ट्रंप ने चुनाव की रात को जीत की घोषणा करने वाली खबर का किया खंडन

Trump denied news announcing victory on election night
ट्रंप ने चुनाव की रात को जीत की घोषणा करने वाली खबर का किया खंडन
ट्रंप ने चुनाव की रात को जीत की घोषणा करने वाली खबर का किया खंडन
हाईलाइट
  • ट्रंप ने चुनाव की रात को जीत की घोषणा करने वाली खबर का किया खंडन

वाशिंगटन, 2 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस मीडिया रिपोर्ट का खंडन किया है जिसमें दावा किया गया था कि उन्होंने चुनाव की रात को ही जीत की घोषणा करने का इरादा जताया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, समाचार वेबसाइट एक्सियोस द्वारा रविवार को इस खबर को प्रकाशित करने के कुछ घंटे बाद ही ट्रंप ने इस पर टिप्पणी की। इस खबर में कहा गया था कि राष्ट्रपति ने मंगलवार की रात को जीत की घोषणा करने के लिए निजी तौर पर चर्चा की है। जबकि सभी राज्यों में मेल से आए मतपत्रों को गिनने में कुछ दिन लग सकते हैं।

नॉर्थ कैरोलाइना के चार्लोट में ट्रंप ने पत्रकारों से कहा कि यह एक झूठी रिपोर्ट थी। बल्कि उन्हें लगता है कि यह एक भयानक बात है क्योंकि उस समय तो चुनाव के बाद मतपत्र एकत्र किए जा रहे होंगे।

29 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया था कि पेन्सिलवेनिया के चुनाव अधिकारी चुनाव के तीन दिन बाद तक अनुपस्थित मतपत्रों को स्वीकार कर सकते हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें लगता है कि यह सोचने वाली बात है कि हम एक आधुनिक युग में कंप्यूटर के समय में चुनाव की रात को परिणामों को नहीं जान पाएंगे।

कोविड-19 महामारी के कारण इस बार के चुनाव में रिकॉर्ड संख्या में मतदाता मेल द्वारा अपने मतपत्र भेज रहे हैं। यूएस इलेक्शन प्रोजेक्ट के अनुसार, रविवार रात तक 9.3 करोड़ से अधिक अमेरिकी मतदान कर चुके थे, जिसमें 5.9 करोड़ से ज्यादा मेल बैलेट थे।

ट्रंप ने बार-बार मेल-इन मतपत्रों की निंदा की है और दावा किया है कि इससे बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी हो सकती है।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   2 Nov 2020 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story