Coronavirus: अमेरिकी सैनिकों की आवाजाही को पेंटागन ने 30 जून तक रोका

Pentagon halts US troop movement until June 30
Coronavirus: अमेरिकी सैनिकों की आवाजाही को पेंटागन ने 30 जून तक रोका
Coronavirus: अमेरिकी सैनिकों की आवाजाही को पेंटागन ने 30 जून तक रोका

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन, (आईएएनएस)। अमेरिका के डिफेंस डिपार्टमेंट ने कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते देश के सैनिकों की आवाजाही पर रोक के आदेश (फ्रीज ऑर्डर) को 30 जून तक बढ़ा दिया है। पेंटागन के एक अधिकारी ने इस बात की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने डिफेंस फॉर पर्सनल एंड रीडनेस के अंडर सेक्रेटरी मैथ्यू डोनोवन की शनिवार की ब्रिफिंग के हवाले से कहा, अमेरिकी सैनिकों की आवाजाही को लेकर सोमवार से लागू होने वाले नए आदेश में पहले के निर्देश की तुलना में आसान प्रतिबंध और अधिक छूट शामिल होगी। डोनोवन ने कहा, नवीनतम विस्तार आदेश हमारे लोगों को सुरक्षित रखने और हमारे सैना को तैयार रखने के लिए एक आवश्यक उपाय है।उन्होंने आगे कहा कि डिफेंस सेक्रेटरी मार्क एस्पर हर 15 दिनों में इस नीति की समीक्षा करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले महीने ही डिफेंस सेक्रेटरी एस्पर ने सेना में कोरोनावायरस के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर 60 दिनों तक विदेशों में तैनात अमेरिकी सेना की गतिविधियों को रोकने का आदेश जारी किया था। अमेरिकी डिफेंस डिपार्टमेंट को 17 अप्रैल की सुबह 5 बजे तक यूएस सर्विस में लगभग तीन हजार कर्मियों के कोविड-19 से संक्रमित होने की सूचना मिली थी।

 

Created On :   19 April 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story