रामदेव ने आतंकवाद के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। जबकि पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) की नेता शेरी रहमान ने नवाज शरीफ के बयान की आलोचना करते हुए को कहा कि नवाज शरीफ के बयान से आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की लड़ाई के रुख का खंडन हुआ है। शेरी ने कहा कि नवाज शरीफ ने पीएम नरेंद्र मोदी के बयान की पुष्टि की है।

इस मामले में तहरीक-ए-इंसाफ के नेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने नवाज शरीफ की तुलना मीर जाफर से करते हुए एक ट्वीट किया है। इमरान ने ट्विटर पर लिखा, "नवाज शरीफ आज के मीर जाफर है जिसने अपने फायदे के लिए अंग्रजों की मदद की थी। इमरान आगे लिखते है कि नवाज शरीफ नरेंद्र मोदी की भाषा बोल रहे हैं। नवाज अपनी गलत ढंग से हासिल की गई 300 अरब रुपए की जायदाद को बचाने  के लिए पाकिस्तान के खिलाफ बोल रहे हैं।"

15 मई को उच्चस्तरीय बैठक

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के मुंबई आतंकवादी हमले को लेकर दिये बयान के बाद पाकिस्तान की नेशनल सिक्योरिटी कमेटी की इस मुद्दे पर कल उच्चस्तरीय बैठक करेगी। नेशनल सिक्योरिटी कमेटी की बैठक की अध्यक्षता इसके प्रमुख पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी करेंगे। 

नवाज शरीफ की सफाई 

हिंदुस्तानी मीडिया में नवाज शरीफ के बयान को मिली तवज्जो के बाद नवाज शरीफ ने कहा कि कई पाकिस्तानी मीडिया संस्थानों ने उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया। वहीं भारतीय मीडिया ने भी उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया है। नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ ने कहा कि मीडिया ने पूर्व प्रधानमंत्री के बयान को गलत तरीके से पेश किया है।  उन्होंने कहा, ‘‘क्या कोई विश्वास कर सकता है कि नवाज शरीफ कोई ऐसी चीज कहेंगे। ’

सत्ता है में नवाज शरीफ

पाकिस्तान में इस समय नवाज की पार्टी अवामी लीग (नवाज) सत्ता में है। नवाज शरीफ को पिछले साल पाकिस्तानी पीएम पद छोड़ना पड़ा था। पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने उन्हें पनामा पेपर्स मामले में दोषी पाया था और पाक सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ के आजीवन चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी थी।

26/11 मुंबई हमला

26 नवंबर 2008 को 10 पाकिस्तानी आतंकियों ने समंदर के रास्ते मुंबई में प्रवेश किया और चुनिंदा जगहों पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें 160 से ज्यादा लोग मारे गये और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए।

Created On :   14 May 2018 7:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story