थाईलैंड : हमलों में 14 मारे गए

Thailand: 14 killed in attacks
थाईलैंड : हमलों में 14 मारे गए
थाईलैंड : हमलों में 14 मारे गए

बैंकाक, 6 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिणी थाईलैंड में मंगलवार रात को समन्वित हमलों में कम से कम 14 लोग मारे गए और कई घायल हो गए। हमलों के लिए मुस्लिम विद्रोहियों को जिम्मेदार माना जा रहा है।

सेना की राजनीतिक शाखा ने यह जानकारी दी।

आंतरिक सुरक्षा संचालन कमान के एक अधिकारी ने बुधवार को समाचार एजेंसी एफे को बताया कि विद्रोहियों ने आग्नेयास्त्रों के साथ याला प्रांत में तीन सुरक्षा चौकियों पर हमला किया। उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। प्रेस टाइम के अनुसार घायलों की संख्या की पुष्टि नहीं की जा सकी है।

एफे के अनुसार, किसी भी विद्रोही समूह द्वारा हमलों का दावा किया जाना बाकी है, जैसा कि आमतौर पर इस क्षेत्र में होता है।

सुरक्षा बलों के 40,000 सदस्यों की तैनाती और राज्यों में आपातकाल और मार्शल लॉ के बावजूद पत्तानी, याला और नरथिवाट के दक्षिणी प्रांतों में हमले और हत्याएं आम हैं।

निगरानी संगठन डीप साउथ वॉच के अनुमान के अनुसार, मुस्लिम अलगाववादी आंदोलन के 2004 में सशस्त्र संघर्ष फिर से शुरू होने के बाद से इस क्षेत्र में 7,000 से अधिक लोग मारे गए हैं।

जनजातीय मुस्लिम मलय विद्रोही जो इस क्षेत्र में बहुसंख्यक हैं वे बौद्ध सरकार के तहत भेदभाव का आरोप लगाते हैं, और अधिक स्वायत्तता और यहां तक कि तीन प्रांतों को एकीकृत करने वाले एक स्वतंत्र राज्य के निर्माण की मांग करते हैं। उन्होंने पूर्व में पट्टानी सल्तनत का गठन किया था जिसे थाईलैंड ने 1909 में अपने में मिला लिया था।

Created On :   6 Nov 2019 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story