फिर से अमेरिका की हाउस स्पीकर बनना चाहती हैं पेलोसी

Pelosi wants to become Americas House Speaker again
फिर से अमेरिका की हाउस स्पीकर बनना चाहती हैं पेलोसी
फिर से अमेरिका की हाउस स्पीकर बनना चाहती हैं पेलोसी
हाईलाइट
  • फिर से अमेरिका की हाउस स्पीकर बनना चाहती हैं पेलोसी

वाशिंगटन, 7 नवंबर (आईएएनएस)। डेमोक्रेट नैंसी पेलोसी ने घोषणा की है कि वह फिर से अमेरिकी हाउस ऑफ रीप्रेजेंटेटिव की स्पीकर बनना चाहती हैं।

शुक्रवार को अपने डेमोक्रेटिक सहयोगियों को लिखे पत्र में 80 वर्षीय पेलोसी ने कहा, अगले दो वर्षों के लिए हमारा विजन 116वीं कांग्रेस में डेमोक्रेटिक हाउस मेजॉरिटी की सफलता का होना चाहिए और असाधारण विजन, मूल्य उस प्रगति को सुरक्षित करने के लिए हो जो अमेरिकी लोगों के लायक हैं। इसी भावना के साथ मैं फिर से स्पीकर चुने जाने के लिए आपके समर्थन का अनुरोध करती हूं।

एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पेलोसी 2007 में हाउस स्पीकर चुनी जाने वालीं पहली महिला बनीं थीं और उन्होंने 2011 तक अपनी सेवाएं दीं। 2019 में वे फिर से चुनी गईं।

वे इस साल के आम चुनावों के दौरान कैलिफोर्निया के 12वें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट में अमेरिकी सदन के लिए फिर से चुनी गईं, जिसमें चैंबर की सभी 435 सीटों पर चुनाव लड़ा गया था। हाउस डेमोक्रेट 18 नवंबर को औपचारिक रूप से अपने नेताओं को चुनने की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

उम्मीद है कि कम बहुमत के साथ निचले सदन पर डेमोक्रेट्स का नियंत्रण रहेगा। पेलोसी ने गुरुवार को हाउस डेमोक्रेट्स के साथ एक सम्मेलन में कहा, यह हमारे लोकतंत्र के भाग्य के लिए जिंदगी और मौत की लड़ाई है। हमने हर लड़ाई नहीं जीती, लेकिन हमने युद्ध जीत लिया है। हमने जो बाइडेन को वह जनादेश दिलाने में मदद की।

रिपब्लिकन नेताओं ने शुक्रवार को कहा कि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कौन सी पार्टी 100 सीटों वाले ऊपरी सदन को नियंत्रित करेगी।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   7 Nov 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story