पेरू : राष्ट्रपति ने जल्द आम चुनाव कराने का प्रस्ताव दिया

Peru: President proposes to hold general elections soon
पेरू : राष्ट्रपति ने जल्द आम चुनाव कराने का प्रस्ताव दिया
पेरू : राष्ट्रपति ने जल्द आम चुनाव कराने का प्रस्ताव दिया
हाईलाइट
  • पेरू के राष्ट्रपति मार्टिन विजकारा ने रविवार को कार्यकारी और कांग्रेसी शाखाओं के बीच गतिरोध रोकने के लिए आम चुनाव को एक साल पहले कराने का प्रस्ताव दिया है
  • समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार
  • चुनाव को 2021 से 2020 में कराने का प्रस्ताव विपक्ष के नियंत्रण वाली कांग्रेस के भ्रष्टाचार-रोधी प्रस्तावों के पैकेज को पारित करने के लिए सहमत
  • लेकिन सिर्फ विधेयक को कमजोर करने के बाद सहमत होने के बाद दिया है
लीमा, 29 जुलाई (आईएएनएस)। पेरू के राष्ट्रपति मार्टिन विजकारा ने रविवार को कार्यकारी और कांग्रेसी शाखाओं के बीच गतिरोध रोकने के लिए आम चुनाव को एक साल पहले कराने का प्रस्ताव दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, चुनाव को 2021 से 2020 में कराने का प्रस्ताव विपक्ष के नियंत्रण वाली कांग्रेस के भ्रष्टाचार-रोधी प्रस्तावों के पैकेज को पारित करने के लिए सहमत, लेकिन सिर्फ विधेयक को कमजोर करने के बाद सहमत होने के बाद दिया है।

विजकारा ने रविवार को देश के स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, इसे ध्यान में रखते हुए कि विश्वास प्रस्ताव सिर्फ शब्दों में पारित किया गया है और तथ्यों में इससे इंकार किया गया है, मैंने एक बार फिर पेरू का हित सर्वोपरि रखा।

उन्होंने कहा, मैं इस संस्थागत संकट से निकलने का एक तरीका बताता हूं। मैं कांग्रेस को जल्द चुनाव कराने का एक संवैधानिक प्रस्ताव प्रस्तुत करता हूं, जो कांग्रेस का जनाधार 28 जुलाई 2020 तक रखता है।

विजकारा ने कहा कि इस प्रस्ताव से उनका राष्ट्रपति का कार्यकाल भी छोटा हो जाएगा।

उन्होंने कहा, इससे, हमारे गणराज्य की नींव और मजबूत होगी, भले ही हमें जाना पड़े।

--आईएएनएस

Created On :   29 July 2019 5:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story