दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान : आतंकवाद रोधी विभाग के सुरक्षाकर्मियों ने डाला डाका

May 11th, 2020

हाईलाइट

  • पाकिस्तान : आतंकवाद रोधी विभाग के सुरक्षाकर्मियों ने डाला डाका

कराची, 11 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के शहर कराची में कुछ दिन पहले एक दुकान में हुई डकैती में खुद आतंकवाद रोधी विभाग ( सीटीडी) के पांच पुलिसकर्मी शामिल पाए गए हैं। इन सभी को नौकरी से निकाल दिया गया है और इनकी तलाश की जा रही है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, सीटीडी के एसएसपी गुलाम सरवर अबड़ो ने इस बात की पुष्टि की है कि डकैती की वारदात में शामिल होने पर सीडीटी के पांच कर्मियों को नौकरी से निकाल दिया गया है।

एसएसपी ने बताया कि सीटीडी से संबद्ध इन पांच पुलिसकर्मियों ने छह मई को एक दुकान से तीन लाख रुपये नकद लूट लिए थे। इन लोगों ने दुकानदार को बुरी तरह मारा-पीटा और अपने साथ उठा ले गए। कुछ देर बाद यह सभी दुकानदार को लेकर वापस लौटे तथा नब्बे हजार और रुपये लूट लिए।

उन्होंने बताया कि घटना की जांच में एक सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लगी जिसमें इन पांचों की करतूत कैद है। इसके बाद इनके खिलाफ डकैती का मामला दर्ज कर इन्हें नौकरी से तुरंत बर्खास्त कर दिया गया। अभी यह सभी फरार हैं। इनकी तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन के बीच पाकिस्तान के कई हिस्सों से पुलिसकर्मियों द्वारा आम नागरिकों, विशेषकर कारोबारियों से किसी न किसी बहाने से अवैध वसूली की खबरें आ रही हैं। ऐसी ही एक खबर में कहा गया था कि खुद देश के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कराची के एक पुलिस स्टेशन के इंचार्ज को धन वसूली के आरोपों पर सार्वजनिक तौर पर लताड़ा था।

खबरें और भी हैं...