ट्रंप और पुतिन ने की फोन पर बात

Trump and Putin talk on the phone
ट्रंप और पुतिन ने की फोन पर बात
ट्रंप और पुतिन ने की फोन पर बात
हाईलाइट
  • व्हाइट हाउस ने कहा है कि दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने द्विपक्षीय व्यापार और रूस मेंसाइबेरिया के जंगलों में लगी उग्र आग के बारे में चर्चा की
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की
वाशिंगटन, 1 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की।

व्हाइट हाउस ने कहा है कि दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने द्विपक्षीय व्यापार और रूस मेंसाइबेरिया के जंगलों में लगी उग्र आग के बारे में चर्चा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान के हवाले से कहा, राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रंप ने आज (बुधवार को) राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की और साइबेरिया के जंगलों में लगी उग्र आग के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की। दोनों नेताओं ने इसके अलावा द्विपक्षीय कारोबार के बारे में भी चर्चा की।

क्रेमलिन ने बुधवार देर रात कहा कि अमेरिका की पहल पर दोनों नेताओं ने फोन पर बातचीत की। बातचीत के दौरान ट्रंप ने जंगलों में लगी आग पर काबू पाने में रूस की मदद की पेशकश की। जबकि पुतिन ने प्रस्ताव को द्विपक्षीय संबंधों की संभावित बहाली का संकेत माना।

जंगलों में लगी उग्र आग के चलते रूस ने साइबेरिया और पूर्वी इलाकों के चार क्षेत्रों में आपातकाल की घोषणा की है।

रूसी एरियल फॉरेस्ट प्रोटेक्शन सर्विस के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, बुधवार तक लगभग 30 लाख हेक्टेयर के क्षेत्र में आग से भारी नुकसान हुआ, जबकि 107,123 हेक्टेयर क्षेत्र के लिए आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं।

--आईएएनएस

Created On :   1 Aug 2019 9:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story