मोम्बासा-नैरोबी रेलमार्ग की अधिभोग दर 96 प्रतिशत तक पहुंची

Occupancy rate of Mombasa-Nairobi Railroad reaches 96 percent
मोम्बासा-नैरोबी रेलमार्ग की अधिभोग दर 96 प्रतिशत तक पहुंची
मोम्बासा-नैरोबी रेलमार्ग की अधिभोग दर 96 प्रतिशत तक पहुंची

डिजिटल डेस्क,बीजिंग। केन्या के मानक रेलवे कार्यक्रम की वर्ष 2018 से वर्ष 2019 तक सामाजिक कर्तव्य रिपोर्ट 19 दिसंबर को नैरोबी में औपचारिक रूप से जारी की गई। इस रिपोर्ट के अनुसार मोम्बासा-नैरोबी रेलमार्ग की अधिभोग दर 96.4 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है। इससे जाहिर होता है कि मानक रेलवे कार्यक्रम केन्या के आर्थिक व सामाजिक विकास में ज्यादा से ज्यादा जिम्मेदारी ले रहा है।

केन्या मानक रेलवे का निर्माण चीनी रोड व ब्रिज इंजीनियरिंग लिमिटेड कंपनी द्वारा किया गया, जो पूर्वी अफ्ऱीका रेलवे नेटवर्क में एक महत्वपूर्ण भाग है। वर्तमान में मोम्बासा-नैरोबी रेलमार्ग और नैरोबी-मालाबार रेलमार्ग के पहले चरण का संचालन औपचारिक रूप से शुरू हो चुका है। रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2019 के 31 अगस्त तक मोम्बासा-नैरोबी रेलमार्ग का संचालन निरंतर रूप से सुरक्षा के साथ चल रहा है। कुल 34 लाख यात्रियों ने इसकी सवारी की। इसकी औसत अधिभोग दर 96.4 प्रतिशत तक पहुंच गयी।

इसके अलावा कुल 31.2 लाख टन से अधिक माल का परिवहन भी किया गया है। नैरोबी-मालाबार रेलवे का पहला चरण इस वर्ष के अक्तूबर में औपचारिक रूप से काम में लाया गया, इस का माल परिवहन भी 17 दिसंबर से औपचारिक रूप से शुरू हुआ।

Created On :   20 Dec 2019 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story