न्यूयार्क में पूर्व वकील पर 500 मिलियन डॉलर का केस लड़ेंगे ट्रम्प

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
दुनिया न्यूयार्क में पूर्व वकील पर 500 मिलियन डॉलर का केस लड़ेंगे ट्रम्प

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पूर्व वकील माइकल कोहेन के खिलाफ 50 करोड़ डॉलर का मुकदमा दायर करने के बाद दीवानी मुकदमे के लिए न्यूयॉर्क जा रहे हैं। बुधवार को फ्लोरिडा की एक संघीय अदालत में दायर मामले में ट्रम्प ने आरोप लगाया कि कोहेन ने उनके वकील के रूप में उनके साथ अनुबंध का उल्लंघन किया और गोपनीय जानकारी का खुलासा किया व झूठ फैलाया।

कोहेन ने ट्रम्प के फिक्सर के रूप में काम किया था, जिसने पोर्न फिल्म अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप रहने के लिए 1 लाख 30 हजार डॉलर का भुगतान किया था, क्योंकि उसने पूर्व राष्ट्रपति के साथ संबंध होने का दावा किया था। मैनहट्टन अभियोजक एल्विन ब्रैग द्वारा ट्रम्प के खिलाफ पिछले हफ्ते दायर 34 आरोपों में से एक यह है कि अभिनेत्री को धन की अदायगी अवैध रूप से एक वकील की फीस के रूप में प्रच्छन्न की गई थी।

अदायगी के संबंध में कोहेन को कर और चुनाव वित्त शुल्क पर दोषी ठहराया गया था। गुरुवार को, न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स द्वारा पूर्व राष्ट्रपति, उनके व्यवसाय में शामिल उनके तीन बच्चों और ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन के खिलाफ दायर 250 मिलियन डॉलर के नागरिक मुकदमे के संबंध में एक कानूनी प्रक्रिया में भाग लेने वाले हैं।

पिछले अगस्त ने लगभग 400 सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया था। इसमें दावा किया गया था कि उन्हें बयान देने के खिलाफ संवैधानिक संरक्षण दिया गया है। दीवानी मामले में उन्हें जेल की सजा का सामना नहीं करना पड़ेगा। मंगलवार को, ट्रम्प ने फॉक्स न्यूज से कहा कि वह दोषी ठहराए जाने पर भी अगले साल के चुनाव में राष्ट्रपति पद की प्रतिस्पर्धा में शामिल होंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या वह दोषी ठहराए जाने पर पीछे हटेंगे, ट्रम्प ने कहा, मैं ऐसा नहीं करूंगा। अमेरिकी संविधान किसी दोषी को राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने से नहीं रोकता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 April 2023 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story