यूएनएससी ने लेबनान में राजनीतिक प्रगति का स्वागत किया

UNSC welcomes political progress in Lebanon
यूएनएससी ने लेबनान में राजनीतिक प्रगति का स्वागत किया
दुनिया यूएनएससी ने लेबनान में राजनीतिक प्रगति का स्वागत किया
हाईलाइट
  • यूएनएससी ने लेबनान में राजनीतिक प्रगति का स्वागत किया

डिजिटल डेस्क, बेरुत। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने लेबनान में एक नई सरकार के गठन और देश में राजनीतिक और आर्थिक संकट के समाधान की दिशा में आवश्यक पहला कदम के रूप में संसद द्वारा 20 सितंबर के विश्वास मत का स्वागत किया गया है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को एक बयान में, सुरक्षा परिषद ने लेबनान की नई सरकार से सुधारों को तेजी से और पारदर्शी रूप से लागू करने का आग्रह किया।

अंतरराष्ट्रीय समर्थन सुनिश्चित करने के लिए सुधारों को पूरा करने के महत्व को रेखांकित करते हुए बयान में कहा गया है कि सुधार देश के सामने तत्काल सुरक्षा, आर्थिक, सामाजिक और मानवीय चुनौतियों के संबंध में लेबनानी आबादी की वैध आकांक्षाओं को संबोधित करते हैं।

सुरक्षा परिषद ने 2022 में स्वतंत्र, निष्पक्ष और समावेशी चुनाव कराने के महत्व पर जोर दिया।इसने 4 अगस्त, 2020 को बेरूत में हुए विस्फोटों की त्वरित, स्वतंत्र, निष्पक्ष, गहन और पारदर्शी जांच का भी आह्वान किया था। परिषद ने सभी लेबनानी दलों को किसी भी बाहरी संघर्ष से सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में अलग होने का आह्वान किया और देश की स्थिरता और राजनीतिक स्वतंत्रता के लिए अपने मजबूत समर्थन की पुष्टि की।

 

(आईएएनएस)

Created On :   28 Sep 2021 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story