आतंक का इस्तेमाल विदेश नीति के तौर पर कर रहा है पाकिस्तान : PAK मीडिया

Pakistan is using terror group as instrument of foreign policy says PAK Media
आतंक का इस्तेमाल विदेश नीति के तौर पर कर रहा है पाकिस्तान : PAK मीडिया
आतंक का इस्तेमाल विदेश नीति के तौर पर कर रहा है पाकिस्तान : PAK मीडिया

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। आतंकवाद को लेकर भारत-अमेरिका समेत दुनिया की आलोचना झेल रहा पाकिस्तान अब अपने ही घर में घिर गया है। पाकिस्तानी मीडिया ने आतंकवाद को लेकर अपनी सरकार को घेरते हुए कहा है कि आतंकवाद की वजह से पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है। "द डॉन" में छपे एक आर्टिकल में लिखा है कि "पाकिस्तान उन संगठनों का इस्तेमाल अपनी विदेश नीति के औजार के रूप में कर रहा है, जिन्हें इंटरनेशनल कम्युनिटी ने आतंकवादी संगठन घोषित किया हुआ है। इस वजह से पाकिस्तान अब दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है।"


दोस्तों ने भी पाकिस्तान का साथ छोड़ दिया

"द डॉन" में छपे इस आर्टिकल में पाकिस्तान सरकार की नीतियों को जमकर आलोचना की गई है। इस आर्टिकल में लिखा है कि "हाल ही में पेरिस में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की मीटिंग हुई थी, वहां से जो भी खबरें आईं, उनपर ध्यान नहीं दिया गया। इस फैक्ट पर ध्यान देना जरूरी है कि अमेरिका ने पाकिस्तान को "ग्रे लिस्ट" में रखे जाने का प्रपोजल पेश किया था और इस दौरान हमारे दोस्त चीन और सऊदी अरब दोनों ने भी पाकिस्तान का साथ छोड़ दिया।"

आतंकवाद का विदेश नीति के तौर पर इस्तेमाल

पाकिस्तानी मीडिया ने अपने आर्टिकल में लिखा है कि "शुक्रवार को FATF ने अपनी रिपोर्ट जारी की थी और इसमें पाकिस्तान के नाम का उल्लेख नहीं था, जिससे देश की स्थिति के बारे में भ्रम पैदा हो गया।" द डॉन लिखता है कि "अब ये तेजी से साफ होता जा रहा है कि पाकिस्तान आतंकवादी संगठनों का विदेश नीति के औजार के रूप में इस्तमाल कर रहा है, जिससे वो अंतर्राष्ट्रीय तौर पर अलग-थलग होने की ओर बढ़ रहा है।"

आतंकवाद को रोकने में सरकार विफल

एक दूसरे पाकिस्तानी अखबार "द न्यूज" ने कहा है कि "पाकिस्तान को अब टेरर फंडिंग के खिलाफ अपनी निष्क्रियता के रिजल्ट के बारे में ध्यान देने की जरूरत है। आतंकवाद की फंडिंग रोकने में कामयाबी ऐसी बात है, जिसे देश भी इंटरनली स्वीकार करता है।" वहीं "द नेशन" ने भी लिखा है कि "अब समय आ गया है कि हमें अपनी उन नीतियों के बारे में ध्यान देना होगा, जो हमें आतंक की कगार पर ले गया है।"

Created On :   26 Feb 2018 3:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story