पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने की भारत की विदेश नीति की तारीफ

पाकिस्तान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने की भारत की विदेश नीति की तारीफ
हाईलाइट
  • पैसे का सहयोग सम्मान नहीं करता -खान

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने कहा कि वह भारत को अन्य राजनेताओं से बेहतर जानते हैं और दुख व्यक्त किया कि पाकिस्तान के आरएसएस की विचारधारा और कश्मीर में जो हुआ उसके कारण देश के साथ अच्छे संबंध नहीं हैं।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने भारत की स्वतंत्र विदेश नीति की प्रशंसा करते हुए कहा कि किसी भी महाशक्ति में पड़ोसी देश को अपनी विदेश नीति बदलने के लिए कहने की हिम्मत नहीं है। उन्होंने कहा, वे (भारत) कह रहे हैं कि वे रूसी तेल का आयात करेंगे क्योंकि प्रतिबंधों (रूस पर) के बावजूद यह उनके लोगों के लिए बेहतर है। उन्होंने कहा कि उन्हें एक ही समस्या थी। प्रीमियर ने विस्तार से बताया कि वह किसी एक या किसी देश के खिलाफ नहीं थे, लेकिन उन्होंने पहले पाकिस्तान के 22 करोड़ लोगों को रखा और फिर देखा कि दूसरे राज्य क्या कह रहे हैं।

उन्होंने कहा, मैं किसी अन्य देश के लिए अपने लोगों की बलि नहीं दे सकता। उन्होंने कहा कि यह तब हुआ जब सत्ता में बैठे लोगों ने आतंकवाद के खिलाफ अमेरिकी युद्ध में पाकिस्तान को शामिल करने का फैसला किया। खान ने कहा, जब आप पैसे के लिए किसी के साथ सहयोग करते हैं, तो वे आपका सम्मान नहीं करते हैं। उन्होंने (अमेरिका) पाकिस्तान की सराहना नहीं की और प्रतिबंध लगाए।

प्रीमियर ने कहा कि देश को अपने लोगों को गरीबी से बाहर निकालने की कोशिश करनी है और वह ऐसा तभी कर सकता है जब वह किसी युद्ध में शामिल न हो। उन्होंने कहा, मैं अपने युवाओं को बताना चाहता हूं, आपका भविष्य आपके हाथ में है। देश की संप्रभुता आपके हाथ में है। कोई सेना या विदेशी शक्ति लोकतंत्र की रक्षा नहीं कर सकती है, यह राष्ट्र है जो ऐसा करता है। हमारी संप्रभुता पर यह हमला, यदि आप नहीं करते हैं आज इसके खिलाफ खड़े हो जाओ, जो भी सत्ता में आएगा, वह देखेगा कि महाशक्तियां क्या चाहती हैं और उसके अनुसार कार्य करना है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   9 April 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story